घर में जब गेस्ट आए तो स्नेक्स में खिलाए पैन फ्राइड बेबी कॉर्न, ऐसे बनाए

आज हम आपको एक स्नैक्स की रेसिपी बताने जा रही हूँ जिन्हे बना कर आप जब उन्हें खिलाएंगी तो उनके मुंह में पानी आ जाएगा...

घर में जब गेस्ट आए तो स्नेक्स में खिलाए पैन फ्राइड बेबी कॉर्न, ऐसे बनाए

फीचर्स डेस्क। जब घर पर कोई मेहमान आने वाला होता है तो आपका दिल करता है उनको नए-नए पकवान बना कर खिलाएं। आप उनके लिए दो चार दिन पहले से तैयारियां करने लग जाती हैं। ऐसे में आपको कई बार समझ नहीं आता है कि उन्हें क्या नया बना कर खिलाएं। तो यहां आज हम आपको एक स्नैक्स की रेसिपी बताने जा रही हूँ जिन्हे बना कर आप जब उन्हें खिलाएंगी तो उनके मुंह में पानी आ जाएगा।

पैन फ्राइड बेबी कॉर्न

बता दें कि ये एक ऐसी रेसिपी है जिसमें बहुत ज्यादा कैलोरी भी नहीं है साथ ही इसमें फाइबर की अच्छी मात्रा है। ये हेल्दी लोगों के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें फाइबर होने से काफी देर तक आपको भूख भी नहीं लगती है।

इसके लिए सामग्री

बेबी कॉर्न-दस

पानी-ढाई कप पानी

नमक-स्वादानुसार

मैरीनेट करने के लिए सामग्री

दही-एक चौथाई कप

लाल मिर्च पाउडर-एक छोटी चम्मच

हल्दी पाउडर-एक छोटी चम्मच

अदरक-लहसुन पेस्ट एक छोटी चम्मच

नींबू का रस-एक चौथाई चम्मच

नमक-आवश्यकतानुसार

तेल-तलने के लिए

ऐसे बनाए

सबसे पहले एक बर्तन में पानी को उबाल आने तक के लिए चढ़ा दें उसके बाद उसमें नमक डाल दें और कोर्न को उबाल कर उन्हें स्टिल की छलनी में छान लें। इसके बाद जो हमने मैरिनेट के लिए सामग्री तैयार कर रखी है। जैसे दही में लाल मिर्च, हल्दी और अदरक लहसुन और नींबू का रस मिला लें इसको मिलाकर इसमें कोर्न को इस तरह लपेटे कि मैरिनेशन की सामग्री पूरी तरह कोर्न में लग जाए और फ्रिज में 15 मिनट के लिए रख दें। फिर 15 मिनट बाद इसे निकाल कर फ्राई कर लें और फिर टमाटर सॉस के साथ सर्व करें।