मिर्जापुर स्टाइल: बाइक से आए शूटर्स ने दिनदहाड़े दागीं गोलियां, 35 लाख लूटे किया गार्ड का मर्डर

मिर्जापुर में कैश वैन के गार्ड की हत्या कर 35 लाख की लूट की सनसनीखेज वारदात हुई है। कंपनी के दो कैशियर समेत तीन अन्य को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया...

मिर्जापुर स्टाइल: बाइक से आए शूटर्स ने दिनदहाड़े दागीं गोलियां, 35 लाख लूटे किया गार्ड का मर्डर

मिर्जापुर। मिर्जापुर की कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर के पास मंगलवार की दोपहर पौने एक बजे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने एक्सिस बैंक में रुपये जमा करने आए कैश वैन के गार्ड की हत्या कर 35 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने विरोध करने पर कैश जमा करने वाली कंपनी के दो कैशियर समेत तीन अन्य को भी गोली मारकर घायल कर दिया। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली। चेन्नई की रेडियंट कैश मैनेजमेंट सर्विस लिमिटेड (आरसीएमएस) कंपनी बैंक व कंपनियों का कैश बैंक में जमा करती है। मंगलवार की दोपहर पौने एक बजे आरसीएमएस के वैन से कैशियर रजनीश मौर्या, अखिलेश कुमार, गार्ड जय सिंह और चालक पिंटू 35 लाख रुपये लेकर एक्सिस बैंक में जमा करने आए थे। गाड़ी बैंक के सामने रुकी। फिर वैन का दरवाजा खोलकर दोनों कैशियर व गार्ड पैसा निकालने लगे। इसी दौरान वहां पहले से ही खड़े बदमाशों ने गोली चला दी। एक बदमाश ने गार्ड को पांच-छह गोलियां मारी। एक बदमाश कैशियर को गोली मारकर रुपयों से भरा बक्सा छीनकर भागा। दूसरा कैशियर बैग लेकर गाड़ी के अंदर जाने लगा तो एक बदमाश ने उसे भी गोली मार दी। फिर उसका बैग व गार्ड का राइफल लेकर बदमाश भागने लगे।

आगे मोड़ पर एक बाइक सवार ने टक्कर मारकर रोकने की कोशिश की तो बदमाश ने उसे भी गोली मार दी। बदमाश जगन साव की गली से होकर डंकीनगंज चौकी के पास से संगमोहाल ओवरब्रिज की ओर से भाग गए। सूचना पर पहुंची पुलिस घायलों को मंडलीय अस्पताल लेकर आई। वहां डाक्टर ने गार्ड जय सिंह (50) निवासी चील्ह को मृत घोषित कर दिया। कैशियर रजनीश मौर्या (30) निवासी विसुंदरपुर, दूसरे कैशियर अखिलेश कुमार निवासी पड़री और राहगीर बहादुर लाल गोंड निवासी बघरा तिवारी विंध्याचल को भर्ती कराया गया। सूचना पर शहर, कटरा, देहात कोतवाली पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची। सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा, एएसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति के बाद पुलिस अधीक्षक अभिनंदन पहुंचे। इसके बाद डीआईजी आरपी सिंह और एडीजी जोन राम कुमार वाराणसी पहुंचे। कटरा कोतवाली क्षेत्र में ऐक्सिक बैंक के सामने घटना हुई है। मामले में पूरे रेंज की कुशल टीमें लगी हैं। इस मामले में ऐसी कार्रवाई होगी, जो नजीर पेश करेगी। - अभिनंदन, एसपी।

वैन के चालक से पूछताछ

कैश वैन का चालक पिंटू यादव पुरजागिर का निवासी है। घटना के बाद वह मौके से भाग गया था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। एएसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि चालक पुलिस की निगरानी में है। उससे पूछताछ की जा रही है।

घटनास्थल पर खोखे बटोर रही थी पुलिस

लूट की घटना के बाद जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो काफी देर तक खोखे बटोरती रही। आसपास के क्षेत्र में पुलिस को घंटे भर में छह से सात खोखे मिले। कई खोखे के बारे में लोगों ने पुलिस को बताया।