4 से 16 दिसंबर तक 12 जिलों के अभ्यर्थियों की चलेगी भर्ती प्रक्रिया, पढ़ें पूरी जानकारी  

अग्निवीर भर्ती चार दिसंबर से एकलव्य स्टेडियम में शुरू हो रही है। 12 जिलों के अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया होगी, जिसके लिए स्टेडियम में तैयारियां शुरू हो गई हैं...

4 से 16 दिसंबर तक 12 जिलों के अभ्यर्थियों की चलेगी भर्ती प्रक्रिया, पढ़ें पूरी जानकारी  

कॅरियर डेस्क। आगरा में भारतीय सेना की अग्निवीर भर्ती में खुफिया एजेंसियों की नजर फर्जी दस्तावेज से सेंधमारी करने वाले अभ्यर्थियों पर रहेगी। पूर्व में 100 से अधिक अभ्यर्थी फर्जी दस्तावेज व 120 से अधिक स्टेराॅयड का प्रयोग किए हुए पकड़े गए थे। ऐसे अभ्यर्थी को लेकर पुलिस व सुरक्षाबलों की खुफिया एजेंसियां सतर्क हैं।

सदर बाजार स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में 4 से 16 दिसंबर तक 12 जिलों के अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया चलेगी। 40 हजार से अधिक युवाओं ने अग्निवीर बनने के लिए पंजीकरण कराए थे। लिखित परीक्षा के बाद करीब 13 हजार अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चुना है। इनके प्रवेशपत्र बंटने शुरू हुए हैं।

भारतीय सेना की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकते हैं। इधर, भर्ती की तैयारियों को लेकर स्टेडियम में व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही है। सेना के उच्च अधिकारी भी भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण पारदर्शिता से कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सेना के एक उच्च अधिकारी जल्द व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए आगरा आ सकते हैं। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने सभी व्यवस्थाओं के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी नामित किए हैं।

भर्ती कार्यक्रम

- 4 से 6 दिसंबर तक सभी जिलों के ट्रेंडसमैन, तकनीकी व क्लर्क पद के अभ्यर्थी
- 6 दिसंबर को ललितपुर जिले के सामान्य ड्यूटी अभ्यर्थी
- 7 दिसंबर को कासगंज व अलीगढ़ जनरल ड्यूटी अभ्यर्थी
- 8 दिसंबर को एटा व मैनपुरी के जनरल ड्यूटी अभ्यर्थी
- 9 दिसंबर को मथुरा व फिरोजाबाद के जनरल ड्यूटी अभ्यर्थी
- 10 दिसंबर को मथुरा के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित
- 11 दिसंबर को आगरा व जालौन के जनरल ड्यूटी अभ्यर्थी
- 12 दिसंबर को आगरा व झांसी के जनरल ड्यूअी अभ्यर्थी
- 13 दिसंबर को हाथरस व इटावा के जनरल ड्यूटी अभ्यर्थी
- 14 से 16 दिसंबर तक मेडिकल व दस्तावेजों का सत्यापन।