चूड़ियों की ऐसी डिजाइंस जो चुरा लेंगी आपका दिल,जानिए मशहूर चूड़ी बाजार के बारे में

खनकती चूड़ियों की आवाज किसे नहीं पसंद? हर उम्र की लेडी पसंद करती है चूड़ियां। आज हम आपको लेटेस्ट चूड़ी डिजाइंस के बारे में बताएंगे जो काफी ट्रेंड में है। साथ ही बताएंगे कि आप देश भर में कहां से चूड़ियां ले सकती है। जानना चाहेंगी न आप,तो पढ़िए पूरा आर्टिकल...

चूड़ियों की ऐसी डिजाइंस जो चुरा लेंगी आपका दिल,जानिए मशहूर चूड़ी बाजार के बारे में

फीचर्स डेस्क। चूड़ियां एक ऐसा गहना है जो लेडीज की खूबसूरती में लगा देता है चार चांद। हर उम्र की लेडीज वो चाहे कॉलेज गर्ल हो या बुजुर्ग महिला। सभी चूड़ी पहनना पसंद करती है। हर शादी शुदा महिला का श्रृंगार चूड़ियों की खनक के बिना अधूरा है। चाहे लेडीज कितनी भी मॉर्डन क्यों न हों पर चूड़ी पहनने का शौक कभी खत्म नहीं होता। हर त्यौहार, हर फंक्शन में हर ड्रेस के मैचिंग की चूड़ियां हमारे लिए बहुत जरूरी है। जब तक चूड़ियां न हो तब तक श्रृंगार अधूरा है। आजकल तो हर टाइप के आउट फिट के साथ मैचिंग की चूड़ियां मार्केट में अवेलेबल है। अगर आप भी है चूड़ी लवर तो देखिए ये लेटेस्ट डिजाइंस और लेकर जरूर आए इन फेमस मार्केट से अपनी मनपसंद चूड़ियां।

जयपुर का जोहरी बाजार

जयपुर राजस्थान की राजधानी जो की गुलाबी शहर के नाम से फेमस है। और फेमस है यहां की संस्कृति ,यहां के खानपान के लिए। पर यदि हम जयपुर के गहनों को देखे तो ऐसी कलाकारी हर जगह नजर नहीं आती। जयपुर अपनी लाख की चूड़ियों के लिए भी उतना ही मशहूर है जितना और चीजों के लिए। यहां पर हर डिजाइन की सस्ती से लेकर महंगी, मीनाकारी किए हुए, कुंदन वर्क किए हुए लाख की चूड़ियां देखने को मिल जायेंगी। आप अपनी पसंद के अकॉर्डिंग भी डिजाइन बता सकती है वैसा ही सेट आपके लिए तैयार कर दिया जाएगा।आप जयपुर के जोहरी बाजार में खरीदारी करें । यहां आपको 50 रुपए से लेकर 10000रुपए तक में लाख की चूड़ियों की अनगिनत वैरायटी देखने को मिल जायेंगी।

भोपाल का पुराना बाजार

भोपाल देश के पुराने शहरों में से एक है। वैसे ये शहर झीलों के लिए फेमस है। पर यहां के ओल्ड मार्केट में बना चूड़ी बाजार भी कम फेमस नहीं है। यहां आपको हर एक टॉप बॉलीवुड हीरोइन के नाम से चूड़ियां मिल जायेंगी। और तो और यहां हर एक फेमस टीवी सीरियल के नाम से चूड़ियां बिकती है। चूड़ियों की इतनी वैरायटी आपको यहां देखने को मिलेगी कि आप खुद कन्फ्यूज्ड हो जाएंगी कि कौन सी चूड़ी खरीदे और कौन सी चूड़ी छोड़ें। यहां आपको जया बच्चन के नाम की चूड़ी भी मिल जायेगी क्योंकि जया भोपाल की ही रहने वाली है। यहां आपको 250 रूपीज से लेकर 1500 तक की चूड़ियां मिल जायेंगी।

हैदराबाद का लाड बाजार

चार मीनार देखने तो लोग हैदराबाद कई बार गए होंगे। पर यदि आप है चूड़ी लवर तो इस बार चूड़ियों की शॉपिंग हैदराबाद से करें। यहां आपको रोगन वाली चूड़ियां जिसे लाद कहते है ये मिलती है। इनकी खास बात ये है कि इनको बनाने में जरकन का यूज होता  है जिससे ये हीरे की चमक की फीलिंग देती है। वैसे तो आजकल लाद की चूड़ियां सब जगह मिल जाती है पर यहां जो वैरायटी आपको मिलेंगी वो और कहीं नहीं मिलने वाली। ये चूड़ियां 50 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक में मिल जायेंगी।

फिरोजाबाद का चूड़ी बाजार

फिरोजाबाद कांच के सामान के लिए फेमस है। पर यहां सबसे ज्यादा कांच की चूड़ियां बनाई जाती है। हर टाइप की चूड़ी की डिजाइन आपको देखने को मिल जायेंगी। और वो भी काफी सस्ते दाम में। तो देर किस बात की आप भी यहां जय और खरीदें अपनी पसंद की चूड़ियां।

चूड़ी डिजाइन

जैसे जैसे समय चेंज हो रहा है वैसे वैसे सब चीजों कपड़े से लेकर गहनों तक में काफी वेरिएशन देखने को मिलते है। आप भी देखें आजकल की ट्रेंडिंग डिजाइन जो आपका दिल चुरा लेंगी।

Kids Fashion: बच्चों की ये फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस है आल वेज़ ट्रेंडिंग

फ्लॉवर स्टोन डिजाइन

सोने की चूड़ी में गुलाबी स्टोन का काम और फूल की डिजाइन बहुत खूबसूरत लगती है। आप किसी भी तरह की चूड़ियों के साथ इनको मिलाकर पहन सकती है।

ब्रेसलेट स्टाइल चूड़ी

आप अगर वर्किंग वुमन है तो कई बार ज्यादा चूड़ियां हम रोज में कैरी नहीं कर पाते तो ऐसे में बेस्ट चॉइस है ब्रेसलेट स्टाइल चूड़ियां। ये देखने में जितनी खूबसूरत लगती है उतनी ही आपको स्टाइलिश लुक देती है।

पर्ल चूड़ियां

पर्ल यानि मोती के काम किए हुए चूड़ियां बेहद खूबसूरत लगती है। आप अगर रेशम की साड़ी या सूट पहन रही है तो इस टाइप की चूड़ी बहुत सुंदर लगती है।

सिल्क थ्रेड चूड़ियां

सिल्क के धागों से काम की हुई चूड़ियां बहुत सुंदर लगती है पर ये बहुत डेलिकेट होती है। आप इनको ऑकेशनली ही पहनें क्युकी रोज में तो ये खराब हो जाती है। 

टेंपल चूड़ी डिजाइन

आजकल टेंपल डिजाइन के गहने बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहे है। ये दक्षिण भारत की खूबसूरती खुद में समेटे हुए होते है। किसी भी पारंपरिक ड्रेस के साथ आप ये चूड़ियां पहन सकती है। ये आपको परफेक्ट लुक देंगी।

फ्लावर डिज़ाइन चूड़ी 

इस डिज़ाइन की चूड़ियाँ बेहद खूबसूरत लगती है।  आजकल शादी के  मौके में दुल्हन या उसकी बहन हल्दी, मेहँदी की रसम में ये ही ज्वेल्लेरी पहनना प्रेफर करती है।  ये देखने में इतनी सुन्दर लगती है की किसी का मन मोह लें।  

तो इस आर्टिकल में आपने जाना कि खूबसूरत चूड़ियां कहां मिलेंगी और आजकल ट्रेंडिंग में क्या डिजाइन चल रही है। अब देर न करें । चुने अपनी मनपसंद डिजाइन और अपने ज्वैलरी बॉक्स में शामिल करके इन्हें।

picture credit: instagram, pintrest