Pre-wedding शूट में दिखना चाहती है सबसे खास, तो इन आइडियाज को कीजिए फॉलो

शादियों का सीजन चल रहा है। और आजकल हम सभी समय के साथ चल रहे है, आजकल के ट्रेंड फॉलो कर रहे है। आज के टाइम की सबसे बड़ी मांग बन चुका है प्री वेडिंग शूट। शादी से पहले ये शूट होना भी एक रस्म की तरह शामिल हो चुका है इंडियन वेडिंग में। इस रस्म को खास बनाने के लिए होने वाले दूल्हा दुल्हन बहुत एफर्ट करते है। अगर आप भी प्री वेडिंग शूट प्लान कर रहे है तो एक बार ये आर्टिकल जरूर पढ़ें…..

Pre-wedding शूट में दिखना चाहती है सबसे खास, तो इन आइडियाज को कीजिए फॉलो
Pre-wedding शूट में दिखना चाहती है सबसे खास, तो इन आइडियाज को कीजिए फॉलो
Pre-wedding शूट में दिखना चाहती है सबसे खास, तो इन आइडियाज को कीजिए फॉलो

फीचर्स डेस्क। पहले का एक जमाना था जब शादी से पहले लड़का लड़की एक दूसरे से मिलते तक नहीं थे। कई लोग तो शादी के दिन ही दोनों एक दूसरे को देखते थे। पर आज का जमाना काफी बदल गया है। शादी से पहले कई मुलाकातें होती है और शादी तक तो बातों का सिलसिला चलता ही रहता है। ऐसे में प्री वेडिंग शूट शादी से पहले एक इंपॉर्टेंट पार्ट बन गया है। शादी से पहले किए जाने वाले इस शूट में दोनों कपल अपनी न्यू लाइफ शुरू करने से पहले के कुछ पलों को कैमरे में कैद करना चाहते है। इसमें कोई बुराई भी नहीं। इन फोटोज में दूल्हा दुल्हन वो लम्हें जी लेते है जिनकी वो सिर्फ कल्पना करते थे। जैसे शादी के लिए दूल्हा दुल्हन ढेरों शॉपिंग करते है, हर एक ड्रेस फंक्शन के अकॉर्डिंग चुनते है तो प्री वेडिंग शूट में क्यों नहीं। आइए जानते है कि प्री वेडिंग शूट में आप कैसे आउटफिट्स को चुनें।

साड़ी

साड़ी से बेस्ट ऑप्शन तो कोई हो ही नहीं सकता। साड़ी तो हम लड़की की फेवरेट होती है। हर एक लड़की के वॉर्डरोब में साड़ी तो आपको देखने को मिलेगी ही। साड़ी आपके प्री वेडिंग शूट को स्टनिंग बनाने में बहुत अच्छा रोल प्ले कर सकती है। बस आपको जगह के हिसाब से कलर चूज करना होगा। आप कलर ऐसा चुने जिसमे आपकी पर्सनेलिटी निखर कर सामने आए। कभी भी वर्क साड़ी न पहनें, प्लेन साड़ी हैवी ब्लाउज ही प्रेफर करें। साड़ी के साथ बॉडिशेपर पेटीकोट ही पहनें, इससे आपका लुक एक दम परफेक्ट आएगा। साथ ही हेयरस्टाइल और मेकअप भी बोल्ड ही करें। हैवी लुक न दें, वो लुक शादी के लिए छोड़ दे।

सेमी ट्रेडिशनल लुक

ये लुक फोटोशूट में बहुत अच्छा लगता है। आज कल मैचिंग आउटफिट्स पहनने का फैशन है। तो दुल्हन जो सलवार कमीज पहने उसी डिजाइन का कुर्ता दूल्हा भी पहनें तो लुक अच्छा आता है फोटो में। बस इस बात का ध्यान रखें कि ऐसे सलवार कमीज चुने जो आपको स्मार्ट दिखाएं और जिसमे आपकी पर्सनेलिटी निखर कर आएं। आउटफिट्स ज्यादा टिपिकल स्टाइल के न चूज करें तो सही होगा। क्योंकि इससे फोटो और वीडियो में बहुत हैजिनेस आ जाती है। साथ ही कलर का चुनाव समझदारी से करें ।रात में शूट हो रहा है या दिन में उस हिसाब से ऐसे रंग चूस करें जिससे आप का रंग निखर कर सामने आए।

इसे भी पढ़ें :- Valentine's Special: सोशल मीडिया के थ्रू हुआ लव है कितना सच्चा,आइए जानते है

अनारकली सूट

अनारकली ड्रेस बहुत ही खूबसूरत ऑप्शन है। इस सूट में हर लड़की बहुत प्यारी लगती है, फिर दुल्हन तो लगेगी ही। ये ड्रेस एक शाही लुक देता है। अनारकली ड्रेस आपके फोटो शूट को और अधिक परफेक्ट एंड स्टनिंग दिखाएंगे। बस एक बात का खयाल रखें कि अगर आपकी हाइट कम है तो अनारकली ड्रेस न पहनें ,इससे आपकी हाइट और छोटी लगेगी। बहुत ज्यादा वर्क वाला सूट भी न पहनें, इससे वर्क का रिफ्लेक्शन कैमरे पर पड़ेगा और पिक्चर या वीडियो परफेक्ट नहीं आएगा।

ट्विनिंग

प्री वेडिंग शूट में ये स्टाइल बहुत फेमस है। एक दूसरे की मैचिंग के कपड़े, एसेसरीज पहन कर कुछ कस्टमाइज्ड संदेश के साथ जैसे ब्राइड टू बी और ग्रूम टू बी ऐसे लिखकर व्हाइट टीशर्ट, डेनिम की जींस पहनें। साथ में सनग्लासेज लगाकर , एक दूसरे के लिए लिखे कोट्स हाथ में लेकर फोटोशूट कराए। साथ में दुल्हन दूल्हे की टाई खींच रही हो ऐसा स्टाइल फोटोशूट या वीडियो में बहुत अच्छा लगेगा। 

इसे भी पढ़ें :- Basant Panchami Special: बसंत पंचमी में रंगना चाहती है खुद को पीले रंग में तो इन एक्ट्रेस से लें आइडिया

इवनिंग गाउन

रेड और ब्लैक कलर हमेशा फोटो शूट में स्टनिंग लगते है। आप प्री वेडिंग शूट में इन कलर्स के गाउन को चुन सकती है। और इवनिंग गाउन शुरू से ही प्री वेडिंग के लिए एक परफेक्ट चॉइस रही है। बस कुछ बातें ध्यान रखें जैसे अगर आप प्लस साइज है तो आपको डार्क रंग चूज करने चाहिए ताकि आप ज्यादा मोटी न लगें। ऐसे ही आप गाउन की लंबाई का भी ध्यान रखें। चलने में परेशानी हुई तो वो फोटोशूट या वीडियो में अच्छा नहीं लगेगा। साथ ही ड्रेस के अकॉर्डिंग अपनी ज्वैलरी भी चुने। 

इन सभी बातों का अगर आप ध्यान रखेंगी तो यकीनन आपकी प्री वेडिंग शूट की पिक्चर्स स्टनिंग आएंगी। और आप जब भी उनको देखेंगे, सुनहरी यादों में खो जाएंगी। तो तैयार हो जाइए इन टिप्स के साथ अपनी प्यारी तस्वीरों को हमेशा के लिए कैमरे में कैद करने के लिए।

picture credit:google, imagesbazaar.com