Beauty Tips : कोरियन ग्लास स्किन ब्यूटी ट्रेंड में है, आप भी इन घरेलू नस्खे का करें इस्तेमाल

आजकल कोरियन ग्लास स्किन ब्यूटी ट्रेंड में नजर आ रही है। इसके लिए आपको मार्केट में कई बड़े-बड़े ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स भी मिल जाएंगे। लेकिन इनके इस्तेमाल से आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है...

Beauty Tips : कोरियन ग्लास स्किन ब्यूटी ट्रेंड में है, आप भी इन घरेलू नस्खे का करें इस्तेमाल

फीचर्स डेस्क। आजकल कोरियन ग्लास स्किन ब्यूटी ट्रेंड में नजर आ रही है। इसके लिए आपको मार्केट में कई बड़े-बड़े ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स भी मिल जाएंगे। इन बाहरी प्रोडक्ट्स में कई तरह के केमिकल पाए जाते हैं। यह शीशे की तरह ग्लो देने की बजाय आपकी स्किन को बेजान बना सकती है। स्किन पर शीशे की तरह ग्लो लाने के लिए आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए आप एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इन घरेलू चीजों के इस्तेमाल करने का तरीका और इससे आपकी स्किन को क्या फायदे होते हैं।

इन चीजों का करें इस्तेमाल

शहद

पपीता

पपीता इस्तेमाल करने के फायदे

पपीता का स्किन पर इस्तेमाल करने से स्किन की इलास्टिसिटी को बरकरार रखने में सहायक होता है। पपीते में मौजूद तत्व स्किन की ड्राईनेस को कम करता है और नेचुरल मॉइस्चराइजर का काम करता है। पपीता स्किन की पिगमेंटेशन को कम करने के लिए फायदेमंद होता है।

शहद इस्तेमाल करने के फायदे

बता दें कि शहद में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन को हाइड्रेटेड बनाने में मददगार होती है। शहद आपकी त्वचा में इलास्टिसिटी बरकरार रखने में मदद करता है।

कैसे पाएं कोरियन स्किन

शहद और पपीते का फेस पैक बनाने के लिए पपीते को अच्छे से मिक्सर में मैश कर लें। फिर इसमें 2-3 चम्मच शहद मिलाएं। इन दोनों को अच्छे से मिक्स करने के बाद ब्रश की मदद से इसे फेस पर अप्लाई करें। इस फेस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने दें। फिर पानी की मदद से फेस को धो लें। आप हफ्ते में 3 बार तक इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस फेसपैक को अप्लाई करने से आपका फेस शीशे की तरह ग्लो करने लगता है।