Nail Art: टीन एज गर्ल्स की फर्स्ट च्वाइस, देखिए नेल आर्ट की ढेर सारी डिजाइंस एक ही आर्टिकल में

फैशन वर्ल्ड की बात करें तो सिर्फ ट्रेंडिंग कपड़े पहनना ही फैशन नहीं है। फैशनेबल क्लोथ्स के साथ आप एसेसरीज क्या मैच अप करते है ये इंपॉर्टेंट है। आजकल लड़कियों में नेल आर्ट बनवाने का चलन बहुत बढ़ गया है। ये आपकी पर्सनेलिटी को इनहैंस करती है.....

Nail Art: टीन एज गर्ल्स की फर्स्ट च्वाइस, देखिए नेल आर्ट की ढेर सारी डिजाइंस एक ही आर्टिकल में

फीचर्स डेस्क। आजकल जितना ज्यादा लड़कियां फेशियल, पेडीक्योर, मैनीक्योर में खर्च करती है उतना ही खर्च वो नेल आर्ट में करती है। लेडीज के लिए पैसा वसूल तब होता है जब उनको पैसा खर्च करने के बाद सेटिस्फेक्शन मिले और नेल आर्ट में उनको को सेटिस्फेक्शन मिलता है।  सबसे पहले तो हम आपको ये बता दें कि नेल आर्ट है क्या?

क्या है नेल आर्ट

आप सोच रही होंगी कि इतने छोटे से नाखून में कोई आर्ट कैसे बना सकता है। पर फिर भी लोग इसके पीछे क्रेजी है। आप जब नेल आर्ट करती है तो इससे आप कितनी रचनात्मक है इसका पता चलता है। आप अपने नेल्स में कोई भी स्टाइल की डिजाइन बना कर उसको और सुंदर रूप दे सकती है। ग्लिटर वाले नेल पेंट के साथ हर एक उंगली को अलग अलग तरह की डिजाइन से सजाया जाता है।

डिफरेंट लुक की चाह

आजकल तीन एज गर्ल्स में कुछ अलग दिखने की चाह है। वो भीड़ का हिस्सा बनकर नहीं रहना चाहती बल्कि भीड़ से अलग दिखना चाहती है और ये भी चाहती है कि लोग उनकी स्टाइल को फॉलो करें। किसी शादी, पार्टी में अब सिर्फ कपड़ों पर लोगों का ध्यान नहीं जाता बल्कि आप ओवर ऑल कैसे दिख रहे हो इस पर ध्यान जाता  है। इसलिए नेल आर्ट करने का चलन बढ़ा है। अगर एक्सपर्ट की मानें तो थ्री डी नेल आर्ट आजकल काफी पॉपुलर है। कॉलेज गोइंग गर्ल को फ्रेंच नेल आर्ट भी पसंद है क्योंकि वो कैजुअल लुक देती है। इसमें नेल्स के आगे के हिस्से को व्हाइट कलर से पेंट किया जाता है।

ब्रश की हेल्प से होती है डिजाइन

आप ब्रश की हेल्प से नेल्स पर कोई भी डिजाइन बना सकती है। आजकल तो नेल आर्ट के लिए काफी एसेसरीज भी आती है। जैसे मोती, बड्स, ग्लिटर्स और भी बहुत कुछ। आजकल मार्केट में पूरा नेल आर्ट किट आ रहा है। और तो और लोग नेल आर्ट का कोर्स भी कर रहे है।

ड्रेस की मैचिंग की नेल आर्ट

आजकल लड़कियों जिस डिजाइन की ड्रेस पहनती है उसकी मैचिंग की नेल आर्ट करती है। अगर आप थोड़ी क्रिएटिव है तो आप घर पर खुद नेल आर्ट कर सकती है। अगर आपके नेल्स बढ़ते नहीं है तो कोई बात नहीं आप आर्टिफिशियल नेल का यूज करके अपना ये शौक पूरा कर सकती है। आजकल मार्केट में नेल्स स्टीकर भी आ रहे है। इतना कुछ है मार्केट में नेल्स के लिए भी आप सोच भी नहीं सकती ।

नेल आर्ट की डिफरेंट डिजाइंस

DESIGN-1

DESIGN-2

DESIGN-3

DESIGN-4

DESIGN-5

DESIGN-6

DESIGN-7

picture credit:google