Beauty Tips: शहनाज गिल जैसी खूबसूरत ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फॉलों करें ये टिप्स

कई लोग ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसका असर नहीं दिखने पर आप एक्ट्रेस शहनाज गिल के ब्यूटी सीक्रेट को फॉलो कर सकती हैं...

Beauty Tips: शहनाज गिल जैसी खूबसूरत ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फॉलों करें ये टिप्स

फीचर्स डेस्क। कई लोग ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी कुछ खास असर नहीं दिख रहा है, तो आप एक्ट्रेस शहनाज गिल के ब्यूटी सीक्रेट को फॉलो कर सकती हैं। बता दें कि नेचुरल ब्यूटी पाने के लिए शहनाज गिल मेकअप के साथ कुछ खास रूटीन भी फॉलो करती हैं। जिससे हर समय उनका चेहरा दमकता रहता है। आइए जानते हैं कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए शहनाज गिल क्या-क्या करती हैं।

भरपूर पानी पिएं

बता दें कि सुबह लेकर रात तक के रूटीन में शहनाज गिल लगातार थोड़ी-थोड़ी देर में पानी जरूर पीती हैं। इससे आपकी स्किन के टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और आपके फेस ग्लो करने लगता है। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से आपका शरीर हाइड्रेटेड रहता है। जिसकी वजह से एक्ट्रेस शहनाज हमेशा फ्रेश नजर आती हैं।

विटामिन सी सीरम

हर रात को सोने से पहले शहनाज अपनी स्किन पर विटामिन सी का सीरम जरूर से जरूर इस्तेमाल करती हैं। शहनाज गिल विटामिन सी सीरम अप्लाई करना कभी भी स्किप नहीं करती हैं। इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा से हाइपर पिगमेंटेशन की समस्या खत्म हो जाती है। साथ ही स्किन की फाइन लाइन्स और स्किन पोर्स के साइज को भी विटामिन सी की मदद से कम किया जा सकता है।

मॉइश्चराइज है जरूरी

एक्ट्रेस हर रोज मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करना नहीं भूलती हैं। मॉइश्चराइज करने से केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडेक्ट्स का नुकसान आपकी स्किन पर कम से कम पड़ता है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन मुलायम, ग्लोइंग, और डाइड्रेटेडड भी बनी रहती है। 

फैटी फ्री फूड्स

एक्ट्रेस शहनाज रोजाना अपनी डाइट में रोजाना फैट फ्री फूड्स का इस्तेमाल करती हैं। इससे चेहरे की त्वचा पर पिंपल की समस्या नहीं होती है। साथ ही यह आपकी त्वचा को हेल्दी रखता है।