Barfi Recipe: ब्रेड की लाजवाब मिठाई खाकर आ जाएगा स्वाद, उंगलियां चांट जाएंगे मेहमान

10 दिनों तक गणेश महोत्सव का पर्व चलेगा। ऐसे में अगर आप भी मिठाई बनाने जा रही हैं, तो बता दें कि सिर्फ 10 रुपए के ब्रेड से स्वादिष्ट मिठाई बनाकर तैयार कर सकती हैं...

Barfi Recipe: ब्रेड की लाजवाब मिठाई खाकर आ जाएगा स्वाद, उंगलियां चांट जाएंगे मेहमान

फीचर्स डेस्क। हिंदू धर्म में हर दूसरे दिन कोई न कोई त्योहार मनाया जाता है। ऐसे में त्योहार के मौके पर कई तरह के व्यंजन आदि भी बनाए जाते हैं। बता दें कि आज के गणेश महोत्सव के पर्व की शुरूआत हो चुकी है। जो कि 10 दिनों तक चलेगा। ऐसे में अगर आप भी कोई आसान रेसिपी की तलाश कर रहे हैं। तो हम आपको सिर्फ 10 रुपये के ब्रेड से स्वादिष्ट मिठाई तैयार कर सकते हैं, आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए ब्रेड से तैयार होने वाली आसान रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं।

इसके लिए सामग्री

ब्रेड- 1 पैकेट (10 रुपये का)

चीनी- 1 कप

इलायची- 5

घी- 5 चम्मच

नारियल पाउडर- 3 बड़े चम्मच (पीसा हुआ)

खोया- 1 कप

पानी- 1 कप

ऐसे बनाकर करें तैयार

ब्रेड को एक प्लेट में निकाल कर उसके किनारे को चाकू की मदद से काट लें। फिर एक पैन में 1 कप पानी, 1 कप चीनी और 5 इलायची डालकर उबाल लें। फिर दूसरे पैन में एख चम्मच घी गर्म कर लें और हल्का ब्राउन कर लें। इसके बाद ब्रेड को डीप कर खोया और नारियल डालकर मिश्रण को गाढ़ा कर लें। अब इसे एक परत में निकाल कर इसे बर्फी का शेप दें।  अब इनको चार टुकड़ों में काट लें फिर ऊपर से पिस्ता डालकर सर्व कर लें।