Indoor Garden: ठंडक व ताजगी के साथ किचन को मिलेगा यूनिक लुक

आप हाउसवाइफ हैं तो आपका दिन में तीन टाइम किचन में ही बीतता है। ऐसे समझे कि समर के टाइम में में किचन में जाना किसी आफत से कम नहीं लगता क्योंकि गैस के कारण वैसे भी किचन गर्म हो जाती है और ऊपर से उसम का मौसम। ऐसे में किचन को कूल-कूल बनाने के लिए आप ...

Indoor Garden: ठंडक व ताजगी के साथ किचन को मिलेगा यूनिक लुक

फीचर्स डेस्क। समर का टाइम आ रहा है। समर में क्या होता है कि घर के इन साइड भी गर्म हो जाता है। खासकर आपके किचन में अगर आप भी ऐसा फील होता है तो ये पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ें। आप हाउसवाइफ हैं तो आपका दिन में तीन टाइम किचन में ही बीतता है। ऐसे समझे कि समर के टाइम में में किचन में जाना किसी आफत से कम नहीं लगता क्योंकि गैस के कारण वैसे भी किचन गर्म हो जाती है और ऊपर से उसम का मौसम। ऐसे में किचन को कूल-कूल बनाने के लिए आप इंडोर प्लांट्स लगा सकते हैं। पौधे सिर्फ वातावरण ही शुद्ध नहीं करते बल्कि घर व किचन को ठंडा रखने में भी मदद करते हैं। ऐसे में गर्मियों के लिए यह ऑप्शन हो सकते हैं। आज हम आपको इंडोर प्लांट लगाने के कुछ ऐसे आइडियाज देंगे, जिससे आप अपनी किचन का स्मार्ट मेकओवर कर सकते हैं। चलिए आपको दिखाते हैं किचन में मिनी गार्डन कैसे बनाएं...

स्टैंड में गमले लगाए

आप किचन में कूल-कूल चाहती हैं तो किसी एक साइड जहां थोड़ा स्पेस हो वहाँ स्टैंड में गमले लगाकर किचन में ठंडक रख सकती हैं। इससे किचन फ्रैश भी रहेगी और सुदंर भी दिखेगी।

बॉक्स में प्लांट्स

दूसरा ऑप्शन ये भी है कि अगर आपके किचन में जगह कम है तो आप बॉक्स में प्लांट्स लगाकर उन्हें किचन में रख सकती हैं।

वॉल हैंगिग प्लांट्स

वॉल हैंगिग प्लांट्स खासतौर पर तब यूज होता है जब आपके किचन स्पेस कम हो। वॉल हैंगिग प्लांट्स से आपके किचन का लूक भी नाइस दिखगा।

ये भी कर सकती हैं आप

किचन में प्लांट्स लगाने के लिए यह आइडिया भी बिल्कुल परफेक्ट है। रैंक प्लांट्स स्टैंड भी आपकी किचन को खूबसूरत दिखाएंगे। स्मार्ट किचन के लिए इंडोर प्लांट्स का यह आइडिया भी बेस्ट है। किचन टैब के पास आप एक बॉक्स में प्लांट्स लगाकर रख सकती हैं। किचन शेल्फ को आप प्लांट्स होल्डर की तरह यूज कर सकती हैं।