Varanasi: बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री के “हिन्दू राष्ट्र घोषित” की मांग अब काशी के गली गली में, पढ़ें क्या है पूरा मामला

Varanasi: बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री के “हिन्दू राष्ट्र घोषित” की मांग अब काशी के गली गली में, पढ़ें क्या है पूरा मामला

वाराणसी सिटी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से हिन्दू राष्ट्र की मांग तेज होने लगी है। ऐसा हम नहीं कह रहे, ऐसा वाराणसी के कई क्षेत्रों में चिपके पोस्टर में लिखा हुआ है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। ये पोस्टर वाराणसी के अस्सी घाट, सिगरा, लहरतारा, घंटीमिल इलाकों में ये पोस्टर चिपकाए गये हैं। स्थानीय निवासियों का दावा है कि ये पोस्टर बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के अनुयायियों ने लगाया है। इस पोस्टर में ‘प्रभु गुरु जी हिन्दू राष्ट्र घोषित हो’ लिखा हुआ है।

वाराणसी के रहने वाले धीरेंद्र शास्त्री के अनुयायी आलोक योगी का कहना है कि वाराणसी में 1000 की संख्या में अनुयायी इस पोस्टर को अलग-अलग इलाकों में लगा रहे हैं। बनारस के घाट से लेकर यह पोस्टर बनारस के कई इलाको में लगाया जा चुका है। हम इस पोस्टर के जरिए सरकार से मांग कर रहे हैं कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें। वहीं इस पोस्टर के लगने से पुलिस महकमा भी परेशान है। जिन-जिन क्षेत्रों में पोस्टर लगा है, उन जगहों पर पुलिस सक्रिय हो गयी है। पोस्टर लगाने वाले की तलाश भी की जा रही है।

धीरेंद्र शास्त्री यानी कि बागेश्वर धाम के पंडालों में कई बार हिंदू राष्ट्र होने की मांग की जाती है। खुद धीरेंद्र शास्त्री भी इसका आह्वान करते रहते हैं। अब यह मांग धीरेंद्र शास्त्री के पंडालों से बाहर निकल कर सड़कों पर देखी जा रही है, जिसकी पहली तस्वीर बनारस में देखने को मिल रही है। जहां बनारस के घाटों से लेकर बनारस की गलियों तक पोस्टर नजर आ रहे हैं।