Tent City: तेज बारिश और हवा से उजड़ गया टेंट सिटी, अखिलेश यादव ने ली चुटकी कहा...

Tent City: तेज बारिश और हवा से उजड़ गया टेंट सिटी, अखिलेश यादव ने ली चुटकी कहा...

वाराणसी सिटी। वाराणसी समेत आसपास के जिलों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि आफत बनकर आई। इस दौरान गंगा पार रेत पर बनाई गई टेंट सिटी (Tent City) का बुरा हाल हो गया। कई लक्ज़री विला तेज आंधी से धड़ाम से गिर पड़े। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर्मियों के टेंट हवा में उड़ गए। तेज हवा के साथ आई मूसलाधार बारिश में टेंट सिटी के एक कॉटेज में ठहरा हुआ बंगाली परिवार घायल हो गया। टेंट सिटी की देखरेख करने वाली संस्था की एक महिला और एक पुरुष भी घायल हो गये। जिन्हें रामनगर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया, लेकिन स्थिति को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें ट्रामा सेंटर भेज दिया। हालांकि इस संबंध में जिम्मेदारों ने कुछ भी कहने से किनारा कर लिया। फ़िलहाल बरसात थमने के बाद टेंट सिटी में मौजूद मेहमानों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए उन्हें होटल में ठहराया जा रहा है। बुधवार की सुबह से मरम्मत कार्य जारी है। इस घटना के बाद टेंट सिटी को मरम्मत के लिए दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। पहले से हुई बुकिंग को भी पोस्टपोन कर दिया गया है। टेंट सिटी में मरम्मत कार्य जारी है।

अब टेंट सिटी पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा है, ‘इसका उद्घाटन करने बड़े-बड़े आए थे… समापन पर कौन आ रहा है?’ अखिलेश का यह ट्वीट’ सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। टेंट सिटी के बनने के बाद से अखिलेश इसपर कई बार सवाल उठा चुके हैं।

बता दें कि मंगलवार देर शाम आई मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने शहर में कहर बरपाया। फसलों को नुकसान होने के साथ ही लोगों को आवागमन में काफी समस्याएं उत्पन्न हुई। पेड़ों की डालियां बिजली के तारों पर टूटकर गिर पड़ीं। सड़कों पर जगह-जगह साईनबोर्ड और कैनोपी गिरे पड़े मिले। कई जगहों पर जलजमाव से आवागमन घंटों बाधित रहा। इस दौरान जाम छुड़ाने में पुलिसकर्मी भी हलकान दिखे।