अपनाइए ये अमेजिंग ज्वैलरी हैक्स और फेस्टिवल्स में दिखाइए अपना एक अलग अंदाज

फैशन की दुनिया में ज्वैलरी का अपना एक अलग स्थान है। ज्वैलरी बिना हमारा लुक अधूरा रहता है। पर हर बार हम न्यू ज्वैलरी खरीद पाएं ये जरूरी तो नहीं। और एक ही ज्वैलरी को बार बार कैरी करें ये भी लेडीज को पसंद नहीं आता। इसलिए आज मैं आपके लिए ये आर्टिकल लाई हूं जिसमे आप अगर इन हैक्स को ट्राई करते है तो हर बार पाएंगे एक न्यू ज्वैलरी वो भी बिना ज्वैलरी खरीदे....

अपनाइए ये अमेजिंग ज्वैलरी हैक्स और फेस्टिवल्स में दिखाइए अपना एक अलग अंदाज

फीचर्स डेस्क। हम लेडीज के स्टाइल का इंपॉर्टेंट पार्ट होती है ज्वैलरी। हम चाहे ऑफिस जाए या कॉलेज या फिर किसी किटी पार्टी में बिना ज्वैलरी अपना लुक कंप्लीट नहीं लगता। और अभी तो इतने फेस्टिवल्स आ रहे है जिसमे हमें मौका मिलेगा सजने का सवरने का। ऐसे में हर बार एक ही टाइप की ज्वैलरी पहनने से हर बार एक ही लुक दिखता है हमारा। अगर आप अपना लुक चेंज चाहती है तो आप इन ट्रिक्स को अपनाइए और हर बार पाइए एक दम न्यू ज्वैलरी।

ईयरिंग बन जाए मांग टीका

जी हां फर्स्ट हैक जो बहुत इंट्रेस्टिंग है वो है इयरिंग्स से मांग टीका बनाना। सभी लेडीज को लॉन्ग इयरिंग्स का शौक तो होता ही है। तो बस आपको अपनी उसी लॉन्ग ईयरिंग का यूज करके बनाना है मांग टीका। अगर आपके पास चांद बाली है तो आप उससे आसानी से मांग टीका बना सकती है। आज कल मांग टीका बहुत ट्रेंड में है। अभी फेस्टिव सीजन भी है तो अगर आप मांग टीका में रुपए खर्च करने का सोच रही है तो उससे पहले ये आर्टिकल जरूर पढ़ लें। आपको लेना होगा एक काला धागा। जो हम ताबीज में इस्तेमाल करते है। यूज फोल्ड करके जहां डबल हिस्सा है धागे का उसे ईयरिंग के लूप में डाले और फिर फोल्ड वाले हिस्से में डाल कर गांठ बांध ले। अब ये गांठ खुलने वाली नहीं। बस बन गया आपका मांग टीका। ईयरिंग के हुक को आप बालों में छुपा ले और काले धागे को भी आप पिन कर ले बालों के बीच। बेहद खूबसूरत लगेगा ये मांग टीका। आप रेडी है किसी भी फेस्टिवल में इसे लगाइए ,और सबकी तारीफ पाइए।

इसे भी पढ़ें:- Sawan Special: लहरिया पहन कर मचाइए धूम, एक्सपर्ट से जानिए इस सावन किन रंगों का होगा बोलबाला और कितने टाइप्स की होती है लहरिया

पेंडेंट से बनाइए मांग टीका

आपने ये जाना कि हम ईयरिंग से कैसे आसानी से मांग टीका बना सकते है। तो अब आप पेंडेंट से भी आसानी से मांग टीका बना सकती है। पेंडेंट का जो मेन लूप होता है जिसमे हम चेन डालते है बस उसमे वैसे ही काला धागा डाल दे। और खूबसूरत मांग टीका आपके माथे में सजने के लिए तैयार है। तो अलग से अब आपको मांग टीका लाने की जरूरत नहीं। वैरी ईजी और क्विक तरह से तैयार है आपका मांग टीका।

नेकलेस से बनाएं माथा पट्टी

आजकल ट्रेडिशनल फैशन का बहुत ट्रेंड है। कोई भी फैमिली फंक्शन हो उसमें इंडो वेस्टर्न आउटफिट और ट्रेडिशनल ज्वैलरी का मिक्स एंड मैच बहुत अच्छा लगता है। तो आप भी इस फेस्टिवल दीजिए खुद को कुछ ऐसा ही लुक। अपने नेकपीस से बनाइए माथा पट्टी। नेकलेस के मिडिल में एक ईयरिंग टांग दे। नेकलेस के दोनों और काला धागा लगा दे। और फिर जब माथा पट्टी लगाए तब बालों के पीछे की तरफ धागे से गांठ बांध ले। तैयार है आपका ट्रेडिशनल लुक। ट्राई जरूर कीजिएगा।

ब्रेसलेट को दे चोकर का रूप

आपके पास ब्रेसलेट तो होगी ही तो बस उसके दोनो किनारों पर लगाइए काला धागा और अपने गले को सजाइए ब्यूटीफुल चोकर से। आप इसे सिंपली ऑफिस भी पहन कर जा सकती है। और अगर थोड़ा हेवी ब्रेसलेट है तो किसी फंक्शन या फेस्टिवल में भी पहन सकती है। यकीन मानिए ये टेकनीक आपको फैशन आइकन बना देगी।

इयरिंग्स से बनाएं पेंडेंट 

टेसेल ईयरिंग बहुत ही प्यारे लगते है और आजकल बहुत डिमांडिंग भी है। अगर आपके पास भी है टेसल ईयरिंग तो आप इसे पेंडेंट बना कर किसी भी फेस्टिवल में जान डाल सकती है। आपको करना ये होगा कि एक लॉन्ग चैन या प्लेन मोतियों की माला ले। उसमे आपका ईयरिंग बीच में टक कर दे। अगर आपको लगे कि कहीं ये गिर न जाए तो चोटी सेप्टी पिन लगा दे ऐसे कि वो नजर न आए। फिर देखिए कितना ब्यूटीफुल लुक लगेगा आपका।

इयरिंग्स से बनाएं इयरिंग्स

ऐसे ही आप एक ईयरिंग में दूसरा ईयरिंग जोड़कर एक लॉन्ग ईयरिंग बना सकती है। एक ईयरिंग ले बीच में जहां कहीं स्पेस हो दूसरा ईयरिंग पेंच की मदद से उसमे फिक्स कर दे। फिर देखिए एक लॉन्ग ईयरिंग रेडी है। 

एडजस्टेबल रिंग से बनाएं नोज पिन

ये हैक उन लेडीज के लिए है जिनकी नाक नहीं छिदी हुई है। वो एडजस्टेबल रिंग को एज ए नोज पिन इस्तेमाल कर सकती है। सिल्वर बिंदी भी एक अच्छा आइडिया है। आप नाक में सिल्वर बिंदी चिपका दे,ये नोज पिन का इफेक्ट देगी। और किसी को पता भी नहीं चलेगा।

नेकलेस से बनाएं स्टेटमेंट नेकलेस

ऐसे ही यदि आपको एक लॉन्ग नेकलेस पहनना है और आपके पास है नहीं तो कोई बात नहीं । आप दो नेकलेस ऐड करके एक स्टेटमेंट नेकलेस बना सकती है। बस फर्स्ट नेकलेस को ऐसे पहने कि वो दूसरे नेकलेस से एक दम चिपका हुआ हो। ये नेकपीस जो बनेगा उसके बारे में सब आपसे पूछेंगे कि कहां से लिया।

अगर आप इन ज्वैलरी हैक्स का प्रयोग करती है तो आप अपनी खुद की ज्वैलरी डिजाइनर बन जाएंगी। और लोग आपसे पूछेंगे कि कहां से ली ये ज्वैलरी।

image credit: imagesbazaar.com