Mother's day 2023: माँ को खिलायें स्पेशल डे में स्पेशल डिशेज़

Mother's day 2023: माँ को खिलायें स्पेशल डे में स्पेशल डिशेज़

फीचर्स डेस्क। आपको याद होगा कि कैसे बचपन में आपके पीछे भाग भाग कर आपकी माँ ने आपको खाना खिलाया होगा और उस हर निवाले में माँ की ममता और वात्सल्य मिला होगा और अगर वो कहना आपको नही भाता तो माँ आपकी ही पसंद का कुछ और डिश बना के लाती , पर आपको भूखा नही रहने देती। तो चलिए मदर्स डे में आप अपनी माँ के लिए बनाइये कुछ स्पेशल डिश और कर दीजिए डे को अनफॉरगेटेबल।

मिल्क शेक /स्मूथी

इस चिलचिलाती गर्मी में अगर आप अपनी माँ को ठंडा ठंडा मिल्कशेक पिलाएगी तो वो ताजगी से भर उठेगीं। तो आइए जानते हैं कि आप  मिल्कशेक कैसे बनाएं।

इंग्रीडियन्स-

1.कोई भी फ्रूट- बनाना,मैंगो, स्ट्रॉबेरी, पाइन ऐप्पल etc.
2. 1 ग्लास मिल्क
3. शुगर स्वादानुसार
4. 3 से 4 आइस क्यूब्स

रेसिपी- 

सबसे पहले हम फ्रूट लें जो भी आपकी माँ पसंद करती हों। उसे छोटे छोटे टुकड़ों में कट कर लें। फिर उसे मिक्सी जार में डाल कर उसमें मिल्क डालें और फिर स्वादानुसार शुगर ऐड करें और फिर मिक्सी में ग्राइंड कर लें। उसके बाद आप आइस क्यूब्स लें और उसे भी मिल्क शेक में डाल कर ग्राइंड करें । आइस पूरी तरह से शेक में मिक्स हो जायेगी। फिर आप उसे ग्लास में डाल कर ठंडा ठंडा अपनी माँ को सर्व करें। यकीन मानिए इस कूल मिल्क शेक को पी के आपकी माँ वाह किये बिना नहीं रह पाएंगी।

अचारी पनीर टिक्का

इंग्रीडियन्स-

1.1 पाव पनीर क्यूब्स में कट किया हुआ
2. 2 टेबल स्पून कर्ड
3. 2 टी स्पून अदरक , लहसुन का पेस्ट
4. आधा टी स्पून गरम मसाला
5. 2 टी स्पून निम्बू का रस
6. 2 टेबल स्पून सरसों का तेल
7. 1 टी स्पून कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर
8. 2 टी स्पून अचारी मसाला
9. शिमला मिर्च और टमाटर क्यूब्स में कट किये हुए
10. 3 से 4 टूथ पिक

रेसिपी- 

एक बाउल लें ऊपर दिए सभी मसाले से रिलेटेड इंग्रीडियन्स को मिक्स कर ले । फिर उसमें कर्ड डाल कर अच्छे से मिक्स करें और फिर पनीर की क्यूब्स को उस मिक्सचर में अच्छे से मैरीनेट करें और उसे बाउल में ढक कर 1 घंटे के लिए अलग रख दें। फिर टमाटर और शिमला मिर्च की क्यूब्स को टूथ पिक में 1 -1 कर के धीरे धीरे पिरोएं और उनके बीच मे मैरीनेट की हुई पनीर क्यूब्स को भी धीरे से पिरोएं। अब चारकोल ग्रिल को गर्म कर के पनीर टिक्का के टुकड़ों में तेल लगाएं और अच्छे से ग्रिल कर के उसे धनिया चटनी या सॉस के साथ अपनी माँ को सर्व करें और यकीन मानियेगा की ये रेसिपी आपकी माँ को बेहद पसंद आएगी।