Interior Decoration : पुरानी चूड़ियों का इस्तेमाल कर नए तरह से डेकोरेट करे अपना घर

घर में पड़ी पुरानी चूड़ियां को फेंके नहीं, इस यूनिक आइडियाज से डेकोरेट करें अपना घर ...

Interior Decoration : पुरानी चूड़ियों का इस्तेमाल कर नए तरह से डेकोरेट करे अपना घर

फीचर्स डेस्क। वोमेंस में चूड़ियां पहनने का अलग ही क्रेज देखा जाता है। हलाकि जब यही चूड़ियां जब छोटी हो जाती हैं या पुरानी हो जाती हैं तो फेक दी जाती हैं जबकि थोड़ी सी क्रिएटिवी दिखाई जाय तो इन पुरानी व बेकार पड़ी चूड़ियों से आप अपने घर को सजा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन चूड़ियां से कैसे अपने घरों को दें सकती हैं एक अलग लुक ...

राउंड डिजाइन

आप इन डिजाइन को एक घर में पड़ी सीडी के बीच में रखकर गोंद से चिपका लीजिये फिर यह एक क्रिएटिव डिजाइन के रूप में दिखाई देगी हाँ, इस पर अच्छा सा स्टोन लगाना न भूलें।

दीवार को दिखाये कलरफूल

आप इन पुरानी चूड़ियों को फेकें नहीं बल्कि कलरफूल धागे में लपेट कर अपने दीवारों में टांग दें। यह आपके दीवारों को एक अलग लुक देगी और आपकी फ्रेंड्स बोलेगीं वाह...। 

कैंडल स्टैंड

अकसर आप देखती होगीं कि आपके कुछ फ़्रेंड्स के घर में कैंडल स्टैंड होता है, लेकिन आप मार्केट से खरीद कर न लाइये बल्कि घर में पड़ीं पुरानी चूड़ियों से कैंडल स्टैंड भी बना लीजिये जब इसमे लाइट जलेगी तो बहुत अच्छा लगेगा।  इसके लिए बस आपको चूड़ियों को गोंद से चिपका इसमें दीया रखना है।

बना सकती हैं विंड चाइम

आप इन चूड़ियों से सुंदर सी विंड चाइम बना सकती हैं। विंड चाइम अधिक अच्छी लगे इसके लिए आप इन चूड़ियों को ऊन या धागे से कवर कर दें। यकीन मानिए बहुत अच्छी लागने वाली है। फिर धागे में को स्टोन व चूड़ियों से सजाएं। एक गत्ते के कार्ड को गोल आकार में काट कर इससे तस्वीर के जैसे विंड चाइम बनाएं। इसके लिए बस आपको अलग-अलग रंग के धागों से चूड़ियों को लपेटना है। फिर उसके बाद इसपर अपने मनपसंद स्टोन लगा लें। 

शोपीस भी बना सकती हैं

आपको अपने घर में शोपीस रखना पसंद है तो बस आप इन पुरानी कुछ 4 से 5 चूड़ियों को लीजिये और एक साथ जोड़कर धागे से लपेट लें। फिर इसपर स्टोन लगाकर घर में रख दीजिये, ये किसी मार्केट के शोपीस से कम नहीं लगेगी।

चिड़िया का घोंसला बनाए

इन पुरानी चूड़ियों  से आप अपने घर के बाहरी दीवारों में चिड़िया का घोंसला भी बना सकती हैं। इस से इसमे चिड़िया आकार बैठेगी और आपको एक अलग सा सुकून मिलेगा।

Image Source - Craft ideas