Fashion hacks: क्या आपसे भी होती है ये सिली मिस्टेक्स और करना पड़ता है एम्बैरेस्मेंट का सामना

हम गर्ल्स हमेशा से ही स्टाइलिश और स्मार्ट दिखना चाहती है। पर कई बार हमसे अनजाने में हो जाती है कुछ ऐसी मिस्टेक्स जिससे हमें लोगो के सामने शर्मिंदगी महसूस होती है। अगर आपको भी ऐसी सिचुएशन का सामना करना पड़ा है तो पहचानिए अपनी सिली मिस्टेक्स को…

Fashion hacks: क्या आपसे भी होती है ये सिली मिस्टेक्स और करना पड़ता है एम्बैरेस्मेंट का सामना

फीचर्स डेस्क। हम लेडीज अपनी स्टाइल को लेकर बहुत कॉन्सियस रहते है। हम आजकल के ट्रेंड के अकॉर्डिंग ही ड्रेस खरीदते है। मैचिंग एसेसरीज कैरी करते है। पर यूजुअली हम ऐसी गलतियां कर बैठते है जिसके बारे में हम सोचते भी नहीं। पर ये गलतियां हमे बहुत भारी पड़ जाती है और हम बन जाते है हँसी का पात्र। आज इस आर्टिकल में मै आपको बताऊंगी उन गलतियों के बारे में जो हम सभी से जाने अंजाने हो जाती है। पर अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं।इस आर्टिकल में लेकर आए है हम कुछ ऐसे फैशन हैक्स जिनके इस्तेमाल से आप वो गलतियां करने से बच जायेंगी।

Mistake 1

हम लेडीज फैशनेबल दिखना चाहती है । लेकिन फैशनेबल दिखने की चाह में कर बैठते है एक ऐसी गलती जिससे हमें एंबरेस्मेंट का सामना करना पड़ता है। हमारी पहली मिस्टेक ये होती है कि हम न्यूड कलर की लैगिंग शॉर्ट टॉप या कुर्ते के साथ पहन लेते है। हमारी स्किन एक तो न्यूड कलर की होती है ऊपर से जब हम न्यूड कलर की लैगिंग या जैगिंग  पहनते है तो ऑल मोस्ट हमारा लेग न्यूड दिखता है जो कि काफी भद्दा लगता है। आप न्यूड लैगिंग या जैगिंग कभी भी स्लिट कुर्ते के साथ न पहने। लॉन्ग कुर्ती या अनारकली स्टाइल कुर्ती के साथ आप न्यूड कलर की लैगिंग या जैगिंग पेयर कर सकती है। तो ध्यान रखे अवॉइड न्यूड लैगिंग्स। साथ ही लैगिंग के साथ शॉर्ट कुर्ती कभी न पहने। हमेशा नी लेंथ की कुर्ती या टॉप ही लैगिंग्स के साथ पहने।

Mistake 2

सेकंड मिस्टेक जो कई गर्ल्स कर बैठती है वो है कि जब आप लॉन्ग फ्रॉक या स्कर्ट पहनती है तो नीचे शॉर्ट्स पहनना जरूरी नहीं समझती। जबकि ये हमारे ड्रेसिंग सेंस का सबसे इंपॉर्टेंट पार्ट है। नीचे शॉर्ट्स पहनने से हम कंफरटेबल हो जाते है। हम कोई भी मूवमेंट करें तो हमें शर्मिंदा नहीं होना पड़ता। ऐसे ही अगर आप घर में भी स्कर्ट या फ्रॉक पहन रही है तो भी आपको शॉर्ट्स पहनने ही चाहिए।

Mistake 3

इस बार मैं यहां बताना चाहूंगी कि हम गर्ल्स जो आमतौर पर जैगिंग पहनती है तो नॉर्मल अंडरगार्मेंट ही नीचे पहन लेती है जो की अच्छी नहीं लगती। नॉर्मल अंडरगार्मेंट की जगह आपको ब्वॉय लेग या स्लीवल्स शॉर्ट्स पहने। क्योंकि हमारी जो जेगिंग होती है वो काफी स्ट्रेचेबल होती है और स्किन से चिपकी होती है ऐसे में हमारे अंडरगार्मेंट्स का अच्छा होना काफी इंपॉर्टेंट होता है। क्योंकि कभी आप पीछे से अपना शेप देखे तो आराम से वी कट दिखता है जो कि काफी ऑक्वर्ड लगता है देखने वाले को। इसलिए इस सिचुएशन से बचने के लिए आप ऊपर बताए हुए अंडरगार्मेंट्स ही प्रिफर करें।

Mistake 4

ये मिस्टेक अधिकतर सभी गर्ल्स करती है। व्हाइट कलर की कुर्ती या टॉप के साथ व्हाइट ही ब्रा पहन लेती है। जो कि सही नहीं है।व्हाइट ड्रेस व्हाइट अंडरगार्मेंट बहुत फ्लैसी हो जाता है। सबका ध्यान हमारे अपर पार्ट में ही जाता है। क्योंकि एक तो  व्हाइट ड्रेस ऊपर से व्हाइट ब्रा, तो जो साइड की स्किन हमारी शो होगी वो बिलकुल भी एप्रोप्रिएट नहीं लगेगी। इसलिए आप व्हाइट ब्रा की जगह स्किन कलर की ब्रा पहनें। पर ये टिप्स ब्लैक के साथ फिट नहीं होती। ब्लैक में ब्लैक ही पहनें। सब ड्रेस की मैचिंग की ब्रा होना पॉसिबल नहीं है इसलिए स्किन कलर की दो तीन वैरायटी आप अपनी वॉर्डरोब में जरूर रखें।

Mistake 5

हम गर्ल्स एक मिस्टेक जो अधिकतर करती है वो है कि एक ही टाइप की ब्रा हम हर ड्रेस के साथ मैचअप कर लेते है जो कि अच्छा लुक नहीं देती। अगर आप ब्लाउज या कुर्ती पहन रही है तो आप कॉटन की ब्रा पहन सकती है पर अगर आप टीशर्ट या टॉप पहन रही है तो आपको टीशर्ट ब्रा ही पहननी चाहिए। अगर आपका टॉप ऊपर से ट्रांसपेरेंट या नेट की डिजाइन का है तो आप ट्रांसपेरेंट स्ट्रिप्स की ब्रा या ट्यूब ब्रा पहन सकती है। ये बहुत ही स्मार्ट लुक देती है और साथ ही कंफरटेबल भी होती है।साथ ही आप डायरेक्ट इनरवियर के ऊपर अपरवियर न पहनें। अधिकतर गर्मी के सीजन में हम ये गलती कर बैठते है जो कि गलत है। आप इनर वियर के ऊपर स्पेगेटी, कैमिसोल या टैंक टॉप पहन कर फिर टॉप या टीशर्ट पहनें।

अगर इन सब बातों का ध्यान रखेंगी तो आप किसी भी टाइप के कपडें पहनें आपको कभी भी एंबरेस्मेंट का सामना नहीं करना पड़ेगा। और आप खुद को मोर कंफरटेबल फील करेंगी।

picture credit::google, freepik.com