Beauty Tips : आप अपने आईब्रो को परफेक्ट शेप देना चाहती हैं तो पढ़ें, एक्सपर्ट संगीता चौबे का ये टिप्स

चेहरे का फीचर को हाइलाइट करने के लिए आईब्रो का परफेक्ट शेप में होना जरूरी होता है और इसे परफेक्ट शेप देने के लिए आपको कई बातों का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी होता है...

Beauty Tips : आप अपने आईब्रो को परफेक्ट शेप देना चाहती हैं तो पढ़ें, एक्सपर्ट संगीता चौबे का ये टिप्स

फीचर्स डेस्क। आजकल महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए क्या-कुछ नहीं करती हैं। फिर चाहे महंगे मेकअप प्रोडक्ट हो या फिर त्वचा के अनुसार स्किन केयर की चीजें ये सब रूटीन में यूज कर रहीं हैं। लेकिन इन सब में जो बहुत जरूरी है उसको तो भूल ही जाते हैं वह है अपने आईब्रो की देखभाल करना। ऐसे में करती क्या हैं केवल आईब्रो की ग्रोथ बढ़ जाने पर थ्रेडिंग करवा लेती हैं। जबकि आईब्रो को आप शेप में रखना चाहती हैं तो केवल थ्रेडिंग करवाना ही काफी नहीं है बल्कि आईब्रो की सही तरीके से देखभाल करना भी जरूरी है। तो आइये जानते हैं कैसे करें आईब्रो की देखभाल ताकि वे हमेशा शेप में रहे। साथ ही बताएंगे कि किन चीजों को अवॉयड करना चाहिए।

बाल न तोड़े 

कई बार ऐसा भी होता है कि आपको कोई अचानक फंक्शन में जाना पड़ जाता है और आपकी थ्रेडिंग ठीक नहीं लग रही होती है। ऐसे में कुछ लोग एक्स्ट्रा मौउद आईब्रो हेयर को ट्विजर्स की हेल्प से तोड़ देते हैं। जबकि ऐसा तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी आईब्रो की शेप बिगड़ जाएगी। यही नहीं बल्कि बालों को ऐसे तोड़ने के कारण बाल तोड़ भी हो सकता है।

आईब्रो क्रीम का करें इस्तेमाल 

स्किन को जिस तरह मॉइस्चराइज करना जरूरी होता है, ठीक उसी तरह से आईब्रो हेयर को भी मॉइस्चराइज करना जरूरी होता है। बता दें कि ऐसा करने से आईब्रो के बाल ड्राई होकर टूटने से बच जाएंगे। इसके लिए आपको मार्केट में कई तरह की मॉइस्चराइजिंग क्रीम आसानी से मिल जाएगी।

मेकअप का इस्तेमाल 

वहीं हम आईब्रो को शेप देने के लिए मेकअप की मदद लेते हैं। बता दें कि अगर आप चाहती हैं कि आईब्रो के हेयर ड्राई होकर टूट न जाए तो उसके लिए आपको मेकअप का इस्तेमाल कम से कम करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इन मेकअप प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल आपके आईब्रो हेयर को नुकसान पहुंचा सकता है।