Expert Advice: कैसे करें ऐसा मेकअप जो पसीने और बारिश के बावजूद टिका रहे? जानिए मेकअप एक्सपर्ट रिया धिमान से

आजकल का जो मौसम चल रहा है, जैसे कहीं तेज बारिश तो कहीं ऊमस भरी गर्मी। उसमें अगर आपको कहीं जाना है तो मेकअप खराब होने का डर होता है.....

Expert Advice: कैसे करें ऐसा मेकअप जो पसीने और बारिश के बावजूद टिका रहे? जानिए मेकअप एक्सपर्ट रिया धिमान से

फीचर्स डेस्क। अभी जो सीजन चल रहा है, वो गर्मी में राहत के लिए तो सही है। पर हमारे मेकअप लुक के लिए बहुत कठिन। और अभी तो त्योहारों की लाइन भी लगने जा रही है, जिसमे हमें तैयार भी होना होगा। तो ऐसे में सबसे बड़ी ये प्रॉब्लम हो जाती है कि हम कैसा मेकअप करें जो हमारे लुक को खराब न करें। क्योंकि यदि मेकअप से हमारा फेस खराब हुआ तो अच्छे से अच्छे ब्रांडेड क्लोथ्स भी हमारी स्टाइल को बचाने के लिए कुछ नहीं कर पाएंगे। इसीलिए इन सब बातों को ध्यान में रखकर ही हम लेकर आए है ये आर्टिकल। जिसमे आपको आपकी सभी प्रॉब्लम्स का मिलेगा सॉल्यूशन।

स्किन केयर है जरूरी

मेकअप एक्सपर्ट रिया कहती है कि आप चाहे जो मेकअप करें सबसे पहले अपनी स्किन की केयर करें। और कोई भी प्रोडेक्ट यूज करें अच्छी क्वालिटी का और अपनी स्किन टाइप के अकॉर्डिंग ही यूज करें। कई बार हम सस्ते प्रोडेक्ट के लालच में क्वालिटी से समझौता कर लेते है जो कि गलत है। रिया कहती है कि ज्यादा गर्मी और मानसून के सीजन में हमेशा वॉटरप्रूफ प्रोडेक्ट का ही इस्तेमाल करें। मेकअप करने से पहले अपने फेस में आइसक्यूब अप्लाई करे। इससे मेकअप न तो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाएगा और लंबे समय तक भी टिका रहेगा। अपने फेस पर टोनर जरूर लगाएं। टोनर अपनी स्किन को अंदर से क्लियर करता है और स्किन पोर्स को बंद करता है।

क्या करें

1 रिया कहती है कि एक प्राइमर का यूज आपके मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाएगा।

2 प्राइमर के रूप में आप एलोवेरा जेल भी यूज कर सकती है।

3 कोशिश करें कि अपना मेकअप आप लाइट ही रखें। अगर सिर्फ कंसीलर से काम चल सकता है तो सिर्फ वही लगा कर कॉम्पैक्ट पाउडर से मेकअप को लॉक करें।

4 लिपस्टिक बिना मेकअप अधूरा लगता है। तो आप सबसे पहले अपने लिप्स में कोई लिप बाम लगाएं। फिर हल्के हाथ से थोड़ा पाउडर लगाए। फिर आप वॉटरप्रूफ लिप लाइनर से लिप्स में दो कोट लगाएं। फिर वॉटरप्रूफ लिप कलर या लिपस्टिक लगाएं। ताकि जब तक आप अपना मेकअप न हटाए तब तक आपकी लिपस्टिक न हटें।

5 आई मेकअप ब्राइट करें पर शेड्स हल्के जैसे पिंक या पीच या फिर ब्राउन के हल्के शेड्स ही चूज करें।

यहां भी देखे:- Fashion hacks: क्या आपसे भी होती है ये सिली मिस्टेक्स और करना पड़ता है एंबरेस्मेंट का सामना

क्या न करें

1 रिया कहती है सबसे जरूरी बात जो यहां ध्यान देने वाली है कि गर्मी में बैठकर कभी भी मेकअप न करें। इससे सबसे पहले तो आपका बेस मेकअप ही खराब होगा।

2 फाउंडेशन बहुत ओवर न लगाए। इस सीजन में जितना लाइट मेकअप करेंगी उतना अच्छा लगेगा।

3 इस मौसम में आप लिक्विड फाउंडेशन का यूज न करे इसकी जगह आप ऑयल फ्री फाउंडेशन यूज कर सकती है।

4 क्रीम बेस्ड कंसीलर का यूज अधिकतर गर्ल्स अपने पिंपल्स या कोई स्पॉट छुपाने के लिए करती है पर इस सीजन में रिया का मानना है कि क्रियोन कंसीलर का इस्तेमाल करें।

5 इस मौसम में कोशिश करे की काजल न लगाएं। इसकी जगह आप वॉटरप्रूफ लाइनर का यूज करे।

6 बालों को कभी भी इस मौसम में या किसी भी मौसम में गीला न बांधे। वरना डेंड्रफ की प्रॉब्लम हो जाएगी।

इन सभी बातों के अलावा रिया ये एडवाइज देना चाहती है कि जब भी कोई मेकअप प्रोडेक्ट खरीदे उसमे चेक जरूर करे कि क्या वो वॉटरप्रूफ है। कितने समय तक स्किन पे टिकेगा और इसकी एक्सपायरी डेट क्या है।  रिया मेकअप के लिए प्राइमर को मोस्ट इंपॉर्टेंट मानती है और शुगर ब्रांड के प्रोडक्ट ही यूज करती है और रिकमेंडेड करती है। अगर आप इन सभी बातों का ध्यान रखती है तो आपके मेकअप के खराब होने के चांसेज जीरो परसेंट होते है।

Picture credit: Google Images