Valentine's Day Special: जब पार्टनर करें बेवफाई तो कैसे करें उस सिचुएशन को टैकल

वेलेंटाइन डे करीब आ रहा है और ऐसे में प्यार करने वाले लोग एक दूसरे के और नजदीक आते है पर कई लोग ऐसे भी होते है जो रिलेशनशिप में होते हुए भी करते है अपने पार्टनर को चीट। अगर आपको ये पता चल जाए कि आपका पार्टनर आपको कर रहा है चीट, तो उस सिचुएशन को ऐसे करें हैंडल…

Valentine's Day Special: जब पार्टनर करें बेवफाई तो कैसे करें उस सिचुएशन को टैकल

फीचर्स डेस्क। बेशक प्यार अंधा होता है पर प्यार में कई बार लोग देखते हुए भी अंधे बन जाते है। प्यार की नींव विश्वास पर टिकी होती है। जब विश्वास ही न हो किसी रिश्ते में तो प्यार कैसा। जी हां आप किसी से बेपनाह प्यार करते हो और आपको पता चले कि वो आपसे रिलेशनशिप में रहते हुए भी आपको धोखा दे रहा है और किसी और को डेट कर रहा है तो क्या बीतेगी आप पर। आप एक दम टूट जाएंगी, है ना। पर ये ही वो वक्त है वो स्थिति है जब हमें दिल से नहीं दिमाग से सोचना पड़ता है। जी हां क्योंकि हमारा उठाया गया एक गलत कदम हमारे लिए हजार मुश्किलें खड़ी कर देगा। तो यहां आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए इन गलतियों को करने से बचना होगा।

सोशल साइट पे अपना दुख शेयर न करें

आजकल सोशल साइट पे हर चीज शेयर करने का ट्रेंड है। कहीं घूमने गए तो उसकी पिक्चर्स शेयर कर दी। ऐसे ही अगर आपकी लड़ाई हो गई या किसी ने आपको धोखा दे दिया तो आपने शुरू कर दिए सैड स्टेटस पोस्ट करना। पर ऐसा कभी भी न करें। इससे लोग आपका स्टेटस देखकर आपसे सहानुभूति तो कम जताएंगे बल्कि आपका मजाक ज्यादा बनाएंगे। और अपने पार्टनर को अगर आप ऐसे स्टेटस दिखा कर कुछ फील करवाना चाहती है तो आपकी ये सोच गलत है, यूज अगर आपकी फीलिंग्स की इतनी ही कद्र होती तो वो आपको चीट ही नहीं करता।

सुसाइड करने की बात अपने दिमाग से निकाल दें

एक बात और समझने की है कि हर प्रॉब्लम का सॉल्यूशन होता है। इसलिए अगर आपको ये पता चले कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो सुसाइड करने की कभी भी न सोचे। ऐसा करने से आपका ही नुकसान होगा। ये सोचिए कि जिसे आपके जीते जी आपके प्यार की कद्र नहीं हुई, मरने के बाद क्या होगी। और अगर आपकी ये कोशिश से आप नहीं मरती है और कोई बड़ी बीमारी आपको घेर लेती है तो आप क्या करेंगी। इसलिए यहां सेंटी होकर न सोचें बल्कि अपने दिमाग से सोचे और आगे बढ़ें।

इसे भी पढ़ें :- अगर चाहती है पार्टनर के दिल पर राज करना तो वेलेंटाइन वीक को बना दें इन ड्रेसिंग आइडियाज से यादगार

गलत व्यवहार करने से बचें

अगर आप अपने पार्टनर को किसी और के साथ देखती है तो पहले से ही कुछ गलत न सोचें। और अगर वो सच में आपको चीट कर रहा है तो उस दूसरी लड़की को उल्टा सीधा न बोलें, न ही उसे मारने का प्रयास करें। क्योंकि ऐसा करने से आपको ही लोग गलत समझेंगे।ये भी हो सकता है कि उस लड़की को भी न पता हो कि ये लड़का पहले से ही रिलेशनशिप में है। तो बात को पूरी समझें फिर रिएक्ट करें।

दूरी बना लें

जब आपको ये पता चलें कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है तो उसे कुछ भी न कहें बस एक दूरी बना लें। ये न सोचें कि मैं बदला लूंगी । ये सोचें कि वो आपके प्यार के काबिल था ही नहीं। अगर आप उसके सामने रोएंगी या कारण पूछेंगी कि ऐसा क्यों किया तो वो आपको कमजोर समझेगा। और कमजोरी का फायदा भी उठाएगा। इसलिए अकेले में दुखी भले ही हों पर उसके सामने रोकर खुद को कमजोर न दिखाएं।

समझदारी दिखाएं

प्यार अंधा होता है पर आपको इतना भी अंधा नहीं होना है कि आपका पार्टनर आपको इमोशनली फूल समझने लग जाएं। जी हां कई बार जब आपको अपने पार्टनर का सच पता चल जाता है तो पार्टनर आपको कई तरह से बहलाने की कोशिश करता है। पर अगर गलती एक बार हो तो फिर भी मौका दिया जा सकता है पर अगर एक ही गलती बार बार हो तो सजग हो जाएं। अपने आपको इस्तेमाल होने से बचाएं।

प्यार जीवन की जरूरत है पर प्यार ही जीवन  आखिरी मकसद नहीं। खुद को कमजोर न पड़ने दे। आगे बढ़े।

picture credit:google