Valentine's Day Special: करना है अपने लवर को इंप्रेस अभी से करे ये तैयारी

तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती नजारे हम क्या देखे। ये ही सॉन्ग गाएगा आपका बॉयफ्रेंड। इश्क़ वाला लव ये लव सभी को होता है। और ये वेलेंटाइन तो है ही सबसे स्पेशल दिन। इस दिन का लवर्स साल भर वेट करते है। और जब ये दिन करीब आ रहा है तो आपने कई प्लान्स भी बनाए होंगे। इस दिन के लिए आप एक्साइटेड भी होंगी। तो इस दिन लगना चाहेंगी न आप सबसे खास ताकि आपके प्रेमी की नजरे आप से हटे ही न। तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं घर पर रहकर चमकाए अपना फेस।

Valentine's Day Special: करना है अपने लवर को इंप्रेस अभी से करे ये तैयारी

फीचर्स डेस्क। क्या खूब लगती हो ,बड़ी सुंदर दिखती हो। ये ही लाइन्स आप भी सुनना चाहती होंगी न अपने महबूब से। तो इसके लिए आपको देना होगा खुद को समय। जी हां, आप अगर अपने मेहबूब को इंप्रेस करना चाहती है तो आपको रखना होगा अपनी स्किन का खयाल। ताकि कोई भी न उठा सके आपकी खूबसूरती पे सवाल। इसके लिए हम आपको किसी ब्यूटी पार्लर में नहीं जाने को कह रहे। घर पर रहकर ही आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती है ,अपनाए ये स्टेप्स और छोड़ दीजिए अपने लवर के दिल पर अपनी छाप।

क्लींजिंग है जरूरी

कोई भी मेकअप तब तक अधूरा है जब तक कि आपका फेस साफ न हो। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने फेस की क्लींजिंग करे। जी हां ये स्टेप सबसे इम्पोर्टेंट पार्ट है मेकअप का। महंगे से महंगा मेकअप भी उस टाइम फीका लगता है जब आपका फेस क्लीन नहीं लगता। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। हम आपको घर पे ही रखी चीजों से क्लींजर बनाना बताएंगे। यदि आपकी स्किन ऑयली है तो बेस्ट है इसमें चने का पाउडर। आप लीजिए 2 स्पून चने का पाउडर, 1 स्पून हल्दी और 2 स्पून मिल्क। इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए।  अब क्लीन हैंड्स या ब्रश से आप फेस पर लगाइए। अब 20सेकंड के लिए इसे फेस पर लगे रहने दीजिए। 20सेकंड बाद आप अपना फेस वाश करे। आप देखेंगे की आपका फेस एक दम क्लीन हो गया है। ऐसे ही आप ड्राई स्किन के लिए भी क्लींजर घर पर तैयार कर सकती है मिल्क से। 5 स्पून मिल्क में चुटकी भर नमक मिला ले फिर कॉटन को डुबोकर फेस पर लगाए और  ड्राई होने पर फेस वाश कर ले। रिज़ल्ट देख कर आप खुद सरप्राइज़ हो जाएंगी।

टोनिंग से स्किन खिलखिला उठे

आपने अपने फेस की क्लींजिंग कर ली यानि की फर्स्ट स्टेप डन। अब आई सेकंड स्टेप की बारी। अब आपको करनी है टोनिंग की तैयारी।  वैसे तो मार्केट में टोनर आसानी से अवलेबल है पर हम बिलकुल भी वो नहीं लाएंगे क्योंकि नेचुरल चीज सबसे बेस्ट होती है। खीरे का रस बहुत अच्छा टोनर है । आप इसका रस स्टोर करके भी रख सकती है। खीरे का रस निकालिए और इसे आइस क्यूब की तरह जमा दीजिए। फिर इसे फेस पर रब करे। फेस चमक उठेगा। साथ ही आप गुलाब जल से भी अपने फेस की टोनिंग कर सकती है। नेचुरल चीजे कभी हमारी स्किन को हार्म नहीं पहुंचाती। अब जब आपने क्लींजिंग कर ली और टोनिंग भी कर ली  अब आपको अपनी स्किन में दूध की मलाई एप्लाई करनी है। इससे आपकी स्किन में एक कसावट आयेगी और साथ में एक नेचुरल ग्लो भी।

फ्रूट फेसपैक जिनसे आ जाए फेस पे ग्लो

आप जो भी फ्रूट्स खाती है वो आपकी हेल्थ को मजबूत बनाते है। अगर आप उन फ्रूट्स का पल्प अपने फेस पर एप्लाई करेंगी तो बेहद खूबसूरत नजर आएंगी। आप पपीते के पल्प को अच्छे से मैश कर ले और उसमे हनी मिला दे। अपने फेस पर लगाए और 15 मिनट बाद उसे धो ले। चेहरा खिल उठेगा। आप केले के पल्प का भी यूज कर सकती है। साथ ही आप संतरा खाती होंगी तो उसके छिलके फेंके मत उनको सुखा कर उनका पाउडर बना ले फिर मिल्क डाल कर पेस्ट बना ले और वो पेस्ट अपने फेस पे एप्लाई करे। यकीनन जो ग्लो आपके चेहरे पर आएगा वो किसी फेशियल से नहीं आएगा । आप कॉफी स्ट्रेस मिटाने के लिए पीती है न। या फिर आपने अपने बॉयफ्रेंड के साथ खूब कॉफी पी होगी। अगर आप काफी का फेसपैक लगा ले तो को निखार चेहरे पर आएगा उससे आपका बॉय फ्रेंड आपसे दूर रह नहीं पाएगा। काफी पाउडर में मिलाए हनी और लगा ले चेहरे पर। चेहरा सोने जैसा चमक उठेगा।

आई मेकअप

वेलेंटाइन में आपको अपने बॉयफ्रेंड को करना है इंप्रेस तो कीजिए अपनी आंखो को नशीला जिसे देखते ही आपका महबूब आपकी आंखों में डूब जाए। आजकल कलर्ड आइलाइनर का बहुत ट्रेंड है । आप कलर्ड आइलाइनर लगा कर अपनी आंखो को खूबसूरत लुक दे सकती है। साथ ही अगर आप आंखो को हाई लाइट करना चाहती है तो लिपिस्टिक लाइट कलर की ही चूज करे। आप स्मोकी आई मेकअप भी कर सकती है इससे आपकी आंखे काफी अपीलिंग लगेंगी। स्मोकी आई मेकअप के साथ आप न्यूड लिपिस्टिक ही यूज करे। इन दोनों का कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा लगता है।

नो मेकअप लुक करे सबको मदहोश

अब आप सोचेंगे की नो मेकअप लुक से कैसे अपने बॉयफ्रेंड को इंप्रेस कर पाएंगी। नो मेकअप लुक काफी अटरेक्टिव लगता है। आपको अपने फेस पर फाउंडेशन और कंसीलर का बेस लगाना होगा। इसके बाद कोई भी लाइट कलर का ब्लशर लगाए। आईशैडो भी ब्लशर के मैचिंग का ही यूज करे। आईशैडो लगाने के बाद आप आंखो पर मस्कारा लगाए। नो मेकअप लुक में हमेशा लाइट कलर की ही लिपिस्टिक लगाए।आप इसमें लॉन्ग इयरिंग्स भी कैरी कर सकती है। नेक में कुछ न पहने। ये लुक इतना अपीलिंग लगता है कि आपका महबूब आपकी तारीफ से खुद को रोक नहीं पाएगा।

आप इन बातो का खयाल रखेंगी तो आप कुछ भी न कहे आपका लुक आपकी अदाएं सब कह देंगी। वैसे भी प्यार में लब कुछ नहीं कहते आंखो से बात होती है। आशिक खों जाते है इस कदर पता नहीं कब दिन और कब रात होती है। आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा बताए जरूर।


Image courtesy:google