गर्मियों में अपने बच्चों को ले जाएँ इन वाटर पार्क, फुल एंजॉय के बाद बोलेंगे थैंक्स मम्मा!

इन बेहतरीन वाटर पार्क में आप भी बच्चे, परिवार, दोस्तों और पार्टनर संग फुल एन्जॉय कर सकती हैं...

गर्मियों में अपने बच्चों को ले जाएँ इन वाटर पार्क, फुल एंजॉय के बाद बोलेंगे थैंक्स मम्मा!
गर्मियों में अपने बच्चों को ले जाएँ इन वाटर पार्क, फुल एंजॉय के बाद बोलेंगे थैंक्स मम्मा!

फीचर्स डेस्क। यूपी इनदिनों काफी कुछ के लिए फेमश हो रहा है। विकास, सुंदरता और सुविधा इतनी की कहीं बाहर जानें की जरूरत ही नहीं। समर टाइम स्टार्ट हो चुका है। अभी कुछ दिन बाद बच्चों की छूटियाँ हो जाएंगी। ऐसे में हर साल की तरह इस साल भी बच्चे घुमनें की आप से डिमांड करेंगे। आप कहाँ जाएंगी ? क्या दिखाने का प्लान है आपका ? बच्चे हैं तो मस्ती तो करेंगे ही। अब आपको सोचना है कैसे कम बजट में और अपने आसपास के शहर में क्या है जहां जाकर आपके बच्चे आपको बोले थैंक्स मम्मा! आप भी सोचने लगीं न तो कोई बात नहीं आज मैं आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से यूपी के कानपुर के कुछ बेहतरीन वाटर पार्क के बारें में बताने जा रहीं हूँ, जहां मस्ती करके आपको सच में कहेंगे wow मम्मा। जी, हाँ कानपुर शहर में कुछ स्थान पर बनें वाटर पार्क जहां आपके बच्चे चिलचिलाती गर्मी में भी कूल-कूल फील करने वाले हैं। दरअसल, कुछ ही देर सही, लेकिन भीषण गर्मी से बचने के लिए और भरपूर तरीके से वाटर राइड्स एन्जॉय करने के लिए वाटर पार्क हर कोई जाना पसंद करता है।

बच्चों के साथ बड़ों भी करें एन्जॉय

बता दें की यूपी में तो कई बेहतरीन वाटर पार्क है, लेकिन अगर आप कानपुर में मौजूद वाटर पार्क में दोस्तों, परिवार या फिर पार्टनर के साथ मस्ती-धमाल करना चाहती हैं तो हम आपको कानपुर में मौजूद कुछ बेस्ट वाटर पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क 

कानपुर में मौजूद ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क शहर का सबसे पहला मेगा थीम पार्क बोला जाता है। यह थीम पार्क 25 एकड़ में फैला हुआ है। गर्मी के मौसम में हर रोज हजारों लोग यहां मस्ती और धमाल करने पहुंचते हैं। ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क में स्लाइड वेवपूल, साइक्लोन राइड, रेन डांस फ्लोर जैसे कई मज़ेदार राइड्स भी एन्जॉय कर सकते हैं। इस पार्क में सबसे लोकप्रिय म्यूजिकल फाउंटेन और लेजर शो हैं। 

यह भी पढ़ें : आम के छिलकों में भी सेहत का छुपा है राज, स्किन केयर के लिए है रामबाण !

यह भी जानें

टिकट- फुल टिकट लगभग 600 रुपये 

हाफ टिकट- लगभग 300 रुपये 

समय-सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 

पता-मंधना-बिठूर रोड, कानपुर, उत्तर प्रदेश 

जंगल वाटर पार्क 

अगर आप सस्ते में वाटर पार्क में भरपूर एन्जॉय करना चाहती हैं तो फिर आपको जंगल वाटर में पहुंच जाना चाहिए। परिवार, दोस्तों और पार्टनर के साथ एन्जॉय करने के लिए यह वाटर पार्क बेस्ट माना जाता है। दरअसल, जंगल वाटर पार्क में स्लाइड रेन, डांस फ्लोर, वेब जोन, वॉटर फॉल डांस जैसी कई चीजें एंजॉय कर सकती हैं। अगर आप वाटर स्पोर्ट्स एन्जॉय करने के अलावा भोजन का भी लुत्फ़ उठाना चाहती हैं तो इस पार्क के अंदर रेस्तरां भी मौजूद है। स्नैक्स के साथ-साथ स्वदिष्ट पकवान का भी लुत्फ़ उठा सकती हैं।

यह भी जानें

टिकट- सोमवार से शनिवार 260 रुपये और रविवार को लगभग 300 रुपये 

समय-सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक    

पता-चिरन गांव, बिठूर रोड, कानपुर, उत्तर प्रदेश

स्पोर्ट्स विलेज 

कानपुर में मौजूद स्पोर्ट्स विलेज एक फेमस वाटर पार्क है। मार्च से जुलाई के बीच में यहां हर दिन हजारों लोग परिवार दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ एन्जॉय करने के लिए पहुंचते हैं। इस वाटर पार्क में छोटे बच्चों के लिए अलग से वाटर पार्क बनवाया गया है।  स्पोर्ट्स विलेज में आप ट्विस्टिंग, टर्निंग, स्प्लेशिंग आदि बेहतरीन वाटर राइड्स का लुत्फ़ उठा सकती हैं। इसके अलावा स्लाइड रेन, डांस फ्लोर, वेब जोन, वॉटर फॉल डांस का भी लुत्फ़ उटाह सकती है।

यह भी जानें

टिकट-लगभग 300 रुपये 

समय-सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक  

पता-गंगापुर के पास, सिंहपुर कछार, कल्याणपुर, कानपुर, उत्तर प्रदेश 

मोगली वाटर पार्क 

इन तीनों वाटर पार्क के अलावा मोगली वाटर पार्क भी कानपुर का एक फेमस वाटर पार्क है। इस पार्क में भी आप  स्लाइड वेवपूल, साइक्लोन राइड, रेन डांस फ्लोर जैसे कई मज़ेदार राइड्स और एरियाज भी एन्जॉय कर सकती हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपका अपना  पेज फोकस हरलाइफ के साथ।