सर्दियों के कपड़े रखने के लिए बनानी है वॉर्डरोब में स्पेस, अपनाइए ये ईजी हैक्स

आपने अब तक सर्दियों के कपड़ों को धूप दिखा दी होगी। अब एक बड़ा टास्क है इनको अपनी वॉर्डरोब में फिट करना, क्योंकि ये स्पेस ज्यादा लेते है। अगर आपकी भी ये प्रॉब्लम है तो ये आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है….

सर्दियों के कपड़े रखने के लिए बनानी है वॉर्डरोब में स्पेस, अपनाइए ये ईजी हैक्स

फीचर्स डेस्क। सर्दियों ने दस्तक देने शुरू कर दी है। सुबह सुबह की वो गुलाबी ठंड रात को चलती ठंडी हवा ने ये अहसास करा दिया है हमें कि अब ऊनी कपड़ों को निकालने का समय आ गया है। कपड़े निकालना तो आसान है पर उन्हें वॉर्डरोब में सेट करना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि ऊनी कपड़ों से अलमारी काफी अस्त व्यस्त हो जाती है। अगर आपकी अलमारी भी ऐसी ही हो जाती है तो अपनाइए ये ईजी हैक्स।

नए पुराने कपड़े साथ न रखे

कई बार हम ये गलती कर बैठते है कि नए और पुराने कपड़े हम साथ रख देते है। पुराने कपड़ों में रोए निकलते है जो नए कपड़ों में लग जाते है और नए कपड़े भी अपनी शाइन खो बैठते है। इसलिए अपने विंटर क्लाइथ्स को आप अलमारी में साफ और ड्राई जगह ही रखें।

इसे भीदेखे.:- ट्रेवलिंग के दौरान भूल कर भी न खाए ये चीजें

स्लीव्स को फोल्ड करना है जरूरी

जी हां जब हम अपनी वॉर्डरोब में कपड़े रखते है या हैंगर में टांगते है तब स्लीव्स को फोल्ड नहीं करते तो वो नीचे लटक जाति है और हम नीचे ठीक से कुछ रख नहीं पाते। इसलिए जब आप हैंगर में कपड़े टांगे तब क्लिप से स्लीव्स को फोल्ड जरूर करे ताकि नीचे स्पेस हो जाए और कपड़े रखने का।

डोर हुक्स है बेस्ट ऑप्शन

जी हां वही डोर हुक्स जो आप अपने रूम के दरवाजे के पीछे लगाते है। आप ब्लेजर, कोट,और जैकेट जैसे भारी कपड़े हैंगर ने टांगकर डोर हुक्स में लटका सकती है। इससे आपकी अलमारी जा स्पेस बचेगा। और कपड़े भी सुरक्षित रहेंगे।

इसे भी पढ़े:- Shopping Guide: खरीदना चाहती है हेलमेट तो ध्यान रखनी होंगी ये बातें, तभी हो पाएगा पैसा वसूल

कॉटन बैग्स को करें यूज

अगर आपकी अलमारी में ज्यादा स्पेस नहीं है तो आप अपने कपड़ों को मेंटेन करने के लिए कॉटन के बैग्स को करें यूज। इससे ज्यादा कपड़े एक साथ एक ही शेल्फ में मेंटेन हो जायेगी।

सेट बनाकर रखें

आपका समय बहुत कीमती है। तो आप जब ऊनी कपड़ों को वॉर्डरोब में रखे तो उनको ऐसे जमाएं कि जब आप उठाए तो पूरा सेट एक साथ आपको तुरंत मिल जाएं। जैसे किस साड़ी के साथ कैसा शॉल चाहिए या किस स्वेटर के साथ कैसी जींस सूट करेगी। इससे जब आपको पहनना होगा तो पूरा सेट बने होने से आपका टाइम बचेगा।

अगर आप भी इन टिप्स को अपनायेंगी तो आपका टाइम तो बचेगा ही साथ ही आपकी एनर्जी भी बचेगी। तो इस बार जब आप अपनी वॉर्डरोब जमाएं तो ये हैक्स जरूर अपनाएं।