Expert advice:ये फ़ोटोज़ हैं आपकी खुशियों की मैजिक key

इस आर्टिकल में आप हमारी एस्ट्रोलॉजर और वास्तु एक्सपर्ट अंकिता गोस्वामी के अनुसार जानेंगी कि किस दिशा में हमको कौन सी तस्वीर लगानी चाहिए जिससे आपके घर में हमेशा खुशियाँ और समृद्धि अपने पाँव पसार लें।तो जानने के लिए पढ़े पूरा आर्टिकल।

Expert advice:ये फ़ोटोज़ हैं आपकी खुशियों की  मैजिक key

फीचर्स डेस्क।घर जो होता है वो बेहद खूबसूरत आशियाँ होता है और हम सभी लेडीज़ जानतीं हैं कि अपने ख्वाहिशों,अपने त्याग और तिनका तिनका जोड़ कर हम खड़ा करतीं हैं अपना मकान और मकान को घर बनाने के लिए उसकी नींव को सींचना पड़ता है प्यार से ,अपनेपन से तभी हमारा आशियाँ बनता है घर और उस घर को प्यार के साथ हम कई ऐसी तस्वीरों से सजाते हैं जो हमें बेहद पसंद होती है लेकिन क्या आपको पता है कि किन तस्वीरों को घर के किस कोने में और किस दिशा में लगाना चाहिए ?अगर नहीं तो आज इस आर्टिकल में आप हमारी एस्ट्रोलॉजर और वास्तु एक्सपर्ट अंकिता गोस्वामी के अनुसार जानेंगी कि किस दिशा में हमको कौन सी तस्वीर लगानी चाहिए जिससे आपके घर में हमेशा खुशियाँ और समृद्धि अपने पाँव पसार लें।तो जानने के लिए पढ़े पूरा आर्टिकल।

#तैरती हुई मछलियों की फ़ोटो

वास्तु एक्सपर्ट अंकिता बतातीं हैं कि घर में तैरती हुई मछलियों की फ़ोटो ज़रूर लगानी चाहिए क्योंकि ऐसी फ़ोटो  लंबी आयु का सूचक होती है।इसे घर में लगाने से फैमिली मेंबर्स की लंबी आयु होती है और ध्यान रहे कि ये फोटो ड्राइंग रूम में नॉर्थ या ईस्ट डायरेक्शन में लगानी चाहिए।

#उगते हुए सूरज की फ़ोटो

जी हाँ कहते हैं कि जहाँ उगता हुआ सूरज देखना बहुत शुभ होता है वहीं अगर आप अपने घर में उगते हुए सूरज की फ़ोटो लगातीं हैं तो घर मे पॉजिटिविटी आती है और फैमिली मेंबर्स के विचारों में भी पॉजिटिविटी आती है वहीं आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाने में भी हेल्प करती हैं और इसे ईस्ट डायरेक्शन में लगाएंगी तो इसके फायदे आपको जल्दी ही देखने में आयेंगे।

#हँसती मुस्कुराती फैमिली फ़ोटो

कहतें हैं कि जहाँ सब हँसते मुस्कुराते रहते हैं वहाँ खुद ब खुद खुशियाँ चल के आती हैं और घर के सदस्यों में परस्पर प्रेम बना रहता है।वास्तु के अनुसार आप अपनी फैमिली फोटो अपने ड्राइंगरूम में नॉर्थ ईस्ट डायरेक्शन में ज़रूर लगाऐं ।

#राधा कृष्ण की फ़ोटो

कहते हैं कि भगवान की फ़ोटो घर में ज़रूर होनी चाहिए और अगर हसबेंड वाइफ में आपस में अनबन रहती हो या दोनो एक दूसरे के साथ बात करते ही लड़ाई हो जाती हो तो राधा कृष्ण की फ़ोटो अपने बेड रूम में ज़रूर लगाएं क्योकि राधा कृष्ण सच्चे प्रेम का प्रतीक हैं।

#लक्ष्मी-कुबेर की फ़ोटो

वास्तु एक्सपर्ट कहतीं हैं कि आप लक्ष्मी कुबेर की भी फ़ोटो नॉर्थ ईस्ट डायरेक्शन में लगानी चाहिए ।ये भी आपको धन लाभ दिलाने में मदद करेगा बस आप सच्ची मेहनत करती रहिएगा।

#समुद्र किनारे दौड़ते 7 घोड़ों की फ़ोटो

जी हाँ समुद्र किनारे 7 घोड़ों की दौड़ती फ़ोटो बहुत ही लकी होती है और ये फोटो आप अपने ऑफिस में या जो भी कार्य क्षेत्र है आपका वहाँ लगाएगी तो कामियाबी नो डाउट आपके कदम चूमेगी।

#बुद्ध या महावीर की फ़ोटो

अगर आप बहुत अशांत रहतीं हों या आपकी लाइफ में कोई न कोई प्रॉब्लम चलती रहती हो तो आपको बुद्ध या महावीर की फ़ोटो  अपने ड्राइंगरूम में लगानी चाहिए।आपका ऐसा करना आपको मानसिक शांति देगा।

#गणेश जी की फ़ोटो

वास्तु एक्सपर्ट अंकिता कहतीं हैं कि गणेश जी की फ़ोटो हमेशा अपने किचन में लगानी चाहिए जिससे आपके अन्न के भंडार हमेशा भरे रहेंगे ।बरकत आपके घर में वास करेगी और घर के इंटरेंस में लगाइए जिससे वो घर के अंदर प्रवेश करने वाले को दिखाई दे।

#तोते की फ़ोटो

अगर आपके बच्चे का मन स्टडी में न लगता हो तो आप उसके स्टडी रूम में तोते की फ़ोटो लगा दें आप खुद महसूस करेंगी कि आपके बच्चे का मन स्टडी में लगने लगेगा।

#श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की फ़ोटो

ये फोटो हमारी एक्सपर्ट के मुताबिक बैडरूम में लगाएँ जहाँ  प्रेग्नेंट लेडी रहती है या कोई लेडी संतान की चाह रखती है देखिएगा कृष्ण के बाल स्वरूप यकीनन आपके शिशु में भी आपको झलकता नज़र आएगा।

हमारी एक्सपर्ट ये भी बतातीं हैं कि किन  फ़ोटोज़ को अपने घर में नहीं लगाना चाहिए।

1-महाभारत के युद्व की फ़ोटो
2-किसी समाधि या कब्र की फ़ोटो
3-शिकार करते या लड़ते हुए जानवरों की फ़ोटो
4-डूबते हुए जहाज की फ़ोटो
5-बंदर,साँप,कबूतर,गिद्द,सूअर,कौआ आदि की फ़ोटो
6-कोई ऐतिहासिक घटना की फ़ोटो
7-डूबते हुए सूर्य की फ़ोटो
8-किसी कांटेदार प्लांट की फ़ोटो