Sawan Special: बस एक क्लिक में देखें घर में तीज पार्टी के डेकोरेशन के आइडियाज

Sawan Special: बस एक क्लिक में देखें घर में तीज पार्टी के डेकोरेशन के आइडियाज

फीचर्स डेस्क। 11 अगस्त को तीज का फेस्टिवल मनाया जाएगा। ऐसे में प्रीप्ररेशन अभी से स्टार्ट हो गया है। दरअसल, यह फेस्टिवल हिंदू धर्म का खास है और सबसे शुभ सावन महीने में आता है। यह फेस्टिवल मेनली यंग गर्ल्स और मैरिड वोमेंस द्वारा सेलिब्रेट किया जाता है, जो राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड के क्षेत्रों में काफी फेमश भी है। हालांकि बढ़ते समय के साथ तीज अब व्यापक रूप से मनाई जाती है। तीज के बारें में बता दें कि यह फेस्टिवल भगवान शिव के साथ देवी पार्वती के पवित्र मिलन और मानसून मौसम के आगमन की खुशी में मनाई जाती है। यह प्रार्थना अनुष्ठानों, लोक गीतों, नृत्य प्रदर्शनों, उपवास, सावन के झूले के रूप में जाने जाने वाला  फेस्टिवल है।

तीज के लिए खास थीम पार्टी

आजकल कई सिटी में तीज के लिए खास थीम पार्टी का ओर्गेनाइज़ किया जाता है, जिसमें थीम आउटफिट्स के साथ डैकोरेशन का भी खास ख्याल रखा जाता है। ऐसे में अगर आप भी तीज पार्टी रख रहे हैं तो खास तरीके से घर की सजावट कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं तीज के मौके पर डैकोरेशन के कुछ यूनिक आइडियाज...

चूड़ियों का पेयर

आप अगर अपने फ़्रेंड्स के साथ यह फेस्टिवल सेलिब्रेट करने का प्लान कर रहीं हैं तो थीम के अनुसार प्लेस को डेकोरेट तो करना ही होगा। ऐसे में आप हैंगिंग एथनिक डेकोरेशन एलिमेंट्स के साथ आप चूड़ियों को पेयर कर सकती हैं।

फ्लावर से करें डेकोरेट

आप अपने थीम पार्टी वाले प्लेस को पीले, बैंगनी और हरे रंग के अलावा गेदें के फूलों से डेकोरेट कर सकती हैं। यह देखने में न केवल कलरफूल लगेगा बल्कि सावन का परफेक्ट लुक भी देगा।

जयपुरी स्टाइल छतरी

आपके फ्रेंड्स आ रहीं हैं तो वेलकम गेट तो बनेगा ही। ऐसे में आप थीम पार्टी प्लेस के मेन गेट कि डेकोरेशन जयपुरी स्टाइल छतरी का यूज कीजिये ये कुछ डिफरेंट लुक देगा और खूब तारीफ भी मिलेगी।

मोगरे के फूलों से बनाए खास

आप अपने इस सावन थीम पार्टी को यादगार बनाना चाहती हैं तो फिर झूले को डेकोरेट करने के लिए मोगरे के फूलों से बनी लड़ी जरूर लगाए।

कैचर्स का रखें खास ख्याल

अब पार्टी होगी तो कुछ अच्छा दिखना भी चाहिए। ऐसे में आप सुंदर हरे कुशन, लाल बत्ती, छोटे छतरियां, क्लासिक सीटिंग,ड्रीम तीज पार्टी का सेटअप कैचर्स के साथ करें।

टैसल और गेंदा फूल तीज के लिए परफेक्ट

अगर आप इस थीम पार्टी को परफेक्ट बनाना चाहती हैं तो इसके लिए टैसल और गेंदा फूल डेकोरेशन के लिए बिल्कुल सही है। इसके साथ ही फ्लोरल हैंगिंग, पारंपरिक ग्रीन सीटिंग और पीले  लाल रंग के पॉप के साथ सजाएं तीज पार्टी एरिया।