मिक्स कलर ऐंड डिजाइनर स्कार्फ हैं डिमांड में, डेली लुक में स्कार्फ कैरी करने के पढ़ें 5 टिप्स  

स्कार्फ कैरी करने से जहां एक ओर तो आप चेहरे को कवर कर धूप से बच सकती हैं वहीं दूसरी ओर अपनी पर्सनैलिटी में भी निखार ला सकती हैं।  तभी तो आज हर आयुवर्ग की महिलाओं को स्कार्फ कैरी करना खूब भा रहा है....

मिक्स कलर ऐंड डिजाइनर स्कार्फ हैं डिमांड में, डेली लुक में स्कार्फ कैरी करने के पढ़ें 5 टिप्स   

फीचर्स डेस्क। आजकल डिफरैंट लुक और अलगअलग रंगों के स्कार्फ महिलाओं को खूब भा रहे हैं। इन में मिक्स कलर ऐंड डिजाइनर स्कार्फ की सब से ज्यादा डिमांड है। स्कार्फ कैरी करने से जहां एक ओर तो आप चेहरे को कवर कर धूप से बच सकती हैं वहीं दूसरी ओर अपनी पर्सनैलिटी में भी निखार ला सकती हैं।  तभी तो आज हर आयुवर्ग की महिलाओं को स्कार्फ कैरी करना खूब भा रहा है।  आइए, जानें कि मार्केट में किसकिस तरह के स्कार्फ उपलब्ध हैं।  इन के बारे में मार्केट सर्वे और फैशन डिजाइनर अनुभूति जैन से बातचीत कर जाना गया है।

1 मोती वर्क वाला

आप यह स्कार्फ कौटन, सिल्क, जौर्जेट, वैल्वेट आदि किसी भी फैब्रिक में अपनी ड्रैस से मैच करता ले सकती हैं।  इस के किनारों पर मोतियों से सजी हुई फ्रिल बहुत सुंदर दिखती है।  इस पूरे स्कार्फ पर फूलपत्तियों आदि की डिजाइनें उभारी होती हैं और उन पर शीशे और मोती का वर्क होता है।  यह आप को 200 से 700 तक में मिल जाएगा।

2 फूलों से सजा स्कार्फ

इस स्कार्फ पर विभिन्न रंगों में छोटेबड़े फूल बने होते हैं।  अगर आप को फूलों की डिजाइन वाला टौप या फिर कुरती पहनना पसंद है, तो यह आप के लिए परफैक्ट है।  इस स्कार्फ को आप अपनी ड्रैस के साथ मिक्स ऐंड मैच कर के पहन सकती हैं।  इस के किनारे पर बेस कलर की लैस और जरी मिलेगी।  यह 2 तरह की रेंज में उपलब्ध है।  अगर आप को कम कीमत में चाहिए तो यह 200 में भी मिल जाएगा।  लेकिन अगर पार्टीवियर स्कार्फ चाहिए जिस पर जरी आदि की लैस लगी हो तो उस की कीमत 800 से शुरू होती है।

3 ऐनिमल प्रिंट

ऐनिमल प्रिंट एक बार फिर फैशन में आ गया है। ऐनिमल स्किन, ऐनिमल स्कैचेज, ऐनिमल पैचेज आदि वैराइटी आप को इन स्कार्फों में मिल जाएगी। ये ब्राउन, पिंक, स्किन आदि खूबसूरत कलर्स में उपलब्ध हैं। वैसे तो यह प्रिंट सभी फैब्रिक्स में मिलता है, लेकिन इस का सब से अच्छा लुक जौर्जेट पर आता है।  जौर्जेट में मिलने वाले ऐनिमल प्रिंट वाले स्कार्फ की कीमत 500 से शुरू होती है और अन्य फैब्रिक वाले 200 से मिलने शुरू हो जाते हैं।

5 ज्योमैट्रिक स्कार्फ

जिगजैग प्रिंट्स, लाइंस, सर्कल्स, ब्राइट प्रिंट्स ये डिजाइनें चलन में हैं। इन के अलावा पिकासु और पोल्का डौट्स वाले स्कार्फ भी काफी पसंद किए जाते हैं।  कालेजगोइंग गर्ल्स इन्हें लेना ज्यादा पसंद करती हैं। इन की कीमत भी ज्यादा नहीं है। ये स्कार्फ डेलीवियर होते हैं, इसलिए 150 से 300 तक की रेंज में मिल जाते हैं।

6 शिफौन स्कार्फ

यह स्कार्फ काफी मुलायम होता है। अगर आप की ड्रैस काफी भरे प्रिंट की है तो आप इस तरह का स्कार्फ पसंद कर सकती हैं, क्योंकि यह स्कार्फ विभिन्न रंगों में और प्लेन भी मिलता है जिसे आप दुपट्टे की जगह अपने कुरते के साथ मैच कर सकती हैं या फिर वैस्टर्न आउटफिट के साथ भी ले सकती हैं। इस का फैब्रिक काफी अच्छा होता है, इसलिए यह स्कार्फ थोड़ा महंगा होता है। यह 800 से शुरू हो कर 2-3 हजार की रेंज में भी मिलता है।  यह स्कार्फ इंटरनैशनल ब्रैंड जैसे जारा, ऐपल आदि द्वारा भी बनाया जाता है।