New Year 2022: न्यू ईयर में जाना चाहती है घूमने, पर बजट है कम तो इन जगहों का प्लान बनाइए और न्यू ईयर शान से मनाइए

न्यू ईयर आने ही वाला है। ऐसे में आपने भी बनाए होंगे कई प्लान। अगर आपको घूमने का शौक है और न्यू ईयर मनाना चाहती है प्रकृति की गोद में तो इन सुंदर जगहों से अच्छा कुछ भी नहीं। अरे टेंशन मत लीजिए, यहां जाने से आपका बजट भी नहीं बिगड़ेगा। तो जानिए कौन सी है वो जगह जहां आप न्यू ईयर वैक्सेशंस प्लान कर सकती है....

New Year 2022: न्यू ईयर में जाना चाहती है घूमने, पर बजट है कम तो इन जगहों का प्लान बनाइए और न्यू ईयर शान से मनाइए

फीचर्स डेस्क। कहते है नए साल का पहला दिन आपका जैसा बीतेगा वैसा ही पूरा साल होगा। तो हर किसी की यही कोशिश रहती है कि नया साल वो ऐसे मनाए कि उसका पूरा साल अच्छा बीते। ऐसे में अगर आप चाहती है कि आप अपना नया साल प्रकृति के साथ मनाए और प्राकृतिक सुंदरता को फील करें तो आपको जरूर इन जगहों की सैर करनी चाहिए। एक तो आप प्रकृति को करीब से जानेंगे और दूसरा आप ऐसी जगह जाकर रिफ्रेश हो जायेंगे। आपके अंदर एक नई एनर्जी, नई उमंग पैदा होगी जिससे आप पूरे साल भर के लिए रिचार्ज हो जाएंगी। और अगर आप इस डर से घूमने का प्लान नहीं बना रही कि कहीं साल के पहले ही दिन आपके महीने भर का बजट न बिगड़ जाए तो परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं। हम आपको बताएंगे बजट फ्रेंडली जगह।

गोवा


वैसे घूमने के लिए अधिकतर लोगों का फेवरेट प्लेस है गोवा। हर कोई कम से कम एक बार तो गोवा जरूर जाना चाहेगा। न्यू ईयर के टाइम यहां की एक अलग ही रौनक रहती है। पूरे दिसंबर यहां पार्टी का माहौल रहता है। बोहेमियन बीच पार्टी से लेकर नाइट क्लब इवेंट्स तक सब कुछ यहां न्यू ईयर की मस्ती में सराबोर दिखेगा आपको। टीटो क्लब, बोट क्रूज़ पार्टी, मेंबो कैफे यहां जरूर जाएं अगर आप गोवा न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए जा रहे है तो, आप यहां जमकर मस्ती कर सकते है। 

ऊटी


अगर आप नेचर को पास से महसूस करना चाहते है और दुनिया की भीड़भाड़ से दूर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते है ऊटी जरूर जाएं। यहां पर देखने और घूमने लायक बहुत सी जगह है जैसे टी फैक्ट्री, म्यूजियम, बोटिंग, बोटेनिकल गार्डन वगेरह। न्यू ईयर के टाइम यहां की सड़कों में आतिशबाजी होती है जिसे देखकर मन खुश हो जाता है।

पांडुचेरी


अगर आप एक अलग फीलिंग लेना चाहते है न्यू ईयर में तो पांडुचेरी जाइए जहां आप समुद्र तटों में बाइक राइडिंग से लेकर छत में बने कैफे का लुत्फ उठा सकती है। यहां आकर अरबिंदो आश्रम, प्रोमानेड बीच, हैरिटेज वॉक , वीइट फ्रेंच कॉलोनी जरूर जाएं। अगर आपका बजट है कम तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है। यहाँ न्यू ईयर में समुद्र तट पर होने वाली आतिशबाजी आपको रोमांचित कर देगी।

जैसलमेर


वैसे तो राजस्थान अपने आप में अनूठा है। यहां के हर शहर में है एक अलग कशिश। पर अगर आप सर्दियों में ठंडी रेत में ऊंट सवारी का लुत्फ उठाते हुए न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहती है तो यहां जरूर आइए। एक अलग एक्सपीरियंस आपको यहां मिलेगा। जो जीवन भर के लिए यादगार होगा।

माउंट आबू


राजस्थान रेतीले धोरा में एक मात्र हील स्टेशन जहां आप करेंगे बादलों से बात। यहां देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग घूमने आते है और यहां की सुंदरता को निहारते है। आप भी यहां की सुंदर वादियों में न्यू ईयर सेलिब्रेट करें, बहुत रोमांचक अनुभव होगा आपका।

गंगटोक


पूर्वोत्तर भारत का एक बेहद खूबसूरत शहर गंगटोक। जहां बर्फ की चादर बिछी होती है।आप न्यू ईयर की शुरुवात यहां पर स्कीइंग और स्नोबार्डिंग करके कर सकते है। यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन का अंदाज निराला है। यहां पर इन दिनों स्नोफॉल भी होती है जिससे इस शहर की सुंदरता देखते ही बनती है।

इन सभी शहरों की सैर आप कर सकती है। इस नए साल में इनमे से कोई भी जगह अपनी छुट्टियों के सेलिब्रेशन के लिए चूज करें। प्रति व्यक्ति 5000 से लेकर 8000 रुपए तक में आप अच्छे से इन शहरों में घूम कर फुल एंजॉय करके न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकती है। तो आज ही अपना न्यू ईयर डेस्टिनेशन चूज करें।

picture credit:google