Valentine's Day Special: किस डे के दिन दिलाए अपने माशूक को अपने प्यार का विश्वास

आज है 13 फरवरी और आज का दिन प्रेमी किस डे के रूप में मनाते है। जब आपका पार्टनर प्यार से गले लगता है तो आप दिल से उसके हो जाते है। प्यार की झप्पी के साथ प्यार भरा किस भला आप कैसे कर सकते है मिस। इस किस के है बहुत फायदे आइये जानते है....

Valentine's Day Special: किस डे के दिन दिलाए अपने माशूक को अपने प्यार का विश्वास

फीचर्स डेस्क। आज है 13 फरवरी यानि आज का दिन हर साल मनाया जाता है किस डे के रूप में। ये दिन बहुत खास होता है प्रेमी प्रेमिका के जीवन का क्युकी वो एक दूसरे को सौंप देते है इस विश्वास के साथ कि अब हम एक हो चुके है कभी जुदा न होने के लिए। 

अगर हम पुराने जमाने की बात करे तो उस समय तो एक दूसरे का हाथ पकड़ लेने भर से तन में सिहरन सी होने लगती थी। और आज तो ये जमाना है की किस आम बात है। पर पहला किस हमेशा से यादगार रहा है। वो तन में एक गुदगुदाने वाला अहसास होना। दिलबर की बाहों में खुद को महफूज महसूस करना। ये सब अहसास रोमांचित कर देते है आज भी। 

किस यानी चुम्बन एक ऐसा मखमली अहसास है जिसमे हर कोई को जाना चाहता है। जब पहली बार आप किसी को किस करने की इजाज़त देते है इसका मतलब की आप टूट कर उस शख्स से प्यार करने लगे है और प्यार से ज्यादा विश्वास करने लगे है। 

तो आज किस डे के दिन जताइए अपना प्यार और दिलाइए ये विश्वास की आपका प्यार है सच्चा । लीजिए अपने यार को अपने आगोश में और दीजिए उसे अपना प्यार भरा चुम्बन।

किस को न होने दे अपनी लाइफ से मिस

जी हां फ्रेंड्स एक किस में वो ताकत होती है जो किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाती है। किसी भी रिलेशन शिप में बॉन्डिंग होनी बहुत जरूरी है। जब आप अपने रिश्ते में किस तक पहुंच जाते है इसका मतलब ये है की आपने अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की शुरुवात कर दी है।

किस बनाए आपको हेल्थी

बिलकुल फ्रेंड्स शोध में ये साबित हो चुका है कि किस करने से हमारे फेस की 30 मांसपेशियां वर्क करती है जो की बोलने या हंसने में नहीं करती इसी कारण हमारे गाल सही शेप में रहते है। तो किस कीजिए अपने चाहने वाले को और अपने फेस को सही शेप देदीजिए। साथ ही शोध से ये भी पता चला है की जो अपने पार्टनर को रेगुलर किस करते है वो टेंशन फ्री रहते है जिससे उनका रिश्ता तो गहरा होता ही है साथ ही उनकी दिल की सेहत भी ठीक रहती है। आपको शायद ये जानकर आश्चर्य हो पर किस करने से हमारे दांतो की कैविटी भी दूर होती है। किस करना डिप्रेशन के मरीजों के लिए दवा से भी ज्यादा मददगार साबित होता है। आप खुशी का अनुभव करते है। किस करने वाले ज्यादा जिंदादिल होते है। तो अपनी लाइफ में लाइए फ्रेशनेस और कीजिए अपने पार्टनर को प्यार भरा किस।

अपने प्रेमी को जब किस करें तो ये शायरी भी सुना ही दीजियेगा.. 


शर्मो हया में लिपटा मेरा महबूब
लाजवाब हो गया
चूमा जब मैने उसको प्यार से
हया से आफताब हो गया।

चूमा है तुमने मुझको
हुआ कुछ ऐसा अहसास
जैसे किसी तड़पते हुए पंछी को
मिल गई हो एक नई सांस।

देखा न आपने कैसे एक किस जीवन में खुशियां ला देता है। रिश्तों को जिंदादिली के साथ जियो और एक किस से जीवन को रंगीन बनाओ।