Kids Fashion: बच्चों की ये फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस हैं ऑलवेज़ ट्रेंडिंग

अगर हम फैशन की दुनिया की बात करें तो बच्चों के फैशन को अनदेखा नहीं कर सकते। बच्चों खासकर के लड़कियों की ड्रेसेस में बहुत वैरायटी है। और गर्मियों में कूल लगती है फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस। आइए आप भी अपने बच्चों के लिए चूज कीजिए इनमे से कोई ड्रेस....

Kids Fashion: बच्चों की ये फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस हैं ऑलवेज़ ट्रेंडिंग

फीचर्स डेस्क। जब बच्चे छोटे होते है तब हम उनको अपने हाथो से तैयार करते है। बहुत अच्छा लगता है उनको नई नई स्टाइल की ड्रेसेस पहनाना। आप भी अपने बच्चों के लिए लेकर आती होंगी न ऐसे ही नए नए कपड़े। लड़कों में इतनी वैरायटी देखने को नहीं मिलती पर लड़कियों के लिए बाजार भरा पड़ा है। इतनी क्यूट क्यूट ड्रेसेस आती है लड़कियों के लिए कि बस देखते ही जाओ। पर अभी जैसा की मौसम है गर्मी का तो कूल कूल ड्रेसेस ही हमें बच्चों के लिए लेनी चाहिए। ऐसे मौसम में फ्लोरल प्रिंट ,नेचर प्रिंट बहुत अच्छे लगते है बच्चों पर और बच्चों को भी कंफरटेबल फील होता है।हर रोज नए नए स्टाइल्स नए नए एडिशंस मार्केट में आते है। आइए देखते है आपके बच्चों पर ये ड्रेसेस कैसी लगेंगी और कैसे एसेसरीज को मिक्स एंड मैच करके बच्चों को ड्रेसेस पहनानी है।

फ्लोरल प्रिंट फ्रॉक्स

आजकल मार्केट में आसानी से फ्लोरल प्रिंट की फ्रोक्स मिल जायेंगी। प्रिंट इतने सुंदर लगते है यूं लगता है मानो कि किसी ने फ्रॉक पर पेंटिंग कर दी हो। कॉटन का फेब्रिक ही प्रिफर करे क्योंकि जून की गर्मी ऊपर से ऊमस वाला माहौल । ये फैब्रिक सबसे बेस्ट होता है बच्चों के लिए। आप फ्लोरल प्रिंट की फ्रॉक में बच्चों को स्लीपर या फ्लैट सैंडल नेचर लुक की ही पहनाएं। साथ ही अगर आप बच्चों के बालों में हैरबैंड लगा रही है तो वो भी फ्लोरल ही हो। बहुत अच्छा और कंफरटेबल लुक होगा ये। आपकी बेटी जितनी क्यूट लगेगी उतनी ही कूल भी लगेगी।

मल्टीकलर प्लिटेड फ्रॉक

लाइट कलर का बेस हो और उस पर उभरी हो फूल पत्ती की डिजाइन या फिर उड़ रही हो तितलियां। किसे अच्छी नहीं लगेगी ये डिजाइन। शायद ही कोई होगा जिसे ये स्टाइल पसंद न आए। कैनवास डिजाइन की ऐसी फ्रॉक मार्केट में आराम से आपको मिल जायेंगी। कॉटन फैब्रिक की ये ड्रेस समर के लिए एक परफेक्ट चॉइस है। अगर इस फ्रॉक में आप अपनी बेटी को स्कार्फ देते हो पेयर करने के लिए तो वो नेचुरल प्रिंट या मल्टीकलर का ही हो। और अगर आप स्कार्फ की जगह हैट लगाते है तो सुपर्ब लुक होगा वो आपकी बेटी का। तो इस समर ये ट्राई करना ना भूलें।

इसे भी पढ़े:- कैसे हॉट टॉवल स्क्रब हमारी थकान और टेंशन को करता है दूर,आइए जानते है इसके बारे में

फ्लोरल स्कर्ट्स

स्कर्ट्स भी छोटे बच्चों पर बहुत अच्छी लगती है।  चाहे लॉन्ग स्कर्ट हो या प्लीट्स वाली या फिर मिनी स्कर्ट ये सभी बच्चों को पसंद होती है। फ्लोरल या नेचुरल प्रिंट की स्कर्ट किसी भी स्टाइल के टॉप के साथ परफेक्ट मैच करती है। व्हाइट टॉप के साथ फ्लोरल स्कर्ट किसी भी पार्टी के लिए परफेक्ट लुक है। अगर आपकी बेटी हील पहनती है तो स्कर्ट के साथ हील पहनाएं या फिर फ्लैट बैली साथ में एक हाथ में ब्रेसलेट हो और दूसरे हाथ में छोटा सा हैंड बैग । किसी के भी मन को भाएगा आपकी बेटी का ये लुक।

फ्लोरल पैंट्स

अगर आपकी बेटी वेस्टर्न ड्रेस प्रिफर करती है और उसे जींस टॉप पहनना पसंद है इस बार उसके लिए लेकर आए फ्लोरल जींस या पैंट । इससे उसकी स्टाइल नॉर्मल से थोड़ी डिफरेंट लगेगी। और इस समर सीजन में फ्लोरल प्रिंट वैसे भी सबके दिल को भाता है। तो इस बार लाए अपनी लाडली के लिए फ्लोरल प्रिंट की जींस और देखिए उसके फेस पर क्या स्माइल आती है।

फ्लोरल लॉन्ग गाउन

किसी भी पार्टी के लिए किसी भी गर्ल की फर्स्ट च्वाइस होती है लॉन्ग गाउन। अभी गर्मी के मौसम में आप सिल्क या हेवी एंब्रॉयडरी का गाउन उसे पहनाएंगी तो वो काफी अनकंफर्टेबल हो जायेगी। इसलिए अगर आप किसी पार्टी के लिए उसके लिए गाउन लेने की सोच रही है तो हेवी गाउन सोचने की जगह इस बार लेकर आइए उसके लिए फ्लावर प्रिंट का गाउन। फैब्रिक भी कॉटन, रेयोन या जॉर्जेट ही प्रिफर करे। पार्टी है तो बालों को खुला छोड़ सकती है या फिर साइड में बालों को रखे और एक साइड बड़ा सा फ्लावर पिन कर दें। देखिएगा ये लुक आपकी लाडो पर कितना जंचेगा।

फ्लोरल नाइट सूट

दिन भर आपकी बेटी शैतानी करती है। पढ़ाई करती है ,दौड़ भाग करती तो आप रात में तो चाहेंगी न कि आपकी बेटी को कंफरटेबल फील हो। तो उसी कड़ी में सबसे जरूरी रोल है नाइट ड्रेस का। जी हां बच्चों की नाइट ड्रेस सबसे कंफर्टेबल होनी चाहिए। ताकि उनको अच्छी नींद आए। और उसका फैब्रिक भी सॉफ्ट होना चाहिए। आप नाइट ड्रेस में भी फ्लोरल प्रिंट ट्राई कर सकती है। वैसे तो मार्केट में ईजिली अवेलेबल है पर अगर आप बनवाना चाहती है तो आप फ्लोरल प्रिंट का कपड़ा लेकर बच्चे की फिटिंग के अकॉर्डिंग स्टिच भी करवा सकती है।

इन सभी ड्रेसेस के अलावा आपके पास बहुत ऑप्शन है आप जंप सूट, पैंट प्लाजो, शॉर्ट्स, जैकेट एनी ड्रेस जो भी आपकी परी को पसंद है वो इस सीजन फ्लोरल प्रिंट की ला सकती है। ये फ्लोरल प्रिंट देखने में जितना सुंदर लगता है उतना ही डिमांडिंग भी है। बच्चों के फैशन में सिर से लेकर पांव तक नो कॉम्प्रोमाइज। रखिए अपनी बेटी को स्टाइल से।

picture credit:pinterest