अगर हाइट है कम तो ये 5 बेस्ट स्कर्ट्स है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

आपको स्कर्ट चुनते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि जब भी आप स्कर्ट लें जो वह आपकी अपर बॉडी पर ध्यान आकर्षित करें...

अगर हाइट है कम तो ये 5 बेस्ट स्कर्ट्स है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

फीचर्स डेस्क। आजकल एक आम प्रॉबलम है वो है लड़कियों की कम हाइट। ऐसे में अगर हाइट आपकी कम है तो ऐसी स्टाइलिंग टिप्स अपनाएं कि थोड़ी लंबी दिखें। जैसे कि आप एथेनिक से लेकर वेस्टर्न ड्रेसेस को ट्राई कर सकती हैं ये आपकी हाइट को थोड़ी प्लस दिखाएगी। स्कर्ट्स खासतौर से ऐसा आपकी टांगों को लंबा दिखाती हैं, आप ए-लाइन से लेकर एसिमिट्रिकल तक कुछ ऐसे शानदार स्कर्ट के ऑप्शन चुन सकती हैं, जो आपको लंबा दिखाने में बहुत हेल्प करेंगी। आपको स्कर्ट चुनते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि जब भी आप स्कर्ट लें जो वह आपकी अपर बॉडी पर ध्यान आकर्षित करें और आपकी हाइट में एक इल्यूजन क्रिएट करें।

 ए लाइन

आपका बॉडी टाइप भले ही कैसा हो, ए-लाइन स्कर्ट आपके ऊपर बहुत फ्लैटरिंग लगता है। चूंकि शेप क्लीन होती है और उसमें होने वाला हल्का फ्लेयर आपके पैरों को लंबा दिखाता है। अगर आपका बॉडी शेप इनवर्टेड ट्रायंगल है, तो ऐसी स्कर्ट्स आपके ब्रॉड शोल्डर्स को बैलेंस करती हैं। वहीं अगर आप मोटी और कम हाइट की हैं तो ऐसी स्कर्ट्स आपके मिडरिफ को छिपाने का काम करती हैं।

 मैक्सी

शॉर्ट स्कर्ट आपके पैरों को लंबा दिखाने का सबसे सही तरीका है, लेकिन क्या आपको पता है कि आप लॉन्ग स्कर्ट (लॉन्ग स्कर्ट को स्टाइल करने के तरीके) से भी लंबा दिख सकती हैं। लंबी दिखने के लिए पतली-दुबली और छोटे कद की लड़कियों को अपने स्टाइल में लेंथ बढ़ाने की आवश्यकता होती है। मैक्सी स्कर्ट वह लंबा कॉलम बनाते हैं जो आपको लंबा दिखने में मदद करता है। शॉर्ट गर्ल के लिए मैक्सी स्कर्ट पहनने का सबसे अच्छा तरीका है कि इसे क्रॉप टॉप के साथ पेयर करें। ऐसा करने से फोकस ऊपर शिफ्ट होगा और लेग लेंथिंग इफेक्ट से आप लंबी दिखेंगी।

 मिनी

मिनी स्कर्ट एक कम हाइट वाली लड़की के लिए बहुत अच्छा विकल्प है। इसे स्टाइल करना भी आसान है और यह आपके पैरों को तुरंत बहुत लंबा दिखाती है। बस मिनी स्कर्ट (बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें मिनी स्कर्ट लुक्स के आइडियाज) खरीदते वक्त ध्यान रखें कि इसकी लंबाई आपके घुटने से 2-3 इंच ऊपर सही होगी। ये बूट्स के साथ सर्दियों में जितनी अच्छी दिखती हैं, उतनी ही समर में आपके लिए कंफर्टेबल होंगी।

 एसिमिट्रिकल हेम स्कर्ट्स

ट्रेडिशनल सिलुएट के अलावा छोटे कद की लड़कियों पर एसिमिट्रिकल हेम वाली स्कर्ट्स भी बहुत अच्छी लगती हैं। आप आगे से शॉर्ट या घुटने के ऊपर से हेम वाली स्कर्ट चुन सकती हैं, जिसका हेम पीछे से लंबा हो। यह आगे से मिनी स्कर्ट और पीछे से मिडी जैसी प्रतीत होगी। अनइवन हेमलाइन के कारण यह कम हाइट वाली लड़कियों के ऊपर शानदार लगती है।

हाई वेस्ट

हाई वेस्ट वाली स्कर्ट पतली और छोटे कद की लड़कियों पर अच्छी लगती हैं। यह आपकी वेस्ट लाइन को एलिवेट करती है और आपके बॉडी के प्रोपोर्शन को भी इंप्रूव करता है। ध्यान रहे कि हाई वेस्ट स्टाइल की स्कर्ट चुनते वक्त आप डार्क कलर्स और सिंपल प्रिंट्स और पैटर्न को चुनें, जो आपकी हाइट को लंबा दिखाने में ज्यादा मदद करेंगे।