Holi Special: होली की मस्ती में मचाए अपने फैशन की धूम

होली का त्योहार है रंगों वाला तो हर कोई लगना चाहेगा न सबसे अलग।अब वो टाइम गया जब हम होली में पुराने कपड़े पहनते थे ।अब तो होली खेलने के लिए अलग से शॉपिंग की जाती है। अगर आप भी होली में अपने स्टाइल को लेकर कंफ्यूज है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है।

Holi Special: होली की मस्ती में मचाए अपने फैशन की धूम

फीचर्स डेस्क। फैशन की दुनिया हर रोज बदलती है। हर दिन एक नया फैशन मार्केट में आता है। त्यौहार चाहे जो भी हो हर मौके के लिए नया फैशन आ जाता है। आजकल हर लड़की कुछ अलग दिखना चाहती है। अगर आप मार्केट में नजर डालेंगे तो पाएंगे कि स्पेशियली होली के मौके पर पहनने के लिए भी बहुत ड्रेस आती है। इन कपड़ों को पहन कर आप अपनी होली को और भी शानदार और यादगार बना सकती है। और ये सभी ड्रेसेस आपके बजट में भी है। यानी कि स्टाइलिश भी दिखेंगी आप और आपकी जेब पर भी भार नहीं पड़ेगा।

कस्टमाइज्ड टीशर्ट

आजकल मार्केट में कस्टमाइज्ड चीजों का बोल बाला है। आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी डिजाइन कोई भी कोटेशन टी शर्ट में बनवा या लिखवा सकती है। आजकल तो ऐसी टी शर्ट भी आ रही जिसमे पानी पड़ते ही रंग अपने आप निकलने लगता है। यानी कि आपको रंग ले जाने की जरूरत नहीं । आप सादे पानी से भी होली खेल सकती है। कलर्स से आपको कोई नुकसान भी नहीं होने वाला। आप इन टी शर्ट्स के साथ शॉर्ट्स या लोअर पहन सकती है।अगर आपको स्कर्ट पसंद है तो वो भी आप इन टॉप्स के साथ आराम से कैरी कर सकती है। पर ध्यान रहे कि स्कर्ट ज्यादा लंबी न हो क्योंकि लंबी स्कर्ट आपके पैरो में फस सकती है और आप गिर भी सकती है।

इसे भी पढ़े: Holi Special: होली को कैसे बनाएं हेल्दी एंड सेफ जानिये न्यूट्रिनिस्ट डॉक्टर रूपम गुप्ता से

कपल ड्रेस

आजकल कोई भी ऑकेजन हो ,कपल मैचिंग ड्रेस पहनना पसंद करते है। इन मैचिंग ड्रेस को पहन कर खूब फोटो शूट भी किया जाता है। ताकि वो यादें हमेशा के लिए आप सहेज कर रख सके।सच्चाई तो ये है कि आजकल हर ऑकेजन के लिए पहले से प्लानिंग की जाती है ।कैसा पोज होगा फोटो शूट के लिए ये सब पहले से तय किया जाता है।तो फिर इस होली फोटो शूट की करे अभी से तैयार क्योंकि जब कपल के मैचिंग की ड्रेस शादी के लिए हो सकती है,दिवाली के लिए हो सकती है तो भला होली जैसा रंगो का प्यार भरा त्यौहार पीछे क्यों रहे। मार्केट में ईजीली कपल टी शर्ट्स,कुर्ते सेट या कुर्ता प्लस साड़ी अवेलेबल है। आप अपनी पसंद के अकॉर्डिंग कुछ भी चूज करें और इस होली को बनाएं यादगार।

ट्रेडिशनल ड्रेस से छा जाइए लोगो के दिलो में

जी हां चाहे दुनिया कितनी ही फॉरवर्ड क्यों न हो गई हो पर ट्रेडिशनल आउट फिट्स का अपना ही ग्रेस है। होली में खासकर के लोग व्हाइट कपड़े ही पहनना चाहते है क्योंकि व्हाइट कलर में हर रंग बेहद खूबसूरत लगता है। आप होली के दिन व्हाइट कुर्ता पहने साथ में किसी भी रंग का पटियाला पजामा और दुपट्टा लें । ये लुक बहुत ही प्यारा लगेगा। और आपकी स्टाइल के लोग फैन न हो जाये तो कहना। आप अगर साड़ी पहनना प्रिफर करती है तो व्हाइट साड़ी में कलरफुल प्रिंट्स खास होली के लिए बहुत ट्रेंड में है। आप चाहे मार्केट में या ऑनलाइन भी शॉपिंग कर सकती है। दोनों में ही आपको हजारों ऑप्शन मिल जायेंगे।

इस बात को अनदेखा न करें

होली में आप अपनी चॉइस के अकॉर्डिंग कुछ भी पहने पर ध्यान रहे कि कपड़े सॉफ्ट हो। आपकी स्किन को नुकसान न पहुंचाए। साथ ही जब आप होली खेलेंगी तो दौड़ भाग नाचना झूमना तो होगा ही। इसीलिए होली खेलते समय आप हमेशा स्लीपर या शूज ही पहनें। क्योंकि हील वाली चप्पल आपके लिए होली खेलते टाइम सही नहीं रहेगी। आपका पैर भी मुड़ सकता है। इसलिए इन बातों का ध्यान जरूर रखें। साथ ही हमारे पहले के आर्टिकल जरूर पढ़ें उनमें होली खेलते समय क्या सावधानियां बरतें ये बताया गया है।

इसे भी पढ़े:होली के रंग आप के चेहरे की रंगत ना चुरा ले, बरते ये सावधानियां और लगाए घर पर बना ऑर्गेनिक उबटन

अगर आप भी अपने आप को इस होली, रंग देंगी ट्रेंडिंग फैशन के हिसाब से तो ये होली हो जायेगी आपके लिए यादगार और आपके साथी करेंगे अगली होली का इंतज़ार । और हां इन होली ड्रेस में अपनी पिक्चर खींचना न भूलें।

 


Pictures Courtesy: Google