फिजिक के अकॉर्डिंग ही चूज करें अंडरगारमेंट, पढ़ें ये आर्टिकल

हममें से कई लेडीज शायद ये जानती ही नहीं होंगी कि ब्रा भी कई टाइप की आती है। जिन्हे हम अपनी पसंद और फिजिक के अकॉर्डिंग चूज कर सकती है। अगर आप भी अनजान है इस बात से तो आज ही पढ़े ये आर्टिकल....

फिजिक के अकॉर्डिंग ही चूज करें अंडरगारमेंट, पढ़ें ये आर्टिकल

फीचर्स डेस्क। हमने आपसे प्रोमिस किया था कि हम लेकर आएंगे अपने नेक्स्ट आर्टिकल में कि ब्रा या ब्रेजियर कितने टाइप की होती है। इस आर्टिकल में आप ये जानेंगी कि ब्रा में भी कई स्टाइल और टाइप्स आते है। जो हमारी बॉडी को एक परफेक्ट शेप देती है। तो आप भी जानिए कि आपके लिए कौन सी ब्रा है परफेक्ट।

टीनएजर ब्रा

जैसा कि नाम से ही आप समझ गई होंगी कि ये ब्रा टीनएजर्स के लिए है। अगर आप ने अभी अभी ब्रा पहनना शुरू किया है या आपकी बेटी को अपने फर्स्ट टाइम ब्रा पहनाने का सोचा है तो आप टीनएजर ब्रा ही चुने। क्युकी एक तो ये लाइट वेट होती है । साथ ही इसमें हुक भी नहीं होता। इसे आप डायरेक्ट पहन सकती है। तो पहली बार के लिए गो फॉर इट।

टीशर्ट ब्रा

अगर आप टीशर्ट या शर्ट पहनती है रेगुलर तो ये टाइप आपके लिए बेस्ट है। ये दिखने में नॉर्मल ब्रा की तरह ही होती है बस इसमें पैड लगे होते है तो आपकी बॉडी को टीशर्ट की फिटिंग के अकॉर्डिंग शेप देती है। इसकी एक बेस्ट बात ये है कि इसमें सामने से सिलाई नहीं दिखती और फिटिंग की ड्रेस के लिए ये ब्रा एक दम परफेक्ट है।

स्पोर्ट्स ब्रा

ये ब्रा वो लोग पहनना पसंद करते है जिनको जिम का शौक है या को स्पोर्ट्स पर्सन है। अगर आप भी एक्सरसाइज या वर्कआउट की शौकीन है तो आप ये ब्रा पहने । इसमें आपको बहुत कंफरटेबल महसूस होगा। और ये आपके ब्रेस्ट को एक्सरसाइज के दौरान सपोर्ट भी देंगी। तो अगर आपने अब तक ये ब्रा न पहनी हो तो आप इस बार ये जरूर खरीदे।

मिनिमाइजर ब्रा

ये ब्रा उन लोगो के लिए होती है जिनके ब्रेस्ट हैवी होते है। जो लेडीज मोटी होती है या जिनके ब्रेस्ट का हिस्सा बहुत भारी लगता है उनको अक्सर ब्रा चूज करने में प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है। ये ब्रा ख़ास ऐसे लोगो को ध्यान में रख कर बनाई गई है। जो एक्स्ट्रा फेट होता है ये ब्रा उसको कवर करती है। इसे पहनने के बाद एक्स्ट्रा लूज फेट की टेंशन लेने की आपको जरूरत नहीं । आपका फिगर शेप में दिखेगा।

स्ट्रेपलेस ब्रा

जैसा कि नाम से आप समझ ही गई होंगी कि इस ब्रा मै स्टेप नहीं होते। या फिर होते है तो आप उन्हे हटा भी सकती है। अगर आप को ऑफ शोल्डर ड्रेसेस पहनना पसंद है तो आप आराम से ये स्टेप्लेस ब्रा पहने । ये आपके लुक को और स्टाइलिश दिखाएंगी।

बैकलेस ब्रा

जैसे स्ट्रप्लेस ब्रा होती है उससे मिलती जुलती बैकलेस ब्रा होती है। जिनको पीछे से डीप गले की ड्रेसेस पहनना पसंद है या जो बैकलेस गाउन पहनती है वो ये ब्रा पहनती है क्युकी इसकी स्टेप्स ट्रांसपेरेंट होती है जो इन ड्रेसेस के साथ नहीं दिखती। और आपमें फुल कॉन्फिडेंस भी आ जाता है। न ही आपका ध्यान इसको ढकने में लगता है। 

मैटरनिटी ब्रा

ये ब्रा उन लेडीज के लिए होती है जो अभी नई नई मां बनी होती है। कई लेडीज मदर बनने के बाद जब अपने बच्चे को ब्रेस्ट फीडिंग कराती है तो ब्रा पहनना ही बंद कर देती है जिससे उनके ब्रेस्ट लूज हो जाते है। जो कि उनकी बॉडी शेप के लिए ठीक नहीं है। आप भी अगर ये गलती कर रही है तो आज ही खरीदे ये मैटरनिटी ब्रा। इसमें आपको ब्रा खोलने की जरूरत नहीं पड़ती। ये इस टाइप से बनी होती है कि इसे पहने हुए भी आप बच्चे को ब्रेस्ट फीडिंग करा सकती है। ये कॉटन फैब्रिक से बनी होती है तो ये आपके स्किन को किसी तरह से डेमेज भी नहीं करती।

स्टाइलिश बैक ब्रा

ये ब्रा अधिकतर पूल बीच वगेरह में पहनी जाती है। इनमे पीछे की तरह स्टाइलिश डिजाइंस या फिर नॉट बनी होती है। ये ब्रा दिखने में बिकनी जैसी लगती है। अगर आप कहीं बीच वाली जगह घूमने जा रही है तो ये जरूर ट्राई करे। ये दुबले पतले लोगो पे बहुत अच्छी लगती है ।

इन सब ब्रा के अलावा बहुत टाइप्स की ब्रा मार्केट में अवेलेबल है।  जैसे कनवर्टिबल ब्रा, चोली ब्रा ।आप अपनी बॉडी और टेस्ट के अकॉर्डिंग इनका चयन कर सकती है। साथ ही ये बात ध्यान रखे कि हमेशा अपने साइज के अकॉर्डिंग ही ब्रा चूज करे। न ही लूज ले न ही टाइट । क्युकी ये दोनों ही टाइप की ब्रा आपके ब्रेस्ट के शेप को खराब कर देंगी। और टाइम तो टाइम ब्रा बदलती रहे । सालो साल न चलाएं। एक बात और कि आप रात में ब्रा पहन कर न सोएं। अगर आप टीनएजर है तो इस बात का जरूर ध्यान रखे। क्युकी इस एज में ब्रेस्ट का साइज बढ़ रहा होता है। रात में हमेशा ढीले कपड़े पहन कर ही सोए।

picture credit:google