Dusky Skin : सांवली त्वचा के लिए ऐसे करें मेकअप तो चेहरा करेगा ग्लो

बात अगर डस्की स्किन टोन वाली महिलाओं की करें तो उन्हें मेकअप करते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डस्की स्किन टोन देखने में काफी यूनिक और खूबसूरत होती है। इसे और भी सुंदर बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करना गलत तो नहीं...

Dusky Skin : सांवली त्वचा के लिए ऐसे करें मेकअप तो चेहरा करेगा ग्लो

फीचर्स डेस्क। मेकअप करना तो सभी महिलाओं को बेहद पसंद होता है। इसके लिए वे न जाने कितनी ही शॉपिंग ऑनलाइन तथा ऑफलाइन स्टोर्स से करती हैं। बात अगर डस्की स्किन टोन वाली महिलाओं की करें तो उन्हें मेकअप करते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डस्की स्किन टोन देखने में काफी यूनिक और खूबसूरत होती है। इसे और भी सुंदर बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करना गलत तो नहीं।इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि मेकअप करते समय किन बातों का ख्याल आपको रखना चाहिए ताकि आप पा से चेहरे पर स्मूथ और फ्लॉलेस मेकअप।

ऐसे चुनें मेकअप हाइलाइटर

अगर आपका स्किन टोन डस्की है तो आप हाइलाइटर के शेड को ध्यान से चुनें। इसके लिए आप रोज गोल्ड कलर को चुन सकती हैं। ध्यान रहे कि आप इसके लिए अपनी स्किन टोन का ध्यान जरूर रखें ताकि आप आसानी से अपने लिए हाइलाइटर चुन पाएं। आप चाहे तो रोज गोल्ड की जगह गोल्डन या डीप शेड में हाइलाइटर चुन सकती हैं।

इस तरह के कलर करेक्टर को चुनें

डस्की स्किन को डार्क स्पॉट्स तथा आंखों के नीचे मौजूद डार्क सर्कल्स के लिए हमेशा ऑरेंज कलर के -करेक्टर को इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि पीच कलर डस्की स्किन के हिसाब से बेहद लाइट होता है। इसी वजह से पीच कलर डस्की स्किन टोन के ऊपर दिखाई नहीं देगा, जिसके कारण डार्क स्पॉट्स को छुपाने में ये असफल होगा। इसलिए आप डार्क स्पोट्स के लिए ऑरेंज कलर करेक्टर का ही इस्तेमाल करें।

वार्म टोन के शेड्स को चुनें

इस तरह के शेड्स आपकी डस्की स्किन टोन को बेहद खूबसूरती के साथ कॉम्प्लीमेंट करेंगे। इसके लिए आप थोड़े डीप शेड्स को चुनें। बात अगर मेकअप ब्लश की करें तो आप इसके लिए डीप और वार्म कलर को चुनें जैसे कि डीप ऑरेंज। लिप्स के लिए न्यूड कलर को चुनते समय आप अपनी स्किन के हिसाब से ही कलर को चुनें ताकि आप परफेक्ट डीप कलर को चुन पाएं। इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये डस्की स्किन कलर के लिए मेकअप टिप्स पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें।