एक विश मेरी भी....

एक विश मेरी भी....

नई दिल्ली। हर पल बदलते हैं। दिन बदलते हैं। हफ्ते बदलते हैं इन सब के साथ लो देखते-देखते ही ये साल भी बदल गया। साल 2016 अलविदा कह रहा है और 2017 हैल्लों बोल रहा है। बिते वक्त में क्या कुछ हुआ ये तो हम सब जानते हैं, पर आने वाले बक्त में क्या होगा, ये सिर्फ हमारा काम और हमारी मेहनत ही हमे बता सकती है। हम हर दिन सुबह उठते हैं और सोचते है कि शाम होने से पहले आज कुछ ऐसा जरूर करेंगे कि शाम को आने वाली स्वीट्स सी नींद को जवाब दे सके कि 'आजा जा अब सुकुन की जरूरत है। 

अब ये साल तो चला गया....पर पता है जब ये साल आया था तब सबने खुद से बड़े-बड़े वादे किए थे, किसी ने कही कि वो स्मोक करना छोड़ देगा, तो कोई लडख़डाते कदमों के साथ पीना छोडऩे चला था। किसी ने अपने करियर को बड़े आयाम देने के ख्वाब इस साल के साथ जोड़े थे, तो किसी ने इस साल अपनी जिंदगी को पिछली बोतों को भुलकर आगे चलने का प्रोमिस किया था। अब इन सभी वादों, बातों, मुलाकातों में कौन कितना कामयाब हुआ, यो तो बो ही बता सकता है। 

जिंदगी हर पल कुछ नया करना सिखाती है....हम इस दुनिया नामक रंगमंच की वो कठपुतलिया हंै, जो वक्त की सुईओं के अनुसार खुद को पूरा गोल घुमाने की पूरी कोशिश करते हैं। हजारों सवाल हर नये साल के साथ शुरू होते हैं....और साल के आखरी दिन कुछ के जवाब आ जाते है, तो कुछ खुद में जवाब बन जाते है।

कल साल 2017 का पहला दिन है आज रात 12 बजे के साथ से ही लोगों को हजारों न्यू ईयर विश आनी शुरू हो जाएगी। किसी बड़े ने कहा है 'जहां दवा काम नहीं करती वहां दुआ काम आ जाती हैÓ..... अरे-अरे आपके बिमार होने वाली दुआयों की बात नहीं कर रही हूं मैं.... ये वो दुआयें है जो सपने आज साल 2017 की रात 12.00 बजे के साथ आपकी आंखों में जन्मेंगे, उनको पूरी करने के लिए आएंगी। कोई कहेगा हैप्पी न्यू ईयर तो कोई ये साल आपके लिए हजारो खुशिया लाएं। अबकी किसकी दुआ कब काम आ जाए ये तो आप और मैं दोनों ही नही जानते है। 

अब एक बहुत जरूरी बात ये तो थी न्यू ईयर के साथ आने वाली दुआयों और विशिस् की कहानी पर एक बात बता दूं, सिर्फ एन दुआयों के नाम पर मत टीके रहना। इस साल के साथ अपनी-अपनी जिंदगी में कुछ ऐसा जरूर करना कि आने वाले अगले साल का स्वागत करते समय बिते हुए साल की कोई ठेस ना हो, कोई रिगरेश्न ना हो दिल में।

चार दिन, चार पल में हसकर गुजार दी जिंदगी
हसना, रोना, गाना और कुछ कर दिखाना 

इसी का नाम है जिंदगी......

हैप्पी न्यू ईयर....  कविता तिवारी, नई दिल्ली। 

प्रिय पाठक,

 आपके पास इस तरह की कोई सच्ची कहानी, अपनी कोई घटना, कोई यादगार पल है तो आप फोकस24न्यूज डाट कॉम से शेयर कर सकते हैं / कर सकती हैं।  आपका पूरा पता और नाम गोपनीय रखा जाएगा। हर महीने बेवसाइट की तरफ से इनाम राशि जारी किया जाता है। यदि आपकी शेयर किया गया हर तरह से अच्छी हैं तो आप फोकस वीनर प्राइज के हकदार होंगे/ होंगी। यह राशि 1000 रूपए नकद या फिर उस मूल्य का कोई गिफ्ट हो सकता है। 

आप मुझे मेल करें-     info@focus24news.com