युवा बच्चों के उद्यमियों और पैनलिस्टों की बहस, बिजनेस लीडर्स की अगली पीढ़ी का पोषण

युवा दिमाग उद्यमशीलता, नवाचार और आर्थिक विकास पर चर्चा करते हैं

युवा बच्चों के उद्यमियों और पैनलिस्टों की बहस,  बिजनेस लीडर्स की अगली पीढ़ी का पोषण

जयपुर सिटी।  अगली पीढ़ी के व्यापारिक नेताओं को प्रेरित करने और उनका पोषण करने की चाह में, युवा बाल उद्यमियों और उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल के बीच एक दिलचस्प बहस ऑनलाइन हुई। बहस की शुरुआत मॉडरेटर, ताज़ाटालक्स की संस्थापक कंगना की प्रारंभिक टिप्पणियों के साथ हुई, जिन्होंने कम उम्र में उद्यमिता विकसित करने के महत्व पर जोर दिया।प्रत्येक प्रतिभागी को विशेषज्ञों की प्रतिक्रिया से सीखते हुए अपने विचारों, अनुभवों और आकांक्षाओं को व्यक्त करने का समान अवसर दिया गया।

युवा उद्यमियों ने अपने नवीन उद्यमों से दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। प्रतिभागियों में से एक, शाम हल्काई, रोहन सिद्धु, सिमरन, इन युवा दूरदर्शी लोगों ने उल्लेखनीय रचनात्मकता का प्रदर्शन किया युवा उद्यमियों के नए विचारों को लागू करने वाले पैनलिस्ट थे जिन्होंने अपनी विशेषज्ञता साझा की और मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की। पैनलिस्टों में से एक, अमरदीप सिंह, वैशाली अरोड़ा, कंगना, गुनदीप, री एक अन्य पैनलिस्ट, मेघना अग्रवाल, हरप्रीत कौर, अमरदीप सिंह स्टार्टअप मेंटर, ने उद्यमिता में विफलता की भूमिका पर ध्यान केंद्रित किया, इस बात पर जोर दिया कि असफलताओं को सीखने के अवसर के रूप में देखा जाना चाहिए।

उद्यमिता का महत्व

बहस ने आज की प्रौद्योगिकी, महिला सशक्तिकरण, पशु क्रूरता, बलात्कार में उद्यमिता को बढ़ावा देने के व्यापक महत्व का भी पता लगाया। इस बात पर प्रकाश डाला गया कि युवाओं में उद्यमशीलता की मानसिकता को बढ़ावा देने से आर्थिक विकास, रोजगार सृजन और नवाचार में वृद्धि हो सकती है