नंबर कचर 18 मार्च को मनाएगा अपना पांचवां वार्षिक समारोह, कई शहर के बच्चे करेंगे पार्टिसीपेट

नंबर कचर 18 मार्च को मनाएगा अपना पांचवां वार्षिक समारोह, कई शहर के बच्चे करेंगे पार्टिसीपेट

लखनऊ। वैदिक मैथस और अबैक्स (Vedic Maths and Abax) के अलावा नबर क्रंचर (number cruncher)  और हैण्ड राईटिंग इम्प्रूवमेंट का  वर्कशाप के जरिए बच्चों को ऑल राऊडर बनाने वाली नबर क्रंचर संस्थापिका दीपाली वासवानी ने बताया कि नंबर कचर 18 मार्च 2023 को अपना पांचवां वार्षिक समारोह उर्दू अकादमी, लखनऊ में मनाने जा रहा है। जिसमे नंबर क्रन्चर के छात्रों को उनकी शैक्षणिक प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा।

कई जिले के बच्चे करेंगे पार्टिसीपेट

कार्यक्रम में लखनऊ , प्रयागराज, कानपुर, नोएडा एव दिल्ली के विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे कार्यक्रम में विद्यार्थी रंगारंग कार्यक्रम के द्वारा दर्शको का मनोरंजन करेगें। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण फैशन शो रहेगा।" लखनऊ की नजाकत" थीम पर बच्चे रैम्प वॉक करेगें। फैशन शो को जज लखनऊ के नवाब साहब जफर मीर अब्दुल्लाह करेंगें। कार्यक्रम में शहर के  मुख्य गणमान्य अतिथि भी शामिल हो कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएगें।

नेशनल लेवल की कई परीक्षा पास कर चुके हैं स्टूडेंट्स

दीपाली बताती हैं कि 8 दिनों में हैण्डराईटिंग में काफी सुधार आ जाता है। इसके साथ ही Deepali की संस्था नंबर क्रंचर का ध्येय इसीलिए हर महीने विभिन्न प्रतियोगिताओं के द्वारा उनको प्रतिभा को विशेष आयाम दिया जाता है। नंबर क्रंचर के छात्र (students) आज नेशनल लेवल की कई परीक्षा पास करके स्कूल और माँ बाप का नाम रोशन कर चुके हैं।