3rd Phase Voting: मतदान के दौरान कई ईवीएम मशीनें खराब, इन बूथों के EVM मशीन से समाजवादी का चुनाव चिन्ह गायब  

3rd Phase Voting: मतदान के दौरान कई ईवीएम मशीनें खराब, इन बूथों के EVM मशीन से समाजवादी का चुनाव चिन्ह गायब   

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव सुबह 7 बजे से शुरु हो गया है। तीसरे चरण में यूपी के 16 जिलों की 59 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। तीसरे चरण में कई दिग्गजों की साख भी दांव पर लगी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मैनपुरी की करहल से चुनाव लड़ रहे हैं।

तीसरे चरण की वोटिंग जारी है। इसी बीच फर्रुखाबाद के अमृतपुर के किराचीन में अफसरों की लापरवाही सामने आई है। किराचीन में ईवीएम मशीन पर सपा का चुनाव चिन्ह गायब है, बूथ संख्या 38 पर ईवीएम पर साइकिल का चिन्ह नहीं है। जिला प्रशासन की लापरवाही से मतदाता परेशान है, अभी तक शिकायत पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।

कानपुर देहात के बूथ संख्या 121 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई है, सूचना के बाद अफसरों ने ईवीएम मशीन बदली लेकिन 20 मतदान बाधित रहा। सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि साइकिल बटन दबाने पर BJP को वोट जा रहा है। सपा के लोगों ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

तीसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हो गया है। यूपी के 16 जिलों की 59 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। यूपी के 16 जिले जिसमें हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया,कानपुर देहात,कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा जनपद में आज वोटिंग चल रही है।