देवीपाटन मंडल को लिट्रेसी से ई-लिट्रेसी तक जोड़ना : डॉ. पंकज

देवीपाटन मंडल को लिट्रेसी से ई-लिट्रेसी तक जोड़ना : डॉ. पंकज

गोंडा। भ्रष्टाचार पर लगाम, कार्य में पारदर्शिता, समय की बचत तथा कार्य में आसानी से लोगो तक पहुंचना डिजिटल देवी पाटन मंडल के अंतर्गत लिट्रेसी से ई- लिट्रेसी तक जोड़ने के लिए प्रोग्राम की शुरुआत जैनस इनीशिएटिव के संस्थापक एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पंकज कुमार श्रीवास्तव ने जनपद में एम्स इण्टर कालेज में वहा के छात्र छात्राओं एव अध्यापकों  को जागरूक करते हुए कही।

डा पंकज श्रीवास्तव ने आगे बताया कि देवीपाटन मण्डल को शिक्षित व डिजीटल लिट्रेसी की ओर लेकर चलना है। जिससे लोगों को रोजगार परक बनाना जिससे होने वाली ऑनलाइन फ्राड व जालसाजी से लोगो को बचाया जा सके। चोको डिजिटल देवीपाटन बनाने के लिए शपथ दिलाई गई उसके साथ साथ यदि बताया कि विगत 3 वर्षों में लगभग 1लाख लोगों को डिजिटल साक्षर बनाना है।

ऐम्स इण्टर कालेज के सस्थापक डा. अभय श्रीवास्तव ने बताया कि देवीपाटन मण्डल बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर के ऊपर पिछड़े जनपद के होने के कारण हम सभी साथ मिलकर दूर कर सकते है। डिजिटलीकरण पर  लोगों को जानकारी दी। इस सेमिनार में मुख्य अतिथि अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ ए. पी. सिंह ने डॉ पंकज की श्रीवास्तव की सराहना करते हुए कहा कि आज के समय के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण एव पुनीत कार्य है  जिससे इल लिट्रेसी से ई-लिट्रेसी की ओर कदम बढ़ाया जा सके। सामान्य डिजीटल सूचनाएं ,कंप्यूटर ज्ञान,ऑनलाइन ट्रांस्जक्शन, ओटीपी व अन्य जानकारियों को आसानी से लोगों को बता कर फ्रॉड को रोका जा सकता है जिससे ई-लिट्रेसी से शिक्षित व साक्षर हो सके।