योगी सरकार के निर्णय से जिले में मिलेगा 1000 युवकों को रोजगार: मेनका

योगी सरकार के निर्णय से जिले में मिलेगा 1000 युवकों को रोजगार: मेनका

सुलतानपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि योगी सरकार के निर्णय से जिले में पंचायत सहायक के रूप में लगभग एक हजार युवकों को रोजगार मिल जाएगा और अब गांव के सचिवालय में ही ग्रामीणों का सरकारी कार्य हो जाएगा। संसदीय क्षेत्र के दूसरे दिन सुलतानपुर जिले के नौ विकासखण्डों भदैया,लंभुआ,प्रतापपुर कमैंचा, कादीपुर, करौदीकला,अखण्डनगर, दोस्तपुर, मोतिगरपुर, जयसिंहपुर विकासखण्ड के नवनिर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को सम्बोधित किया। मेनका गांधी ने कहा कि पंचायत चुनाव में सर्वाधिक भाजपा समर्थित प्रतिनिधियों के विजय के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों में तेजी आएगी। जिस विश्वास के साथ जनता ने पंचायत प्रतिनिधियों को चुना है, उस पर उन्हें खरा उतरना होगा। वह मतदाताओं के विश्वास पर खरे उतरे तो अपने पद पर उनकी तरह अनवरत काबिज रह सकते हैं।

श्रीमती गांधी ने पिछले कार्यकाल में भ्रष्ट प्रधानों का उदाहरण देते हुए कहा कि क्या वे चाहते हैं कि आपके बच्चे आपको बेईमान व भ्रष्ट कहे, उन्होंने कहा कि इज्जत से बढ़कर पैसा नहीं है,पैसा तो हाथ की मैल होता है। श्रीमती गांधी ने आज नौ विकास खण्डों में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए प्रत्येक विकास खण्ड में किये गये कार्यों व उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी। प्रधानों से गांव में 200 फलदार वृक्ष लगाने, गांव की लड़ाईयों को कम करने व तालाब की सफाई कराने पर ईनाम देने की घोषणा की।

संवाददाताओं के ब्लाक धनपतगंज में प्रधानों के भ्रष्टाचार की जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में भ्रष्ट ग्राम प्रधानों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए वह कटिबद्ध है। सांसद ने जनसमस्याओं को निपटाने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए.वर्मा के आवास गोमती अस्पताल पहुंची। यहां पर उन्होंने जिलाध्यक्ष के पुत्र डाॅ सुमीत वर्मा द्वारा आज से परामर्श सेवा शुरू करने पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने कार्यकाल में सुलतानपुर में मेडिकल कालेज,भदैंया में पूरे बाघराय के पास 67 सी पर 3.5 करोड़ की लागत से बनने वाले रेलवे अण्डरपास की स्वीकृति, लंभुआ में डाकघर ,रजिस्ट्री कार्यालय, सीएचसी ,फायर स्टेशन का कार्य,बिजली पेंशन,दिव्यांग कैंप , मुद्रा योजना,700 ट्रांसफार्मर की क्षमता बढाना, सरकारी पाॅलीटेक्निक, नवोदय विद्यालय, विरसिंहपुर अस्पताल, जिला अस्पताल व ट्रामा सेंटर परआक्सीजन प्लांट स्थापना सहित, सैकडों सड़कों के निर्माण आदि की प्रगति की जानकारी दी। उनके दौरों में काशी क्षेत्र महामंत्री सुशील त्रिपाठी, विधायक राजेश गौतम, पूर्व मंत्री विनोद सिंह जिलाध्यक्ष डॉ आर ए वर्मा, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी आदि रहे।