'कांग्रेस को सनातन का श्राप मिला', आचार्य प्रमोद कृष्णम का अपनी ही पार्टी पर हमला

लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल माने जा रहे कई अहम राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आ रहे हैं। रुझानों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा नुकसान दिखाई दे रहा है....

'कांग्रेस को सनातन का श्राप मिला', आचार्य प्रमोद कृष्णम का अपनी ही पार्टी पर हमला

नई दिल्ली। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। रुझानों के अनुसार, अगर तेलंगाना को छोड़ दें तो बाकी के राज्यों में कांग्रेस की हालत बुरी हो चुकी है। दूसरी और भाजपा राजस्थान व छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी करती दिख रही है तो वहीं, मध्य प्रदेश की सत्ता भी बरकरार रख रही है। ऐसे में कांग्रेस की इस बुरी हालत पर कांग्रेस के अपने ही नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कड़ा बयान जारी किया है। 

सनातन का श्राप ले डूबा- प्रमोद कृष्णम

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के इस बुरे प्रदर्शन पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी को सनातन का श्राप ले डूबा है। उन्होंने कहा कि सनातन का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। कृष्णम ने कहा कि भारत भावनाओं का देश है। इस देश ने जाति-आधारित राजनीति को कभी भी स्वीकार नहीं किया है। कांग्रेस का प्रदर्शन सनातन का विरोध करने का अभिशाप है। 

सपा ने भी साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने कांग्रेस नेता कमलनाथ पर चुटकी ली है और कांग्रेस की इस हार के लिए उसके नेताओं के घमंड को जिम्मेदार ठहराया है। सपा सांसद एसटी हसन ने कहा, 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं का घमंड उन्हें ले डूबा। कमलनाथ कह रहे थे कौन अखिलेश-वखिलेश। हमने उनसे 4 सीटें मांगी थीं, वह भी नहीं दीं। आदमी को हमेशा आसमान में नहीं देखना चाहिए, बल्कि निगाहों को जमीन पर रखना चाहिए।' हसन ने कहा, 'इंडिया गठबंधन को अब और मजबूत करना होगा। हमें इसके लिए कोशिश करनी होगी।'

क्या है स्थिति? 

ताजा रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। राजस्थान व छत्तीसगढ़ में रुझानों के अनुसार, भाजपा को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। वहीं, कांग्रेस को एकमात्र राज्य तेलंगाना में बहुमत मिल रहा है। ऐसे में ये परिणाम कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं माने जा रहे हैं। पार्टी के नेता लंबे समय से एमपी, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में शानदार जीत का दावा कर रहे थे।