नीतीश ने कार्तिक कुमार से कानून मंत्रालय वापस लिया, शमीम अहमद को सौंपा

नीतीश ने कार्तिक कुमार से कानून मंत्रालय वापस लिया, शमीम अहमद को सौंपा

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून मंत्री कार्तिक कुमार का विभाग बदल दिया है। अब उन्हें गन्ना उद्योग मंत्री बनाया गया है। जबकि गन्ना उद्योग मंत्री शमीम अहमद को राज्य का नया कानून मंत्री बनाया गया है। कार्तिक कुमार शपथ ग्रहण के बाद से ही वारंट को लेकर विवादों में घिरे हुए थे। दरअसल उन्हें जिस दिन अपहरण के एक केस में दानापुर कोर्ट में सरेंडर करना था उस दिन वे मंत्री पद की शपथ लेने राजभवन पहुंच गए थे। उन्होंने मंत्री पद की शपथ ले ली और बकायदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें कानून मंत्रालय सौंप भी दिया। इसके बाद पूरा विवाद उठ खड़ा हुआ। विपक्षी बीजेपी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधना शुरू कर दिया।

कार्तिक कुमार आरजेडी के बाहुबली अनंत सिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं। जानकारी के मुताबिक कार्तिक पर पटना के बिहटा थाने में 2014 में अपहरण का केस दर्ज हुआ था । उनपर पर एक बिल्डर की हत्या के इरादे से अपहरण की साजिश का आरोप है। इस केस में चार्जशीट फाइल हो चुकी है। कार्तिकेय सिंह के खिलाफ इस केस में 14 जुलाई 2022 को वारंट जारी हुआ था और उन्हें 16 अगस्त 2022 को सरेंडर करना था लेकिन कार्तिकेय सिंह सरेंडर के बजाय शपथ लेने चले गए।

आपको बता दें कि कार्तिक सिंह राष्ट्रीय जनता दल के एमएलसी हैं। उन्हें नीतीश कैबिनेट में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से जगह मिली थी। मोकामा के रहनेवाले कार्तिक कुमार पेशे से शिक्षक भी रह चुके हैं। पूरा मामला सामने आने के बाद कार्तिक कुमार ने इंडिया टीवी से कहा थाक कि सारे मामले गलत हैं। मेरे खिलाफ कोई वारंट नहीं है। मैंने हलफनामे में सारी जानकारी दी है।