Biography : कौन हैं सरिता शारदा  ? इमेज  पैनोरमा के जरिए सुधार रहीं हैं लोगों की इमेज

जब आपमें अपने पर विश्वास होता हो तो आप पीछे मुड़कर नहीं देखते। सरिता शारदा  के अनुसार मेरा दृढ़ विश्वास है, सपनों पर जीत हासिल करना हमारा कर्तव्य है। भविष्य में जो कुछ भी हो सकता है मैं उसका सामना किया है...

Biography : कौन हैं सरिता शारदा  ? इमेज  पैनोरमा के जरिए सुधार रहीं हैं लोगों की इमेज

फीचर्स डेस्क। राजस्थान के एक छोटे से गांव में पैदा हुईं सरिता शारदा  दिल्ली में पली बढ़ी आज समाज में अपने काबिलयत के कारण एक सशक्त महिला के रूप में अपना नाम दर्ज करने में सफलता हासिल कर चुकी हैं। सरिता शारदा  को जो कुछ लाइफ में चाहिए था वह इन्होने खुद से अपनी मेहनत और लगन से पाया है। दरअसल, जब आपमें अपने पर विश्वास होता हो तो आप पीछे मुड़कर नहीं देखते। सरिता शारदा के अनुसार मेरा दृढ़ विश्वास है, सपनों पर जीत हासिल करना हमारा कर्तव्य है। भविष्य में जो कुछ भी हो सकता है मैं उसका सामना करने को तैयार हुं। सरिता शारदा कौन हैं यह तो हमने बता ही दिया। लेकिन इसके साथ ही सरिता शारदा के बारे में अब भी कई ऐसी बातें हैं जो हमें जानना चाहिए। जैसे सरिता शारदा की बायोग्राफी (Biography of Sarita Sharda), सरिता शारदा  का करियर(Career of Sarita Sharda), सरिता शारदा की लाइफ स्टोरी(Life Story of Sarita Sharda) सरिता शारदा की शिक्षा (Sarita Sharda of education) सरिता का जुनून, पुरस्कार विजेता और छवि सलाहकार के रूप में (Sarita Passion, Award Winning and Image Consultant), क्या करती हैं सरिता (what does sarita do), कौन कौन ले सकता है सरिता से क्लास (Who can take class from Sarita) आदि। तो चलिए जानते हैं सरिता  के बारे में...

सरिता शारदा की बायोग्राफी  : Sarita Sharda biography 

सरिता शारदा राजस्थान के एक छोटे से गांव खुनखुना (डीडवाना) में साल 17 जून 1979 पैदा हुईं। इनके पिता का नाम श्री माणक चंद जी होलानी और माता का नाम श्रीमति जमुना देवी होलानी है।

 सरिता शारदा  का शिक्षा : Sarita Sharda of education

सरिता शारदा  स्वास्थ्य और आहार प्रबंधन में डिप्लोमा कर रहीं हैं। इसके साथ ही वह एक सर्टिफाइड इमेज कंसलटेंट है। जेडी इंस्टीट्यूट से फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी में एडवांस डिप्लोमा भी किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय से बी.कॉम (ऑनर्स) (मानव संसाधन और प्रशासन में विशेषज्ञता रखती है)

सरिता शारदा  का करियर : Career of Sarita Sharda

सरिता शारदा  ने फैशन स्टाइलिस्ट, फैशन और मेकओवर लेखक, इमेज कंसलटेंट और इमेज  पैनोरमा के संस्थापक के रूप में कई कार्य करके व्यापक वैश्विक अनुभव प्राप्त किया है। कई वर्षों से सरिता शारदा  नवीनतम शोधों, अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन, बौद्धिक सामग्री का निर्माण पर काम कर रही है।

 सरिता शारदा  की लाइफ स्टोरी : Life Story of Sarita Sharda

सरिता के पति का नाम सुजीत शारदा जो कि पेशे से एक सीए हैं। इनके दो बेटे हैं। सरिता शारदा  के अनुसार मेरी दुनिया मेरे घर से शुरू होती है और मेरे परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। मैं अपने परिवार के लिए शिक्षक, आहार विशेषज्ञ, डॉक्टर, क्लीनर, रसोइया और ड्राइवर हूं। सरिता कहती हैं हमारे पास एक समय में एक जीवन हो सकता है लेकिन मैं अपने दो बेटों के रूप में अतिरिक्त जीवन पाकर धन्य हो गई हूं।एक माँ के रूप में मैं उन्हें उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित कर रही हूं। दोस्त की तरह आश्वासन और दिलासा देती हूँ, लेकिन साथ ही कठोर और उनकी रक्षक भी हूँ।

 

सरिता का जुनून, पुरस्कार विजेता और छवि सलाहकार : Sarita's Passion, Award Winning and Image Consultant

सरिता एक प्रमाणित इमेज कंसलटेंट  हैं। कई समाचार पत्र और पत्रिकाओं के लिए स्तंभकार भी हैं। इनको कंसलटेंट और स्तंभकार के रूप में  उत्कृष्ट योगदान के लिए निम्नलिखित अवार्ड से सम्मानित किया गया:

  • Women Inspirational Award, 2021
  • She the power by Birla Cement, 2019
  • Maheshwari Women of Worth, 2019
  • Women of the Year Award, 2017
  • New Year Award br Bharat Nirman, 2013

 क्या करती हैं सरिता : what does sarita do

सरिता ने जीवन के सभी क्षेत्रों में एक सकारात्मक और विजयी छाप बनाने में मदद करके जीवन में मूल्य जोड़ने के लिए इमेज पैनोरमा लॉन्च किया। इमेज पैनोरमा का जन्म एक साधारण विश्वास के साथ हुआ है कि व्यक्तिगत शैली और आराम को छोड़े बिना उन्नत गतिशील व्यक्तिगत और पेशेवर छवि (व्यक्तित्व) बनाई और प्राप्त की जा सकती है। इमेज पैनोरमा यहां आपके छवि संसाधनों का इष्टतम उपयोग करने और सेल्फ लव के बारे में शिक्षित करता है। यह सभी प्रकार के इमेज मेकओवर के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन है। इमेज पैनोरमा, महिलाओं और सज्जनों, किशोरों, होने वाली दुल्हनों और होने वाली माताओं के लिए कॉरपोरेट प्रोग्राम, वैयक्तिकृत व्यक्तिगत और साथ ही समूह परामर्श प्रदान करता है।

कौन कौन ले सकता है सरिता से क्लास : Who can take class from Sarita

सरिता इमेज पैनोरमा के जरिये जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों के लिए उनका इमेज बनाने का काम करती हैं। अगर आप उद्यमी (मास्टर शेफ, बिल्डर, व्यापार मालिक और निर्माता, पेशेवर (डॉक्टर, चार्टर्ड एकाउंटेंट, कंपनी सचिव, करियर काउंसलर, शीर्ष प्रबंधन में कॉर्पोरेट कर्मचारी, होटल व्यवसायी, स्कूल शिक्षक, गृहिणियां, किशोर और बच्चे इन सभी लोगों को क्लास देती हैं। वहीं शादी और विशेष आयोजनों के लिए व्यक्तिगत खरीदारी और वॉडरोब और मेकअप स्टाइल, वेलनेस और फिटनेस सेंटर के लिए, स्कूल के लिए और निर्माण इकाइयों के लिए भी टिप्स देती हैं।

अपने बारें में क्या कहती हैं सरिता : What does Sarita say about herself?

सरिता कहती हैं मुझे जीवन की सहज समझ है।  मेरा शैक्षणिक प्रशिक्षण, वैश्विक कार्य अनुभव और जीवन के प्रति सही रवैया मुझे एक प्रभावी और प्रगतिशील महिला बनता है। मैं अपने अनुभव और प्रतिभा को साझा करने और विभिन्न प्रतिष्ठित समूहों के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हूं। अगर आप कुछ और जानना चाहते हैं तो www.imagepanorama.in और मेरे फेसबुक प्रोफाइल पर जाएं।