Astro Beliefs: रात को सोने से पहले करें ये काम, बदल जाएगा आपका भाग्य, पढ़ें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

जिस प्रकार ज्योतिष में सुबह उठते बिस्तर कुछ विशेष काम करने के लिए बताये गए हैं ठीक उसी प्रकार रात को सोने से पहले भाग्योदय के लिए कुछ कामों को करने की सलाह दी जाती है। आइये जानते हैं उन कामों के बारे में....

Astro Beliefs: रात को सोने से पहले करें ये काम, बदल जाएगा आपका भाग्य, पढ़ें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

फीचर्स डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में भाग्य उदय करने के लिए, भाग्य का साथ पाने के लिए और भाग्य चमकाने के लिए कई उपाय बताये गए हैं। वहीं, उपायों को न करने पाने की स्थिति में कुछ सरल छोटे-मोटे काम बताये गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति सरलता से अपने भाग्य का साथ पा सकता है। 

इसी कड़ी में आज हम आपको ज्योतिष एक्सपर्ट आचार्य पंडित बागीश त्रिपाठी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर रात को सोने से पहले किये जाने वाले कुछ कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जो निश्चित ही उत्तम भाग्य की प्राप्ति में साहयक साबित होंगे।    

करें साफ-सफाई 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात को सोने से पहले रसोई की साफ-सफाई करके सोना शुभ माना गया है। अगर रात के समय रसोई गंदी छोड़ दी जाए, खासतौर से बर्तन झूठे छोड़ दिए जाएं तो इससे घर में दरिद्रता आती है। 

जलाएं कपूर 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात को सोने से पहले अपने कमरे में कपूर जलाकर सोना चाहिए। इससे नकारात्मकता दूर होती है, सकारात्मकता का संचार होता है और भाग्य का साथ मिलना शुरू हो जाता है। 

रखें पैरों का ध्यान 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात को सोने से पहले इस बात का आंकलन करना बहुत जरूरी है कि सोते समय आपके पैर कमरे के दरवाजे की तरफ न हो। पैरों को हमेशा दरवाजे की विपरीत दिशा  में करके सोने चाहिए। 

पिएं पानी 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात को सोने से पहले हमेशा पानी पीकर सोना चाहिए। कभी भी झूठे मुंह नहीं सोना चाहिए। यहां तक कि रात को सोने से पहले पैर भी धोकर सोने चाहिए। इससे घर में समृद्धि का मार्ग खुलता है। 

सोएं बिस्तर पर 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात को सोने से पहले हमेशा इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि आपका बिस्तर टूटा हुआ, चटका हुआ या खराब नहीं होना चाहिए। हमेशा साबुत और मजबूत बिस्तर पर ही सोना चाहिए। 

करें ध्यान 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात को सोने से पहले हमेशा सात्विक मंत्रों का जाप करना चाहिए या फिर अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए सोना चाहिए। इससे भाग्य साथ देने लगता है और मन की अशांति भी दूर होती है।  तो ये थे वो काम जिन्हें सोने से पहले करना बेहद शुभ और लाभकारी माना जाता है।