ज्योति मौर्य से आगे निकली अर्चना दिन-रात मेहनत कर पति ने पढ़ाया, नौकरी मिली तो डॉक्टर से करने लगी इश्क़!

यूपी में एक और ज्योति मौर्या जैसा मामला सामने आया है। यहां पति ने शादी के बाद पत्नी को BSC नर्सिंग कराया। अब पत्नी कह रही है कि तेरी मेरी बराबरी नहीं है। मैं MBBS के साथ रहूंगी...

ज्योति मौर्य से आगे निकली अर्चना दिन-रात मेहनत कर पति ने पढ़ाया, नौकरी मिली तो डॉक्टर से करने लगी इश्क़!

एटा/लखनऊ। प्यार जब परवान चढ़ता है तो लोकलाज सब दरकिनार कर के अपने माशूका की बाहों में समा जानें का दिल करता है। ऐसे में कौन क्या कहेगा या कौन क्या सोचेगा इन सब बातों से परे जो होता है उसको आज के परिवेश में कहते हैं प्रेम। अभी पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या की खबर सबके जुबान पर चल ही रही है कि यूपी के एटा में भी नया मामला लोगों दंग कर दिया। बता दें कि यहां पति ने अपने पत्नी को शादी के बाद नर्सिंग का कोर्स कराया। यही नहीं जब पत्नी ने आगे कि तैयारी की बात कही तो कोचिंग में दाखिला भी दिलाया। फिर जब नौकरी मिल गई तो कहती है कि तुम्हारे साथ नहीं रहूंगी। मैं एमबीबीएस के साथ रहूंगी। तुम्हारी कोई हैसियत नहीं है। 

ज्योति मौर्या का उदाहरण देकर पति को दिखाया ठेगा

बता दें कि यह मामला एटा जिले के मिरहची थाना क्षेत्र के अखतौली गांव का है। पति प्रदीप कुमार के अनुसार वह वर्ष 2022 में अर्चना निवासी कपरेटा, थाना पिलुआ से शादी हुई थी। शादी से पहले ही अर्चना ने आगे की पढ़ाई करने की बात कही थी। तब से ही पूरा ध्यान उसकी पढ़ाई पर लगाया और रुपये भी खर्च किए। उसने पत्नी को बीएससी नर्सिंग का कोर्स कराया। अब वह साथ नहीं रहना चाहती है। इसके साथ ही ज्योति मौर्या का उदाहरण दिया।

कमरा लेकर आगरा रहने आई और छह माह में बदला तेवर

प्रदीप ने कहा शादी के कुछ दिन बाद पत्नी के कहने पर आगरा के एक कोचिंग में दाखिला कराया और रहने के लिए किराए पर कमरा दिलाकर पढ़ाई कराई। अभी करीब छह माह ही हुये थे कि मोहतरमा के तेवर बदल गए और उनको इश्क़ हो गया। प्रदीप को यह बात खटकने लगी तो प्रदीप ने निगरानी रखनी शुरू कर दी। एक दिन प्रदीप ने देखा कि पत्नी अर्चना रात 11 बजे दो युवकों के साथ कार में बात कर रही थी। जब प्रदीप ने पूरी बात जाननी चाही तो अर्चना ने गाली देते हुए धमकी दी और कहा कि जिसके साथ आई हूं वह एमबीबीएस है। उसके साथ ही रहूंगी तेरी मेरी कोई बराबरी नहीं है।

अब अर्चना दे रही है सफाई

यह बात जब लोगों ने अर्चना से जानना चाहा तो अर्चना ने कहा पति प्रदीप झूठे आरोप लगा रहा है, मेरा शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उत्पीड़न शुरू कर दिया गया था। इसके बाद मायके वालों को बताया तो मां पुलिस को लेकर गांव पहुंची और ससुराल से लेकर आई थी। पति ने बुरी तरह से पिटाई की थी। इसका मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। 

पासा ही पलट देने की कोशिश में अर्चना

अब अर्चना की मानें तो पति प्रदीप एक दूसरी लड़की के चक्कर में अर्चना को घर से निकालना चाहता है ताकि उसका रास्ता साफ हो जाए। अर्चना का कहना है की पति प्रदीप मेरी पढ़ाई में कोई सहयोग नहीं किया गया, ना ही मुझे बीएससी नर्सिंग कराई गई है। बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं।

क्या कहती है पुलिस

महिला की ओर से पति के खिलाफ पहले से ही दहेज उत्पीड़न का मुकदमा चल रहा है। पति पर गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। गिरफ्तार किया जाएगा। पति की कोई शिकायत अब तक नहीं आई है। 

-सुभाष बाबू, प्रभारी निरीक्षक मिरहची