BJP नेता का मर्डर: पति ने पीटा तो पत्नी ने रची साजिश, प्रेमी साथ मिलकर कर दी हत्या, कई लोगों से करती थी अश्लील चैट

छह माह पूर्व दिव्या को जब मुकेश ने टीवी पर राजनीतिक कार्यक्रम का मजाक बनाने पर जलील करते हुए मारापीटा, तो यह बात दिव्या ने अपने प्रेमी संजय को फोन पर बताई। दोनों ने मिलकर मुकेश को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया...

BJP नेता का मर्डर: पति ने पीटा तो पत्नी ने रची साजिश, प्रेमी साथ मिलकर कर दी हत्या, कई लोगों से करती थी अश्लील चैट

कानपुर। गोविंदनगर के स्वर्णजयंती विहार में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष मुकेश नारंग की हत्या के मामले में आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया। छह माह पूर्व टीवी देखने के दौरान एक राजनीतिक कार्यक्रम की खिल्ली उड़ाने पर दिव्या को पीट दिया था। तब ही दिव्या ने अपने प्रेमी संजय के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची। उस वक्त पति को चाय में सल्फास मिलाकर मारने की कोशिश भी की थी, लेकिन वह बच गया। दोबारा वारदात के दिन चाय में नींद की गोलियां देने के बाद घर आए प्रेमी संग मिलकर मुकेश की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी को जेल भेज दिया। एसीपी बाबूपुरवा अमरनाथ यादव ने बताया कि मुकेश नारंग की पत्नी दिव्या का मायका कौशांबी के चरवा समसपुर में है।

पति शराबी था उसे आए दिन पीटता था

दिव्या की पहली शादी जनवरी 2020 में प्रयागराज के करेली निवासी एक युवक से हुई थी। पति शराबी था उसे आए दिन पीटता था। तंग आकर 20 दिन बाद ही मायके चली गई थी। पहले पति से तलाक हो गया। तभी दिव्या की नजदीकियां गांव के संजय पाल से हो गईं। इधर जून 2022 में दिव्या के चाचा ने उसकी शादी तलाकशुदा मुकेश नारंग से कर दी। शादी के बाद भी दिव्या अक्सर संजय से घंटों बात करती थी।

दिव्या ने अपने प्रेमी संजय को फोन पर बताई थी ये बात

छह माह पूर्व दिव्या को जब मुकेश ने टीवी पर राजनीतिक कार्यक्रम का मजाक बनाने पर जलील करते हुए मारापीटा, तो यह बात दिव्या ने अपने प्रेमी संजय को फोन पर बताई। दोनों ने मिलकर मुकेश को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। संजय ने दिव्या को एक शीशी में सल्फास लाकर दिया। दिव्या ने संजय को चाय में सल्फास डालकर दे दिया, लेकिन सल्फास पानी में बेअसर होने के कारण मुकेश की जान बच गई थी।

मुकेश को चाय में नींद की 10 गोलियां देकर बदहवास कर दिया

हालांकि, उसे इस घटना की भनक तक नहीं हुई थी। दोबारा 24 नवंबर की रात दिव्या ने मुकेश को चाय में नींद की 10 गोलियां देकर बदहवास कर दिया। इसके बाद फोन करके संजय को घर बुलाया। संजय घर पहुंचा, तो मुकेश को होश में आ गया। संजय को देख गालीगलौज करने लगा। इस पर दोनों ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद संजय को बाहर निकालकर खुद अपनी ननद के घर जाकर फर्जी कहानी गढ़ी थी।

सीडीआर और सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

जांच में जुटी पुलिस ने जब दिव्या के मोबाइल नंबर की सीडीआर खंगाली तो उसमें संजय के साथ घंटे की बातचीत के साक्ष्य मिले। मोबाइल से दोनों की चैट भी मिली। पुलिस ने घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो संजय के आने-जाने के साक्ष्य मिले।

मुकेश ने ले लिया था चैट का स्क्रीन शॉट

दिव्या पति के काम पर चले जाने के बाद अक्सर संजय को घर बुला लेती थी। मुकेश के पहुंचने से पहले संजय फिर कौशांबी चला जाता था। मुकेश ने दिव्या और संजय के बीच हुई चैट का स्क्रीन शॉट ले लिया था, जो मुकेश की हत्या के बाद उसके एक दोस्त ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। तभी दिव्या पुलिस के रडार पर आ गई थी।

यूं पति के हाथ लगे थे पत्नी के अश्लील चैट

पुलिस के अनुसार मुकेश को दिव्या पर शक हो गया था, लेकिन उसके पास दिव्या के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं था। इस बीच दिव्या के मोबाइल की बैटरी खराब होने पर मुकेश ने उसका मोबाइल मरम्मत के लिए ले लिया। हालांकि, दिव्या ने मोबाइल से सभी चैट और वीडियो डिलीट करने के बाद फोन मुकेश को दिया था।