झांसी: सीएचसी बडागांव में ऑक्सीजन प्लांट का हुआ लोर्कापण  

झांसी: सीएचसी बडागांव में ऑक्सीजन प्लांट का हुआ लोर्कापण   

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के बड़ागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा और बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा ने 500 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का सोमवार को लोर्कापण किया। गन्ना विभाग के सीएसआर द्वारा प्रदान किये गये ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर अगर आती है तो इस दौरान जनपद में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए बड़ागांव में ऑक्सीजन प्लांट उत्तर प्रदेश गन्ना विभाग द्वारा दिया गया है। अब ऑक्सीजन प्लांट के लग जाने से जनपद में ऑक्सजीन की कमी नहीं होगी।

इस दौरान सांसद ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए तृतीय लहर से बचने के लिये टीकाकरण जन जागरूकता अभियान चलाकर जनपद में सभी का टीकाकरण अतिशीघ्र कराया जाय। उन्होंने कोविड-19 के कठिन परिस्थितियों में जनपद के प्रशासन, डाक्टरों एवं नर्सों आदि स्टाफ द्वारा किये गये कार्यों की प्रसंशा कर सभी को धन्यवाद दिया।

सीडीओ शैलेष कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनपद में यह ऑक्सीजन प्लांट श्री शर्मा के विशेष प्रयास एवं सहयोग से पूर्ण हुआ है। आज बड़े हर्ष का दिन है। उन्होंने बताया कि बड़ागांव अस्पताल में स्थापित प्लांट की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट है, स्थापित किया गया है।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.जीके निगम, डॉ एनके जैन, अध्यक्ष बड़ागांव नगर पंचायत सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं संस्थाओं के अधिकारीगण तथा चिकित्सालय के कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।