शेपवियर का यूज करके आप भी दिख सकती है स्लिम,लेकिन ध्यान रखें ये जरूरी बातें

घर में होने वाला है कोई फंक्शन और आपको टेंशन है अपने बढ़ते वजन की। अब रातों रात तो आपका वजन कम नहीं हो सकता। तो फिर आप अपनी फेवरेट ड्रेस कैसे पहनेंगी? यही सोच रही है न आप तो ज्यादा मत सोचिए,ले आइए शेप वियर और पहनिए अपनी मनपसंद ड्रेस पर इन बातों का रखें ख्याल...

शेपवियर का यूज करके आप भी दिख सकती है स्लिम,लेकिन ध्यान रखें ये जरूरी बातें

फीचर्स डेस्क। हर लेडी का ड्रीम होता है कि वो स्लिम ट्रिम दिखे। जो वो चाहे वो ड्रेस पहनें पर कई बार ऐसा हो नहीं पाता और लेडीज को अपने बढ़ते वजन के कारण करना पड़ता है कॉम्प्रोमाइज। योग,एक्सरसाइज, साइक्लिंग,वॉकिंग,जॉगिंग, डाइटिंग ये सब आपके वजन को घटाने में मदद करते है। पर इन सबको करने में मेहनत भी लगती है और टाइम भी। एक दिन में कोई पतला नहीं होता। और फैमिली,फ्रेंड्स में कई ऐसे ऑकेजन आ जाते है अचानक जब हमे बनना पड़ता है किसी पार्टी का हिस्सा। पर हम शर्म की वजह से पार्टी अटेंड नहीं करना चाहते। तो ऐसे में आपको अपना प्लान चेंज करने की जरूरत नहीं। ले आइए शेपवेयर और दिखे शेप में। पर कौन सा शेप वियर आपको सूट करेगा, ये पहले जान ले। आइए जानते है शेप वियर के बारे में।

साइज का है इंपॉर्टेंट रोल

कई बार लेडीज ज्यादा स्लिम दिखने के चक्कर में अपने साइज से छोटा शेप वियर ले आती है। इससे एक नुकसान तो ये होता है कि वो स्लिम नही दिखती बल्कि भद्दी दिखने लगती है। क्योंकि वो शेपवियर आपकी बॉडी में फिट नहीं बैठता बल्कि फंसा हुआ लगता है और हमें अनकंफर्टेबल लगने लगता है। अगर साइज से बड़ा शेपवियर लिया तो जिस मकसद से हम शेप वियर ले रहे है वो पूरा नहीं होगा। इससे बैटर है कि आप अपनी परफेक्ट फिटिंग का ही शेपवियर चूज करें। जिन लेडीज का ऊपरी हिस्सा भारी होता है उन्हे अपने अपर बॉडी के लिए शेप वियर चुनना चाहिए। जिन लेडीज का नीचे का हिस्सा चौड़ा होता है उन्हे थाई शेयर यूज करना चाहिए। जी लेडीज का पेट निकला होता है उन्हे बॉडी सूट पहनना चाहिए ताकि निकला हुआ पेट दब जाए। कई लेडीज की बॉडी शेप ऊपर से लेकर नीचे तक एक सी होती है उन्हे हाई वेस्ट बॉडी शेप पहनना चाहिए ताकी कमर से कर पता चले। 

इसे भी पढ़े:- लेग्गिंग्स के साथ मैच कर ये फुटवियर लगाएं अपने लुक्स में चार चाँद

एक बार ट्राई जरूर करें

जी हां कई चीजों को पर्चेज करने से पहले ट्राई कर लेना बेस्ट होता है। और ऑनलाइन शॉपिंग में आपको ये ही चीज नहीं मिलती। इसलिए चाहे कितनी भी डिस्काउंट वाली डील आपको ऑनलाइन क्यों न मिल रही हो पर आपको उसके चक्कर में नहीं आना है। शेप वियर हमेशा खरीदने से पहले ट्राई करके जरूर देखें। और अपने साइज के अकॉर्डिंग ही चूज करें। क्योंकि हर एक कंपनी का साइज अलग अलग हो सकता है। कई बार किसी एक कंपनी के ड्रेस में हमारा जो साइज होता है वो दूसरी कंपनी की ड्रेस में मैच नहीं करता। इसलिए रिस्क न लें और बेस्ट ही अपनी बॉडी के अकॉर्डिंग शेप वियर चुनें।

सिट एंड टेस्ट

ये मोस्ट इंपॉर्टेंट पॉइंट है। जब भी आप शेप वियर ले तो उसे पहन कर ट्राई जरूर करें और साथ ही बैठ कर जरूर देखें। नीचे झुककर ,चलकर भी ट्राई करें। यदि शेप वियर आपके साइज के अकॉर्डिंग परफेक्ट होगा तो आपको ये सब करने में प्रॉब्लम नहीं होगी। पर यदि शेप वियर आपके साइज के अकॉर्डिंग नहीं होगा तो आपको टाइटनेस फील होगी और अन ईजी लगेगा। तो समझ जाइए कि आपको वो शेप वियर नहीं लेना है।

जरूरत का रखें ध्यान

जब भी आप शेप वियर खरीदें तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आपको किस ड्रेस के साथ शेप वियर पहनना है। हर टाइप की ड्रेस के लिए अलग अलग शेप वियर होते हैं। शेपवियर का कलर ऐसा हो जो ड्रेस में झलके न। मार्केट में आपको कॉटन, नायलॉन, पॉलिस्टर हर टाइप के शेपवियर मिल जायेंगे। सीजन के अकॉर्डिंग शपेवियर ले जो कंफरटेबल हो।

साड़ी शेपवियर

आजकल साड़ी शेपवियर पेटीकोट बहुत ट्रेंडिंग है। इसको लेकर भी लोगों में बहुत डाउट है कि क्या ये कंफरटेबल होते है या साड़ी को अच्छे से होल्ड कर लेते है। तो मैं आपको यहां बता दूं कि साड़ी शेपवियर पेटीकोट बहुत ईजी होते है और इनके नीचे साइड में कट भी होते है जिससे आप ईजीली वॉक भी कर सकती है। इसमें नाड़े की जगह इलास्टिक होती है पर साड़ी को आप अच्छे से पहन सकती है और ये देता है आपको परफेक्ट लुक। तो अगर आप लेने के लिए सोच रही है तो श्योर गो फॉर इट।

अब उम्मीद है कि आपके सारे डाउट्स क्लियर हो गए होंगे। और आप अब अपने लिए परफेक्ट शेपवियर लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

image credit:google, freepic.com