Winter Wedding : सर्दियों में शादी का हिस्सा बनने जा रहीं हैं तो इन बातों का रखें ख्याल दिखेगीं स्टाइलिश

आजकल शादियों का सीजन शुरू हो गया है। हर कोई शादी में स्टाइलिश दिखना चाहता है। पर शादियों में स्वेटर जैकेट कोई नहीं पहनना चाहता क्योंकि ड्रेस का लुक ही खत्म हो जाता है। क्या आप भी ऐसा ही सोचते है ? तो हम आपकी परेशानी दूर करने के लिए ऐसे टिप्स लेकर आए है जिसमे आपको सर्दियों में भी अपनी स्टाइल से समझौता बिलकुल नहीं करना पड़ेगा। कैसे? आइए जानते है ऐसे...

Winter Wedding : सर्दियों में शादी का हिस्सा बनने जा रहीं हैं तो इन बातों का रखें ख्याल दिखेगीं स्टाइलिश

फीचर्स डेस्क। आजकल शादियों का सीजन शुरू हो गया है। हर कोई शादी में स्टाइलिश दिखना चाहता है। पर शादियों में स्वेटर जैकेट कोई नहीं पहनना चाहता क्योंकि ड्रेस का लुक ही खत्म हो जाता है। क्या आप भी ऐसा ही सोचते है ? तो हम आपकी परेशानी दूर करने के लिए ऐसे टिप्स लेकर आए है जिसमे आपको सर्दियों में भी अपनी स्टाइल से समझौता बिलकुल नहीं करना पड़ेगा। कैसे? आइए जानते है ऐसे...

कपड़ो का चयन

सर्दियों में ऐसे कपड़ो का चुनाव करे जो आपको गर्माहट के साथ साथ लुक भी दे सके। आप सिल्क फैब्रिक का चयन कर सकती है। रॉ सिल्क सर्दियों के लिए एक बेहतर और उत्तम चुनाव है। आप सिल्क की कुर्ती ,टॉप, स्कर्ट या लहंगा कुछ भी बनवा सकती है। ये आपको एक रॉयल लुक देगा।

वेलवेट आज भी चलन में

वेलवेट का कपड़ा जितना सॉफ्ट होता है उतना ही गरम भी होता है।आप वेलवेट के कपड़े का प्रयोग ऊपर के आउटफिट यानि टॉप, ब्लाउस, जैकेट ये सब बनाने में कर सकती है।और उसके साथ आप मैचिंग की साड़ी, स्कर्ट, लहंगा, प्लाजो कुछ भी पहन सकती है। वेलवेट आपके व्यक्त्तित्व में चार चांद लगा देगा।

अनोखा अंदाज जो लगे सबको ख़ास

आपने कपड़ो का चयन तो कर लिया पर जब तक कपड़े अच्छे तरीके से सिले हुए ना हो तब तक वो आंखो को नहीं भाते। आज कल चाहे बड़े गले बैकलेस ब्लाउस ,कुर्ती का फैशन हो पर अपने उन्हें सर्दी में पहन लिया तो आपकी तबियत के साथ बहुत गलत साबित होगा।इसलिए फैशन करे लेकिन समझदारी से। आप लॉन्ग नेक , कॉलर स्टाइल टॉप,कुर्ती या ब्लाउस सिलवा सकती है। उसके आस पास कढ़ाई करवा ले।आजकल कई हीरोइन भी इसी लुक को फॉलो कर रही है।

हाथो का भी रखे खयाल

इस बार आधी बाजू बनाने के बजाय आप फूल स्लीव्स ब्लाउस कुर्ती या टॉप बनवाए। आप फूल स्लीव्स को थोड़ा चूड़ियो नुमा स्लीव्स का लुक भी दे सकती है।उसमे सिर्फ एक ब्रेसलेट पहने बहुत रिच लुक लगेगा। और सब आपकी तारीफ किए बिना रह नहीं पायेंगे।

ठंड से बचाव भी जरूरी

हमें सबसे ज्यादा ठंड कहाँ लगती है? पैरो में न,तो आप पैरो को अनदेखा न करे और पैरो में वुलन लैगिंग जरूर पहनें। क्यूंकि आप कुछ भी पहनेंगे साड़ी, प्लाजो, स्कर्ट, लहंगा उसके नीचे लैगिंग अच्छे से एडजस्ट हो जायेगी। ना ही आपकी स्टाइल खराब होगी ना ही आपको सर्दी लगेगी। तो ये सबसे जरूरी बात कभी न भूले।

बालो को रखे खुला हुआ

सर्दियों में जो ठंडी ठंडी हवा चलती है वो हमारे कानों में बहुत चुभती है। तभी तो हमारे बड़े बुजुर्ग कहते है कि कानो को ढक कर रखो। पर शादी में इतने सुन्दर कपड़े ,इतना सुन्दर मेकअप करने के बाद हम टोपी तो नहीं पहन सकते न। तो आप यू करे की किसी भी आयोजन में जाए बालो को खुला रखें और इस ठंग से अपने बालो को बनाए की आपके कान ढके रहे जिससे ठंडी हवा सीधे आपके कानो में न पहुंच सके। न आपकी स्टाइल खराब होगी न आपको ठंड लगेगी।

इन टिप्स का रखे खयाल और अपने लुक्स को दे नई पहचान। ऐसे ही फैशन से सम्बन्धित टिप्स के साथ हम आते रहेंगे। आपको हमारे टिप्स कैसे लगे बताए जरूर।

picture credit:google