आपकी ऑयली स्किन है तो बादाम फेस पैक दिलाएगा छुटकारा, पढ़ें कैसे ?

यह पैक स्किन को पोषण देने के साथ ऑयली स्किन की समस्या को दूर कर स्किन में ग्लो लाएगा , आइये जाने इसे बनाने और अप्लाई करने का तरीका

आपकी ऑयली स्किन है तो बादाम फेस पैक दिलाएगा छुटकारा, पढ़ें कैसे ?

फीचर्स डेस्क। सभी फ़ीमेल्स की स्किन अलग-अलग टाइप की होती है। ऐसे में आप अपनी स्किन की केयर बहुत खास तरीके से कर सकती हैं। दरअसल, समर टाइम में कुछ फ़ीमेल्स को बहुत अधिक पसीना आते हैं। अब  अगर आपकी स्किन ऑयली है तो और अधिक प्रॉबलम का सामना करना पड़ता होगा। इसके साथ ही इस प्रॉबलम के कारण आपके फ़ेस का ग्लो भी खोने लगता है। लेकिन आप चाहें तो घर पर बादाम से फेसपैक बनाकर लगा सकती है। यह स्किन को पोषण देने के साथ ऑयली स्किन की समस्या से आराम दिलाएगा। साथ ही चेहरे ग्लो आने में मदद मिलेगी। 

 आप को चाहिए

2 बड़े चम्मच- कच्चा दूध
8 से 10- बादाम
एक बड़ा चम्मच- शहद

बनाने का तरीका 

सबसे पहले तीनों चीजों को मिक्सी में बारीक पीस लें।
तैयार फेसपैक को चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। इसे 15 मिनट या सूखने तक लगा रहने दें।
बाद में ताजे वाटर से क्लीन कर लें।
अच्छा रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में 2 बार इस फेसपैक को लगाएं।

अब जान लेते हैं इसके फायदों के बारे में...

 कच्चा दूध 

इसमें मौजूद लेक्टिक एसिड स्किन को गहराई से साफ करते हैं।यह क्लींजर की तरह काम करके स्किन पोर्स में जमा गंदगी साफ करके त्वचा की रंगत निखारता है।

बादाम 

बादाम विटामिन ई, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है। यह स्किन को गहराई से पोषित करके लंबे समय तक त्वचा को हाइड्रेट रखता है। स्किन पोर्स पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ होने में Help मिलती है। साथ ही चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, एक्ने, पिग्मेंटेशन, झुर्रियों की समस्या दूर होती है।

 शहद 

शहद एंटी-एजिंग, एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है। यह स्किन पर ब्लीच की तरह काम करता है।

Image credit : Freepik