Beauty Tips: आंखों का Makeup करते समय रखें इन बातों का खास  ख्याल

Beauty Tips: आंखों का Makeup करते समय रखें इन बातों का खास  ख्याल

फीचर्स डेस्क। लोगों की नजरें हमारी आंखों पर आकर टिक जाती हैं। दरअसल, आखें हमारी बॉडी का बेहद ही नाजुक हिस्सा मानी जाती हैं। ऐसे में फ़ीमेल्स आंखों के मेकअप पर खास ख्याल रखती हैं। ऐसे में अगर आप अपनी आखों मेकअप में केयरलेस होती हैं तो कई प्रॉबलम हो सकती है। मेकअप एक्सपर्ट्स तनु सिंह के अनुसार, आंखों पर मेकअप करने से पहले इसकी स्वच्छता का खास ध्यान देने की जरूरत होती है। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में आई मेकअप करने से जुड़ी कुछ खास बाते बताते हैं...

हमेशा सफाई का ध्यान रखें

आपको अपने आखों को गंदे हाथ से नहीं छूना चाहिए इससे आंखों में इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। ऐसे में मेकअप करने से पहले हाथों को अच्छी तरह से साफ कर लें। मेकअप करने से पहले हाथों को किसी अच्छे हैंडवॉश से धुलें और सुखा लें इसके बाद ही आंखों को छुएं। इसके साथ ही चेहरे को भी पहले फेसवॉश से साफ करना ना भूलें।

मेकअप किसी से शेयर न करें

अक्सर देखा जाता है की फ़ीमेल्स एक दूसरे का मेकअप शेयर कर लेती हैं जबकि ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए। एक्सपर्ट्स तनु कहती हैं कि  किसी से मेकअप शेयर करने से बचना चाहिए। इससे इंफेक्शन होने का खतरा रहता है।

मेकअप ब्रश की करें सफाई

अक्सर लड़कियां मेकअप ब्रश इस्तेमाल करने के बाद इसे बिना धोएं रख देती है। मगर बार-बार गंदा ब्रश इस्तेमाल करने से संक्रमण होने का खतरा रहता है। इसके साथ ही मेकअप भी सही से नहीं होता है। इसलिए हर हफ्ते अपने मेकअप ब्रश को धोकर व सुखाकर रखें। ‌

सोने से पहले हटा दें मेकअप

सोने से पहले मेकअप रिमूवर करना न भूलें। आंखों पर मेकअप होने से सोते समय ऑयल की ग्रन्थियां बंद हो सकती है। इसके कारण संक्रमण फैल सकता है। इसलिए सोने से पहले मेकअप रिमूवर की मदद से सारा मेकअप जरूर उतारें। आप इसके लिए नारियल, जैतून आदि तेल भी इस्तेमाल कर सकती है।