विंटर स्पेशल : शर्दियों में डिफरेंट लुक चाहिए तो ऐसे बाँधें बस्कार्फ, देखें स्टाइलिश तरीके

विंटर स्पेशल : शर्दियों में डिफरेंट लुक चाहिए तो ऐसे बाँधें बस्कार्फ, देखें स्टाइलिश तरीके

फीचर्स डेस्क। आजकल डिफरैंट लुक और अलगअलग रंगों के स्कार्फ महिलाओं को खूब भा रहे हैं। इन में मिक्स कलर ऐंड डिजाइनर स्कार्फ की सब से ज्यादा डिमांड है। स्कार्फ कैरी करने से जहां एक ओर तो आप चेहरे को कवर कर धूप से बच सकती हैं वहीं दूसरी ओर अपनी पर्सनैलिटी में भी निखार ला सकती हैं।  तभी तो आज हर आयुवर्ग की महिलाओं को स्कार्फ कैरी करना खूब भा रहा है।  आइए, जानें कि कैसे स्कार्फ को बांधा जाय कि एक अलग लुक दे।

रैट्रो हेयर ऐक्सैसरीज स्टाइल

इस में स्कार्फ को हेयरबैंड की तरह बांधा जाता है और स्कार्फ के दोनों छोर की नौट बो का आकार लिए सिर के किनारों पर रहती है या फिर स्कार्फ को हेयरबैंड की तरह पहनने के बाद स्कार्फ के दोनों छोरों को गरदन के पीछे की तरफ हेयरपिन से बांध लिया जाता है।

ट्राइएंगल शेप

इस शेप के लिए स्क्वायर शेप का स्कार्फ यूज करें।  स्कार्फ को इस तरह फोल्ड करें कि ट्राएंगल शेप आ जाए।  गरदन में इस तरह लपेटें कि इस का एक कोना सामने की तरफ लटके।  इसे जींस और टीशर्ट के साथ पहनें।

क्लासिक नौट

इस के लिए स्कार्फ को लंबाई में फोल्ड करें।  इसे गरदन में लपेटें।  नौट बनाएं तथा इस में दोनों सिरों को नौट में डाल कर आगे की तरफ लटकने के लिए छोड़ दें।  क्लासिक नौट को वैस्टर्न के साथसाथ इंडियन ड्रैसेज के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

सारंग स्कार्फ स्टाइल

इस स्कार्फ को कमर पर इस तरह बांधा जाता है कि स्कार्फ के दोनों छोरों से नौट कमर की तरफ रहती है।  यह स्टाइल वैस्टर्न व इंडोवैस्टर्न स्टाइल पर खूब फबता है।  इसे आप लोवेस्ट जींस, लोवेस्ट कैपरी, शौर्ट ड्रैस के साथ पहन कर स्टाइलिश बन सकती हैं।

बैग स्टाइल

इस स्कार्फ को पहनने के बजाय इस की बैग के हैंडल पर नौट बांधें।  यह स्कार्फ आप की ड्रैस और बैग से मैचिंग होना चाहिए तभी यह आप की खूबसूरती बढ़ाएगा।

चोकर स्टाइल

स्कार्फ को नैक पर फ्रंट नौट बांध कर आप वैस्टर्न ड्रैसेज में ऐलिगैंट लग सकती हैं।